विज्ञापन
This Article is From Oct 21, 2022

वीरेंद्र सहवाग ने T20 विश्व कप के 'टॉप रन-स्कोरर बताया नाम, भारत से नहीं है ये बल्लेबाज़

टी20 विश्व कप का पहला राउंड 16 अक्टूबर को शुरू हुआ, जबकि विश्व कप का मुख्य राउंड 22 अक्टूबर को न्यूजीलैंड और ऑस्ट्रेलिया के बीच मैच के साथ शुरू होगा. 

वीरेंद्र सहवाग ने T20 विश्व कप के 'टॉप रन-स्कोरर  बताया नाम, भारत से नहीं है ये बल्लेबाज़
IND vs PAK in World Cup

टी20 विश्व कप का पहला राउंड 16 अक्टूबर को शुरू हुआ, जबकि विश्व कप का मुख्य राउंड 22 अक्टूबर को न्यूजीलैंड और ऑस्ट्रेलिया के बीच मैच के साथ शुरू होगा. 

जब टी20 वर्ल्ड कप का सुपर 12 राउंड शनिवार से शुरू होगा तो चीजें वास्तव में और भी रोमांचक होने लगेंगी. रोहित शर्मा की अगुवाई वाली भारतीय क्रिकेट टीम अपने अभियान की शुरुआत एक दिन बाद रविवार को मेलबर्न में बाबर आजम की अगुवाई वाली पाकिस्तान क्रिकेट टीम के खिलाफ मैच से करेगी. पिछली बार दोनों टीमों ने विश्व कप मैच में एक-दूसरे का सामना किया था, जब साल 2021 टी 20 विश्व कप में, पाकिस्तान ने भारत को 10 विकेट से हराया था. उस हार से भारतीय टीम आखिर तक उभर नहीं पाई और ग्रुप स्टेज से बाहर हो गई.  इस बार रोहित शर्मा की अगुवाई वाली टीम इंडिया के पास पाकिस्तान के खिलाफ मजबूत शुरुआत करने का मौका है. 


पाकिस्तान के लिए उनके कप्तान बाबर आजम (Babar Azam) की अहम भूमिका है क्योंकि उनका प्रदर्शन पकस्तानी टीम की दिशा और दशा दोनों बदल सकती है. इसी बीच भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व स्टार वीरेंद्र सहवाग को लगता है कि बाबर टी 20 विश्व कप में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी होंगे.

वीरेंद्र सहवाग ने क्रिकबज पर कहा, "पाकिस्तान के बाबर आजम शानदार बल्लेबाजी कर रहे हैं.उन्हें बल्लेबाजी करते हुए देखना अच्छा लगता है, जैसे आप विराट कोहली की बल्लेबाजी देखकर शांति महसूस करते हैं. बाबर आजम की बल्लेबाजी देखकर भीआपको खुशी होती है."

वैसे देखा जाता है कि सहवाग की भविष्यवाणियां अक्सर सच हुई है. क्योंकि हाल ही में, अपने क्रिकेटिंग करियर पर बोलते हुए, डेविड वार्नर ने याद किया कि कैसे सहवाग खेल के सबसे लंबे फॉर्मेट में उनकी क्षमता की पहचान करने वाले पहले व्यक्ति थे. आईपीएल में सहवाग की कप्तानी में खेलने के बाद, वार्नर ने खुलासा किया कि वह हैरान थे जब भारत के पूर्व स्टार ने उन्हें बताया कि वह एक अच्छा टेस्ट खिलाड़ी हो सकता है.


वॉर्नर ने FoxSports.com.au से बातचीत के दौरान बताया कि , "जब मैं दिल्ली गया, तो सहवाग ने मुझे एक-दो बार देखा और मुझसे कहा, 'आप एक टी20 खिलाड़ी से बेहतर टेस्ट क्रिकेटर होंगे."

"मैंने उनकी ओर देखा और कहा, 'दोस्त, मैंने अभी तक प्रथम श्रेणी क्रिकेट तक नहीं खेला है. लेकिन उन्होंने कहा, चाहे सभी फील्डर्स बल्ले के आसपास हों, अगर गेंद आपके पाले में है तो आप कभी भी हिट कर सकते हो. अगर आप सेट हैं तो आपके पास रन बनाने का पर्याप्त अवसर होगा. आपको हमेशा अच्छी गेंद का सम्मान करना होता है और खराब गेंद को पनिश करना होता है.

"अगर आपको कुछ कहना ही था....",जय शाह के बयान पर वसीम अकरम ने किया पलटवार

वीरेंद्र सहवाग ने T20 विश्व कप के 'टॉप रन-गेटर का बताया नाम, भारत से नहीं ये बल्लेबाज़ 

T20 WC : दो बार की विश्व कप विजेता वेस्टइंडीज़ आयरलैंड से हारकर टूर्नामेंट से हुई बाहर

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
IND vs BAN: अश्विन के शतकीय पारी पर रमीज़ राजा ने कह दी ये बड़ी बात, बयान ने मचाई विश्व क्रिकेट में खलबली
वीरेंद्र सहवाग ने T20 विश्व कप के 'टॉप रन-स्कोरर  बताया नाम, भारत से नहीं है ये बल्लेबाज़
Virat Kohli 58 Runs Away From Breaking Sachin Tendulkar Record 147 Years historic feat
Next Article
विराट कोहली 147 साल का इतिहास बदलने के लिए तैयार, 58 रन बनाते ही टूट जाएगा सचिन तेंदुलकर का महारिकॉर्ड
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com