Virat Kohli vs Sachin Tendulkar, ग्रीम स्मिथ ने कर दिया चौंकाने वाला ऐलान, बता दिया दोनों में कौन है बेहतर बल्लेबाज

Kohli vs Sachin: सचिन तेंदुलकर और विराट कोहली में कौन बल्लेबाज है बेहतर, इसको लेकर लगातार बहस हो रही है. अभी वर्ल्ड कप खेला जा रहा है. वर्ल्ड कप के दौरान भी कोहली ने सचिन में बेहतर कौन है, इसको लेकर बहस तेज हो गई है.

Virat Kohli vs Sachin Tendulkar, ग्रीम स्मिथ ने कर दिया चौंकाने वाला ऐलान, बता दिया दोनों में कौन है बेहतर बल्लेबाज

Virat Kohli vs Sachin Tendulkar: पूर्व कप्तान ने ऐसा कहकर चौंकाया

Graeme Smith on Kohli vs Sachin: साउथ अफ्रीका के ग्रीम स्मिथ को भरोसा है कि विराट कोहली (Virat Kohi) इसी टूर्नामेंट में सचिन तेंदुलकर (Sachin Tendulkar) के वनडे शतकों के रिकॉर्ड को तोड़ देंगे. बता दें कि अबतक कोहली ने 48 वनडे शतक लगा दिए हैं. भारतीय टीम वर्ल्ड कप में अजेय टीम रही है और अपना अगला मैच 2 नवंबर को श्रीलंका के खिलाफ खेलेगी. श्रीलंका के खिलाफ मैच से पहले पूर्व साउथ अफ्रीकी कप्तान ग्रीम स्मिथ ने एक बार फिर कोहली और सचिन की तुलना को लेकर बात की है और बताया है कि वनडे में दोनों में बेहतर कौन है. 

ANI के साथ बात करते हुए स्मिथ ने माना है कि विराट वनडे में खासकर सचिन से बेहतर हैं. अपनी बात रखते हुए पूर्व कप्तान ने कहा, "विराट का करियर अविश्वसनीय रहा है. लेकिन मुझे लगता है कि जब आप उनके वनडे आंकड़ों और रिकॉर्ड पर गौर करेंगे तो यह हैरान कर देने वाला होगा. मुझे लगता है कि उन्होंने अपने इंटरनेशनल करियर के दौरान जो कमाल किया है वह मेरी राय में सचिन से बेहतर है. वह शानदार है, खासकर रन चेज़ करते समय. जिस तरह से वह रनों का पीछा करते समय अपनी बल्लेबाजी को  को नियंत्रित करता है, वह आसाधारण है."

यह भी पढ़ें: Jos Buttler: "मुझे यकीन नहीं था कि..." टीम इंडिया के हाथों हार के बाद 'उदास' हुए कप्तान बटलर का बड़ा बयान


यह भी पढ़ें: माइकल वॉन की चौंकाने वाली भविष्यवाणी, इंग्लैंड नहीं बल्कि World Cup 2023 में इस टीम से हारेगा भारत

पूर्व साउथ अफ्रीकी कप्तान ने आगे कहा, "वनडे में  खेलने की उनकी क्षमता, चाहे उनके आसपास कोई भी स्थिति हो और टूर्नामेंट के आगे बढ़ने के साथ-साथ दबाव वाले समय में भी वो शानदार नजर आते हैं. वे बल्ले से कितना अच्छा खेलते हैं, विराट  एक सुपरस्टार है. मेरा मतलब है कि विराट कोहली के बारे में बहुत कुछ कहा गया है, लेकिन मुझे लगता कि कोहली का वनडे रिकॉर्ड अनोखा है, उनका वनडे रिकॉर्ड आश्चर्यजनक है."

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

बता दें कि इंग्लैंड के खिलाफ मैच के दौरान कोहली बिना रन बनाए आउट हो गए थे. वहीं, न्यूजीलैंड के खिलाफ मैच में कोहली शतक से चूक गए थे और 95 रन बनाकर आउट हुए थे. अब भारतीय टीम श्रीलका के खिलाफ अपना अगला मैच खेलने वाली है. श्रीलंका और भारत के बीच मैच मुंबई में खेला जाएगा. देखना होगा कि क्या इस बार कोहली, सचिन के होमटाउन मुंबई में उनके रिकॉर्ड की बराबरी कर पाएंगे या नहीं.