20 साल के श्रीलंकाई स्पिनर ने मचाया बवाल, गिल, कोहली और रोहित को 'मिस्ट्री' गेंद से ऐसे किया आउट, Video

श्रीलंकाई स्पिनर डुनिथ वेल्लालागे (Dunith Wellalage) ने भारत के खिलाफ मैच में करिश्मा कर दिया है. वेललेज ने मैच में सबसे पहले शुभमन गिल का शिकार किया, फिर विराट कोहली का, फिर रोहित का और फिर केएल राहुल को आउट करने में सफलता हासिल की

20 साल के श्रीलंकाई स्पिनर ने मचाया बवाल, गिल, कोहली और रोहित को 'मिस्ट्री' गेंद से ऐसे किया आउट, Video

Dunith Wellalage ने मचाया बवाल

Asia Cup 2023 Virat Kohli Shubman Gill Rohit Sharma: श्रीलंकाई स्पिनर डुनिथ वेल्लालागे (Dunith Wellalage) ने भारत के खिलाफ मैच में करिश्मा कर दिया है. वेललेज ने मैच में सबसे पहले शुभमन गिल का शिकार किया, फिर विराट कोहली का, फिर रोहित का और फिर केएल राहुल को आउट करने में सफलता हासिल की. डुनिथ वेल्लालागे जिस अंदाज में तीनों दिग्गज बल्लेबाज को आउट कर पवेलियन की राह दिखाई है, उसने विश्व क्रिकेट को चौंका दिया है. वेल्लालागे की करिश्माई गेंद को समझ पाने में न तो गिल सफल रहे और नाही कोहली और रोहित सफल रहे. एक ओर जहां स्पिनर ने गिल को क्लिन बोल्ड किया तो वहीं कोहली को उन्होंने कैच कराकर पवेलिन की राह दिखाई. इसके अलावा रोहित को वेललेज ने अपनी कमाल की गेंद पर चकमा देकर बोल्ड कर आउट किया. इसके बाद स्पिनर ने केएल राहुल को अपनी ही गेंद पर कैच करके पवेलियन की राह दिखाई.

(IND vs SL Live Scorecard)

अश्विन ने बताया ड्रीम गेंद
जिस गेंद पर वेल्लालागे ने गिल को आउट किय़ा, उस गेंद को अश्विन ने ड्रीम गेंद करार दिया है. अश्विन ने सोशल मीडिया पर रिएक्ट किया और वेललेज  की गेंद को लेकर अपनी राय दी. उन्होंने लिखा, "वेल्लालागे द्वारा गिल को फेंकी गई वह गेंद किसी भी स्पिनर के लिए एक ड्रीम गेंद है, लेकिन सबसे महत्वपूर्ण बात यह है कि यह ट्रिपल स्पिन भारत के लिए खतरे की बात है."


इरफान भी चौंके
इरफान पठान ने भी रिएक्ट किया और X पर अपनी बातें लिखी, इरफान ने लिखा, "कमाल की गेंदबाजी इस युवा स्पिनर के द्वारा."

दिनेश कार्तिक भी हैरान
बाएं हाथ के स्पिनर के खिलाफ भारतीय बल्लेबाज जिस तरह से आउट हुए, उसे देखकर कार्तिक ने भी सोशल मीडिया मंच X पर रिएक्ट किया. कार्तिक ने लिखा, "स्लो पिच पर बाएं हाथ का स्पिन गेंदबाज भारत के लिए विलेन साबित हो सकता है."

सोशल मीडिया पऱ फैन्स लगातार रिएक्ट कर रहे हैं. डुनिथ वेललेज की उम्र इस समय केवल 20 साल है, बता दें कि मैच में उन्होंने अपने पहली 13 गेंदों के अंदर ही शुभमन गिल, विराट कोहली और रोहित शर्मा को आउट कर पवेलियन की राह दिखा दी थी. 

कौन है डुनिथ वेल्लालागे (Who is Dunith Wellalage)
बता दें दि डुनिथ स्लो लेफ्ट आर्म ऑर्थोडॉक्स गेंदबाज हैं. कोलंबो डुनिथ वेललेज का होम ग्राउंड हैं. उनका जन्म साल 2003 में हुआ था. वेललेज श्रीलंका की अंडर-19 और श्रीलंका ए के लिए भी खेल चुके हैं. वेल्लालागे की तुलना रंगना हेराथ से की जाती है. श्रीलंका के 20 साल के इस स्पिनर ने लंका प्रीमियर लीग में भी अपनी गेंदबाजों से जलवा बिखेरा था. अबतक वेल्लालागे ने वनडे में इस मैच से पहले तक 12 मैच खेले हैं और कुल 13 विकेट लिए थे. उन्होंने अपना वनडे डेब्यू 2022 में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मैच खेलकर किया था. 

भारत (प्लेइंग XI): रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, विराट कोहली, केएल राहुल, इशान किशन (विकेटकीपर), हार्दिक पंड्या, रवींद्र जड़ेजा, अक्षर पटेल, कुलदीप यादव, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद सिराज

श्रीलंका (प्लेइंग XI): पथुम निसांका, दिमुथ करुणारत्ने, कुसल मेंडिस (विकेटकीपर), सदीरा समरविक्रमा, चैरिथ असलांका, धनंजय डी सिल्वा, दासुन शनाका (कप्तान), डुनिथ वेललेज, महीश थीक्षाना, कासुन राजिथा, मथीशा पथिराना

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com