यह ख़बर 25 जुलाई, 2013 को प्रकाशित हुई थी

शतकवीर विराट कोहली ने कहा, अपनी बल्लेबाजी से खुश हूं

खास बातें

  • युवा कप्तान विराट कोहली ने कहा कि जिम्बाब्वे के खिलाफ जीत से शुरुआत करने और अच्छी पारी खेलने से वह काफी खुश हैं। कोहली के शानदार शतक से भारत ने जिम्बाब्वे को पहले एक-दिवसीय मैच में छह विकेट से हराया।
हरारे:

युवा कप्तान विराट कोहली ने कहा कि जिम्बाब्वे के खिलाफ जीत से शुरुआत करने और अच्छी पारी खेलने से वह काफी खुश हैं। कोहली के शानदार शतक से भारत ने जिम्बाब्वे को पहले एक-दिवसीय मैच में छह विकेट से हराया।

मैन ऑफ द मैच बने कोहली ने कहा, जीत के साथ दौरे की शुरुआत करना हमेशा अच्छा रहता है और व्यक्तिगत तौर पर मैं जिस तरह से खेला उससे काफी खुश हूं। शुरू में गेंद थोड़ा मूव कर रही थी और ऐसे में स्ट्राइक रोटेट करना और आखिर में अपने शॉट खेलना महत्वपूर्ण था। कोहली ने वेस्ट इंडीज में भी नियमित कप्तान महेंद्र सिंह धोनी की अनुपस्थिति में शतक जड़ा था।

इस युवा कप्तान ने जिम्बाब्वे पर आसान जीत के लिए अपने गेंदबाजों को श्रेय दिया, जिन्होंने मेजबान टीम को सात विकेट पर 228 रन ही बनाने दिए। उन्होंने कहा, हमारे गेंदबाजों ने अच्छी भूमिका निभाई। सुबह नई गेंद से थोड़ी मदद मिल रही थी और दो नई गेंद होने से आप किसी टीम को आउट नहीं मान सकते।

कोहली ने अपना पहला मैच खेल रहे अंबाती रायुडु की भी तारीफ की, जिन्होंने नाबाद अर्धशतक जमाया। कोहली और रायुडु ने तीसरे विकेट के लिए 159 रन की साझेदारी की। उन्होंने कहा, अंबाती रायुडु को बधाई। उसे लंबे समय बाद भारत का प्रतिनिधित्व करने का मौका मिला और उसने इस मौके का अच्छा फायदा उठाया। आईपीएल में मुंबई इंडियन्स की तरफ से खेलने वाले रायुडु ने पदार्पण से पहले की रात करवट लेते हुए बिताई, लेकिन वह अपने प्रयास से संतुष्ट थे।

रायुडु ने कहा, मैंने लंबा इंतजार किया। जब मुझे अपने पदार्पण के बारे में पता चला, तो मैं रात को नहीं सो पाया। मेरा लक्ष्य क्रीज पर उतरकर अपने खेल का लुत्फ उठाना था। मैंने प्रत्येक गेंद को उसके मेरिट के हिसाब से खेलने का फैसला किया। विराट के साथ खेलना अच्छा रहा, जो वनडे का सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज है।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

जिम्बाब्वे के कप्तान ब्रेंडन टेलर अपनी टीम के प्रयास से निराश नहीं हैं, लेकिन उनका मानना है कि उनकी टीम को कुछ और रन बनाने चाहिए थे। उन्होंने कहा, पहला घंटा महत्वपूर्ण था। हमने विकेट नहीं गंवाए, लेकिन हम कुछ अधिक रक्षात्मक हो गए थे। भारत जैसी मजबूत टीम के खिलाफ हमें 270 रन का स्कोर चाहिए था।