पिता के निधन के बाद रो रहा था, विराट भैया ने गले लगाकर मुझसे कहा, मैं हूं तुम्हारे साथ, मोहम्मद सिराज हुए भावुक

ऑस्ट्रेलिया दौरे के दौरान मोहम्मद सिराज (Mohammed Siraj) के पिता का निधन हो गया था. लेकिन सिराज ने अपने पिता के सपने को साकार करने के लिए ऑस्ट्रेलिया में रहना उचित समझा था. सिराज अपने पिता के अंतेयष्टी कार्यक्रम में शामिल नहीं हो पाए थे.

पिता के निधन के बाद रो रहा था, विराट भैया ने गले लगाकर मुझसे कहा, मैं हूं तुम्हारे साथ, मोहम्मद सिराज हुए भावुक

मोहम्मद सिराज ने माना, कोहली का उनके करियर को सफल बनाने में बड़ा हाथ

ऑस्ट्रेलिया दौरे के दौरान मोहम्मद सिराज (Mohammed Siraj) के पिता का निधन हो गया था. लेकिन सिराज ने अपने पिता के सपने को साकार करने के लिए ऑस्ट्रेलिया में रहना उचित समझा था. सिराज अपने पिता के अंतेयष्टी कार्यक्रम में शामिल नहीं हो पाए थे. अब भारतीय टीम के इस तेज गेंदबाज ने अपने उस समय को याद करते हुए बड़ा बयान दिया है. सिराज ने टाइम्स ऑफ इंडिया से बातचीत में कहा कि, उस मुश्किल समय में कैसे विराट कोहली (Virat KOhli) ने उनका साथ दिया और उन्होंने मुझसे गले लगकर मेरी हिम्मत को बढ़ाया था. सिराज ने कहा कि जब मुझे मेरे पिता के न होने की खबर मिली तो मैं काफी भावुक हो गया था और रोने लगा था. मैं पूरी तरह से टूट गया था. उस समय विराट भैया मेरे पास आए और उन्होंने मुझे लगे से लगाकर कहा कि मैं तुम्हारे साथ हूं.

MI के फील्डिंग कोच ने ऐसा कहकर चौंकाया, 'सीनियर भारतीय खिलाड़ियों को बायो बबल में रोक-टोक पसंद नहीं था'

कोहली भैया ने मेरा हौसला बढ़ाया था. विराट भैया ने मुझसे कहा कि तुम चिंता मत करो और अपना सर्वश्रेष्ठ देते रहो. सिराज ने अपना इंटरव्यू में सीधे तौर पर कहा कि आज मैं जहां तक करियर में पहुंचा हूं उसमें कोहली भैया का बड़ा हाथ रहा है. मेरे करियर में विराट भैया ने अपना समर्थन देकर मुझे अच्छा गेंदबाज बनने में मदद की. वह विराट भैया ही थे, जिन्होंने मुझसे कहा था कि, तुम किसी भी विकेट और किसी भी बल्लेबाज के सामने खेल सकते हो और विकेट निकाल सकते हो.


केविन पीटरसन ने 'हिन्दी' में ट्वीट करके लिखी दिल जीतने वाली बात, जमकर फैन्स दे रहे हैं रिएक्शन

बता दें कि सिराज ने ऑस्ट्रेलिया दौरे पर कमाल की गेंदबाजी की और 3 टेस्ट मैचों में 13 विकेट लिए. ऑस्ट्रेलियाई दौरे पर गाबा टेस्ट में सिराज ने एक पारी में 5 विकेट हॉल करने में सफलता भी हासिल की. वहीं. सिराज ने आईपीएल 2021 में अपना शानदार फॉर्म जारी रखा था. आईपीएल 2021 में सिराज ने  मैचों में 6 विकेट झटके लिए. इस सीजन में सिराज ने अपनी गेंदबाजी में तेजी भी दिखाई और जबरदस्त गेंदबाजी कर विरोधी बल्लेबाजों को खूब परेशान किया. आईपीएल 2021 के दौरान सिराज अपनी गेंदबाजी के दौरान यॉर्कर का भरपूर इस्तेमाल करते दिखे.

IPL, चैंपियंस लीग T20 और T20 विश्व कप जीतने वाले 5 भारतीय खिलाड़ी, नंबर 2 पर चौंकाने वाला नाम

अब भारतीय टीम इंग्लैंड दौरे पर जाएगी जहां विश्व टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल भी खेलेगी. बीसीसीआई ने सिराज को भी टीम में शामिल किया है. देखना दिलचस्प होगा कि इंग्लैंड की धरती पर सिराज अपने बेहतरीन फॉर्म को जारी रख पाएंगे या नहीं.  सिराज ने अबतक 5 टेस्ट में 16 विकेट लिए हैं. वहीं आईपीएल में 45 विकेट अपने नाम करने में सफलता पाई है. वहीं, 3 टी-20 इंटरनेशनल में सिराज के नाम 3 विकेट दर्ज है.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com