विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Nov 05, 2023

Virat Kohli ने रचा इतिहास, ODI में 49वां शतक ठोककर की Sachin Tendulkar के 'World Record' की बराबरी

Virat Kohli ODIs: कोहली ने अपने वनडे करियर का 49वां शतक लगाया और सचिन तेंदुलकर (Sachin Tendulkar) के रिकॉर्ड की बराबरी कर ली. सचिन ने वनडे में 49 शतक लगाए थे

Read Time: 3 mins
Virat Kohli ने रचा इतिहास, ODI में 49वां शतक ठोककर की Sachin Tendulkar के 'World Record' की बराबरी
Virat Kohli ने की सचिन की बराबरी

Virat Kohli vs Sachin Tendulkar: विराट कोहली (Virat Kohli ) ने अपने अपने बर्थडे के दिन वो कमाल कर दिखाया जिसका इंतजार पूरा वर्ल्ड क्रिकेट कर रहा था. कोहली ने साउथ अफ्रीका (IND vs SA) के मैच के दौरान अपने वनडे करियर का 49वां शतक लगाया और सचिन तेंदुलकर (Sachin Tendulkar) के रिकॉर्ड की बराबरी कर ली. सचिन ने वनडे में 49 शतक लगाए थे. अब कोहली के नाम भी वनडे में 49 शतक दर्ज हो गया है. अब एक शतक लगाने के साथ ही कोहली तेंदुलकर के वर्ल्ड रिकॉर्ड को तोड़ देंगे. बता दें कि सचिन ने वनडे करियर में 463 मैच खेलकर कुल 49 शतक लगाने में सफलता हासिल की थी. वहीं, कोहली ने 289वें मैच में 49 शतक लगाकर धमाका कर दिया. अब कोहली वनडे में सचिन के साथ सबसे ज्यादा शतक लगाने वाले बल्लेबाज बन गए हैं. 

इस खास रिकॉर्ड के अलावा कोहली वनडे वर्ल्ड कप (ODI World Cup) के इतिहास में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले तीसरे बल्लेबाज बन गए हैं. कोहली ने ऐसा कर कुमार संगाकारा को पछाड़ दिया है. संगाकारा ने 1532 रन वनडे वर्ल्ड कप में बनाए थे. अब कोहली उनसे आगे निकल गए हैं. वनडे वर्ल्ड कप के इतिहास में सबसे ज्यादा रन बनाने का रिकॉर्ड सचिन तेंदुलकर के नाम हैं. तेंदुलकर ने 2278 रन वनडे वर्ल्ड कप में बनाए थे. वहीं, इस मामले में दूसरे नंबर पर रिकी पोंटिंग हैं पोंटिंग ने वर्ल्डकप में कुल 1753 रन बनाए हैं. इसके अलावा कोहली अपने देश में 6000 वनडे रन भी पूरा करने में सफल रहे हैं. 

कोहली के शतक को लेकर युवराज सिंह ने की थी भविष्यवाणी

बता दें कि आज कोहली का जन्मदिन (Virat Kohli Birthday) भी था. ऐसे में जब युवी ने कोहली को लेकर युवी ने सोशल मीडिया एक्स पर एक पोस्ट शेयर किया था और लिखा था कि उन्हें लग रहा है कि विराट आज शतक जरूर पूरा करेंगे. युवराज का यह पोस्ट सोशल मीडिया पर खूब वायरल हुआ था. 

यह भी पढ़ें: नाथन लियोन की भविष्यवाणी, इन दो टीमों के बीच होगा World Cup 2023 का फाइनल

79 इंटरनेशनल शतक 
इस शतक  के साथ ही कोहली इंटरनेशनल क्रिकेट में अपना 79वां शतक पूरा करने में सफल हो गए हैं. कोहली के नाम वनडे में 49 शतक और टेस्ट क्रिकेट में कुल 29 शतक नाम दर्ज हैं. इसके अलावा एक शतक टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट में दर्ज है. 

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
T20 World Cup 2024: विश्व कप में भद पिटने के बाद पीसीबी खिलाड़ियों से जुड़ी इस पॉलिसी में बड़े बदलाव को तैयार
Virat Kohli ने रचा इतिहास, ODI में 49वां शतक ठोककर की Sachin Tendulkar के 'World Record' की बराबरी
Rohit Sharma's Viral Speech during India vs Pakistan T20 World cup 2024
Next Article
IND vs PAK: रोहित शर्मा की वो स्पीच, जिसमें छिपा भारत के जीतने का राज, पाकिस्तान के खिलाफ मैच के दौरान खिलाड़ियों में यूं भरा जीत का जज्बा
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;