अजब-गजब! अंपायर ने Live मैच में कर दी ऐसी हरकत, देखकर लोगों के उड़े होश- Video

ODI Cricket Umpire viral video: क्रिकेट के मैदान पर कभी-कभी ऐसे नजारे देखने को मिल जाते हैं जिसे देखकर आप हैरान रह जाते हैं. ऐसा ही कुछ इंग्लैंड और साउथ अफ्रीका (ENG vs SA 1st ODI 2023) के बीच खेले गए पहले वनडे मैच में देखने को मिला.

अजब-गजब! अंपायर ने Live मैच में कर दी ऐसी हरकत, देखकर लोगों के उड़े होश- Video

अंपायर की हरकत को देखकर लोगों को उड़ गए होश

ODI Cricket Umpire: क्रिकेट के मैदान पर कभी-कभी ऐसे नजारे देखने को मिल जाते हैं जिसे देखकर आप हैरान रह जाते हैं. ऐसा ही कुछ इंग्लैंड और साउथ अफ्रीका (ENG vs SA 1st ODI 2023) के बीच खेले गए पहले वनडे मैच में देखने को मिला. दरअसल, हाल के समय में वनडे क्रिकेट की लोकप्रियता कम हुई है, ऐसा माना जा रहा है कि वनडे क्रिकेट अब बोरियत का एहसास कराती है. यही कारण है कि कुछ क्रिकेटर अब वनडे नहीं खेलना चाहते हैं. अब इंग्लैंड और साउथ अफ्रीका के बीच पहले वनडे मैच में वनडे की बोरियत का असर अंपायर पर भी देखने को मिला है. 

दरअसल,  इंग्लैंड की पारी के दौरान अंपायर मराइस इरासमस (Marais Erasmus) के साथ कुछ ऐसा हुआ जिसका वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल है. सभी जानते हैं कि मैच के दौरान अंपायर ही ऐसे व्यक्ति रहते हैं जो हमेशा मैच की हर एक पल पर पैनी नजर गड़ाए रहते हैं. लेकिन इंग्लैंड की पारी के दौरान अंपायर बल्लेबाजी देखकर इतने बोर हो गए कि वो एक समय के लिए बल्लेबाज को देखने की बजाए दर्शकों की तरफ मुंह मोड़ कर खड़े हो गए. यही नहीं गेंदबाज ने गेंद की भी और बल्लेबाज ने उस पर तगड़ा शॉट भी मारा लेकिन अंपायर का ध्यान दर्शकों की ओर था.

सोशल मीडिया पर अंपायर की इस हरकत का वीडियो खूब वायरल हो रहा है, जिसपर फैन्स का भी रिएक्शन आ रहा है. ये तो अच्छा हुआ कि उस गेंद पर नो बॉल, रन आउट, या फिर बल्लेबाज स्टंप नहीं हुआ, वरना लेग अंपायर को फैसले लेने में काफी मुश्किल का सामना करना पड़ता.


यह घटना इंग्लैंड की 25वें ओवर की दौरान घटी थी. ऐसे में जब जेसन रॉय ने नॉर्खिया की गेंद पर शॉट मारा , तब जाकर आवाज को महसूल कर अंपायर सकपकाकर पलटे. लेकिन यह दृश्य कैमरे में कैद हो गई. फैन्स अब सोशल मीडिया पर एक बार फिर वनडे क्रिकेट की बोरियत के मसले को लेकर ट्वीट और रिएक्ट कर रहे हैं. मैच की बात करें तो पहले वनडे मैच में अफ्रीकी टीम को शानदार 27 रन से जीत मिली.

साउथ अफ्रीका ने पहले बल्लेबाजी की थी और 50 ओवर में 7 विकेट पर 298 रन बनाए जिसके बाद इंग्लैंड की टीम 44.2 ओवर में 271 रन ही बना सकी, इस तरह से 27 रन से पहला वनडे मैच इंग्लैंड की टीम हार गई. 

ये भी पढ़े- 

गांगुली ने विश्व कप के लिए सेलेक्टरों और राहुल द्रविड़ से किया यह खास अनुरोध

स्पीड स्टार उमरान मलिक को क्यों नहीं मिला गेंदबाज़ी का मौका, जानें बड़ा कारण

स्पोर्ट्स से जुड़ी खबर के लिए सब्सक्राइब करें NDTV Sports HIndi

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com