678 दिन के बाद Jofra Archer ने खेला इंटरनेशनल मैच, लेकिन हो गई ऐसी बड़ी 'गुगली', यकीन करना हो रहा मुश्किल

England tour of South Africa, 2023: इंग्लैंड और साउथ अफ्रीका के बीच पहले वनडे मैच में अफ्रीकी टीम को शानदार 27 रन से जीत मिली. इस मैच में 678 दिन के बाद पहली बार जोफ्रा ऑर्चर (jofra archer) मैच खेलने उतरे लेकिन उनकी गेंदबाजी बेहद ही खराब रही

678 दिन के बाद Jofra Archer ने खेला इंटरनेशनल मैच, लेकिन हो गई ऐसी बड़ी 'गुगली', यकीन करना हो रहा मुश्किल

जजोफ्रा ऑर्चर से हो गई बड़ी गुगली

England tour of South Africa, 2023: इंग्लैंड और साउथ अफ्रीका के बीच पहले वनडे मैच में अफ्रीकी टीम को शानदार 27 रन से जीत मिली. इस मैच में 678 दिन के बाद पहली बार जोफ्रा ऑर्चर (jofra archer) मैच खेलने उतरे लेकिन उनकी गेंदबाजी बेहद ही खराब रही. ऑर्चर ने अपने 10 ओवर में 81 रन दिए और केवल 1 विकेट लेने में सफल रहे. इंटरनेशनल क्रिकेट में ऑर्चर  की वापसी यादगार नहीं रही. उनकी गेंदबाजी के खिलाफ अफ्रीकी बल्लेबाजों ने खूब रन बनाए. यह उनके वनडे करियर की सबसे खराब गेंदबाजी विश्लेषण साबित हुई. अपने वनडे करियर में पहली बार ऑर्चर ने अपनी गेंदबाजी के दौरान एक ओवर में 20 रन लुटाए हैं. फैन्स भी ऑर्चर की ऐसी गेंदबाजी को देककर हैरान रह गए. 

वनडे करियर का सबसे खराब ओवर

दरअसल, साउथ अफ्रीकी पारी के 9वें ओवर में ऑर्चर के ओवर में रासी वैन डर डुसेन और डेविम मिलर ने मिलकर 20 रन लिए और यही से मैच का पासा पलट दिया. बता दें कि ऑर्चर मार्च 2021 के बाद से इंग्लैंड टीम से बाहर थे. हाल ही में उन्होंने साउथ अफ्रीका की टी-20लीग में खेलकर क्रिकेट के मैदान पर वापसी की थी लेकिन इंटरनेशनल क्रिकेट में ऑर्चर का चोट से वापस आने के बाद यह पहला मैच था. 


इस मैच में साउथ अफ्रीका ने पहले बल्लेबाजी की थी और 50 ओवर में 7 विकेट पर 298 रन बनाए जिसके बाद इंग्लैंड की टीम 44.2 ओवर में 271 रन ही बना सकी, इस तरह से 27 रन से पहला वनडे मैच इंग्लैंड की टीम हार गई. 

अफ्रीकी टीम की ओर से रासी वैन डर डुसेन ने कमाल की बल्लेबाजी की और 117 गेंद पर 111 रन बनानें में सफल रहे, अपनी पारी में रासी वैन डर डुसेन ने 6 चौके और 1 छक्के लगाए, मिलर ने 53 रन की पारी खेली.

दूसरी ओर इंग्लैंड की ओर से जेसन रॉय ने शतक 113 रन बनाए लेकिन टीम को जीत नहीं दिला पाए. रॉय ने 91 गेंद पर 113 रन की पारी खेली जिसमें 11 चौके और 4 छक्के शामिल रहे. एनरिक नॉर्खिया को 4 और सिसांडा मगाला ने 3 विकेट लेकर साउथ अफ्रीकी टीम को शानदार जीत दिला दी. 

ये भी पढ़े- 

गांगुली ने विश्व कप के लिए सेलेक्टरों और राहुल द्रविड़ से किया यह खास अनुरोध

स्पीड स्टार उमरान मलिक को क्यों नहीं मिला गेंदबाज़ी का मौका, जानें बड़ा कारण

स्पोर्ट्स से जुड़ी खबर के लिए सब्सक्राइब करें NDTV Sports HIndi

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com