Video: रन आउट हुए रोहित शर्मा तो शुभमन गिल पर जमकर निकाली भड़ास, मैदान पर सुनाई खरी-खरी

Rohit Sharma Angry on Shubman Gill: शुभमन गिल के साथ गफलत के चलते रोहित शर्मा बिना खाता खोले ही पवेलियन वापस लौटे. भारत की पारी के दूसरे ओवर फजलहक फारूकी के पहले ओवर की दूसरी गेंद पर रोहित शर्मा 0 पर रन आउट हो गए.

Video: रन आउट हुए रोहित शर्मा तो शुभमन गिल पर जमकर निकाली भड़ास, मैदान पर सुनाई खरी-खरी

Rohit Sharma Run Out: भारत और अफगानिस्तान के बीच मोहाली में टी20 अंतरराष्ट्रीय सीरीज का पहला मुकाबला खेला गया जिसमें भारत ने छह विकेट से जीत दर्ज की. हालांकि, यह मुकाबला पूरी तरह से रोहित शर्मा के बारे में रहा, क्योंकि टीम इंडिया के कप्तान ने 14 महीने बाद क्रिकेट के सबसे छोटे प्रारूप में वापसी की थी. इस साल अमेरिका और वेस्टइंडीज में टी20 विश्व कप से पहले यह भारत की आखिरी अंतरराष्ट्रीय टी20 सीरीज है और सभी भी नजरें इस पर टिकीं थी कि रोहित शर्मा कैसा प्रदर्शन करते हैं. हालांकि, साथी सलामी बल्लेबाज शुभमन गिल के साथ गफलत के चलते रोहित शर्मा बिना खाता खोले ही पवेलियन वापस लौटे. भारत की पारी के दूसरे ओवर फजलहक फारूकी के पहले ओवर की दूसरी गेंद पर रोहित शर्मा 0 पर रन आउट हो गए.

अफगानिस्तान ने भारत के खिलाफ पहले बल्लेबाजी करते हुए 158 रन बनाए और भारत को जीत के लिए 159 रनों का लक्ष्य दिया. इसके जवाब में रोहित शर्मा और शुभमन गिल की जोड़ी ने भारत के लिए पारी की शुरुआत की. हालांकि, रोहित शर्मा दूसरी ही गेंद पर रन आउट हुए. फजलहक फारूकी की दूसरी गेंद को रोहित शर्मा ने मिड ऑफ की दिशा में खेला और एक रन लेने के लिए दौड़े, शुभमन गिल इस दौरान फील्डर को देख रहे थे. रोहित शर्मा रन के लिए भागे, लेकिन गिल ने उन्हें नहीं देखा. ऐसे में दोनों ही बल्लेबाज  क्रीज के एक ही छोर पर थे और रोहित शर्मा रन आउट हुए. हालांकि, इसके बाद रोहित अपनी नाराजगी छिपा नहीं सके और पवेलियन लौटते समय शुभमन गिल पर नाराज दिखे.


बात अगर मैच की करें तो भारत ने शिवम दूबे (नाबाद 60 रन) की करियर की सर्वश्रेष्ठ पारी से गुरुवार को यहां पहले टी20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मुकाबले में अफगानिस्तान पर छह विकेट की आसान जीत से तीन मैच की सीरीज में 1-0 से बढ़त बनायी. अनुभवी मोहम्मद नबी और युवा अजमतुल्लाह ओमरजई के बीच 43 गेंद में 68 रन की साझेदारी से अफगानिस्तान ने बल्लेबाजी का न्योता मिलने के बाद पांच विकेट पर 158 रन बनाये. पर यह लक्ष्य इतना बड़ा नहीं था और भारत ने 17.3 ओवर में चार विकेट पर 159 रन बनाकर जीत हासिल की. एशियाई खेलों के बाद अपना पहला टी20 खेल रहे दूबे और तिलक वर्मा (22 गेंद में 26 रन) ने तीसरे विकेट के लिए 29 गेंद में 44 रन जोड़े जिससे भारत ने चार ओवर में सलामी बल्लेबाजों के विकेट गंवाने के बावजूद लय हासिल की. जितेश शर्मा (20 गेंद में 31 रन) ने भी अच्छा योगदान दिया और दूबे के साथ मिलकर चौथे विकेट के लिए 45 रन की भागीदारी की. उनके जाने के बाद रिंकू सिंह (नौ गेंद में नाबाद 16 रन) ने दूबे के साथ नाबाद 42 रन की साझेदारी कर मैच खत्म कराया.

यह भी पढ़ें: IND vs AFG: 14 महीने बाद वापसी कर रहे रोहित शर्मा 0 पर हुए आउट, नाम हुआ अनचाहा रिकॉर्ड

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

यह भी पढ़ें: "हमसे संपर्क नहीं किया है..." ईशान किशन के राज्य संघ ने दिया बड़ा बयान, राहुल द्रविड़ ने कहा था खेलना होगा घरेलू क्रिकेट