IND vs ENG: भारतीय टीम को झटका, वरुण चक्रवर्ती फिटनेस टेस्ट में फेल, सीरीज से बाहर

IND vs ENG: लेग स्पिनर वरूण चक्रवर्ती (Varun Chakravarthy) फिटनेस परीक्षण में नाकाम रहने के कारण इंग्लैंड के खिलाफ यहां शुक्रवार से शुरू हो रही पांच टी20 अंतरराष्ट्रीय मैचों की सीरीज (India vs England T20I) से बाहर हो गए हैं जबकि तेज गेंदबाज टी नटराजन का चोट के कारण सीरीज के शुरुआती हिस्से में खेलना संदिग्ध है

IND vs ENG: भारतीय टीम को झटका, वरुण चक्रवर्ती फिटनेस टेस्ट में फेल, सीरीज से बाहर

वरूण चक्रवर्ती टी-20 सीरीज से हुए बाहर

खास बातें

  • वरूण चक्रवर्ती फिटनेस टेस्ट में दो बाहर हुए फेल
  • टी-20 सीरीज से बाहर, नटराजन का खेलना भी संदिग्ध
  • नटराजन कंधे की चोट के कारण इस समय भी एनसीए में हैं

IND vs ENG: लेग स्पिनर वरूण चक्रवर्ती (Varun Chakravarthy) फिटनेस परीक्षण में नाकाम रहने के कारण इंग्लैंड के खिलाफ यहां शुक्रवार से शुरू हो रही पांच टी20 अंतरराष्ट्रीय मैचों की सीरीज (India vs England T20I) से बाहर हो गए हैं जबकि तेज गेंदबाज टी नटराजन का चोट के कारण सीरीज के शुरुआती हिस्से में खेलना संदिग्ध है. वरूण बेंगलुरू की राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी (एनसीए) में लगातार फिटनेस परीक्षण पास करने में विफल रहे हैं जबकि यॉर्कर विशेषज्ञ नटराजन कंधे की चोट के कारण अब तक टीम के साथ नहीं जुड़े हैं. बीसीसीआई (BCCI) के एक वरिष्ठ सूत्र ने नाम जाहिर नहीं करने की शर्त पर पीटीआई को बताया, ‘‘वरूण चक्रवर्ती को चुना गया था क्योंकि वह कंधे की चोट से उबर गए थे जिसके कारण वह आस्ट्रेलिया दौरे से बाहर थे, उसने एनसीए में रिहैबिलिटेशन पूरा किया और सामान्य रूप से गेंद थ्रो कर रहा था. उन्होंने कहा, ‘‘हालांकि वह कम से कम दो बार यो-यो परीक्षण पास करने में विफल रहा जिसमें उसे दो किमी दौड़ना था.

गेंदबाज ने उतारी हरभजन सिंह की गेंदबाजी की 'ऐसी' नकल, देखकर भज्जी का सिर घूम गया..देखें Video

सवाल अब यह उठ रहा है कि चेतन शर्मा की अगुआई वाली चयन समिति ने ऐसे खिलाड़ी का चयन क्यों किया जो अक्तूबर के बाद अपने राज्य तमिलनाडु के लिए भी कोई प्रतिस्पर्धी मैच नहीं खेला है. सूत्र ने कहा, ‘‘हम समझ सकते हैं कि मुश्ताक अली (टी20 चैंपियनशिप) के दौरान वह रिहैबिलिटेशन से गुजर रहा था. लेकिन फिर वह विजय हजारे ट्रॉफी में भी एक भी मैच नहीं खेला। आप पांच महीने पहले खेले गए मैचों के आधार पर उसकी मैच फिटनेस कैसे परख सकते हैं. मुझे लगता है कि वरूण चक्रवर्ती चयनकर्ताओं के लिए सबक है. उन्होंने कहा, ‘‘अगर कोई खिलाड़ी भारतीय टीम द्वारा स्थापित मापदंडों पर खरा नहीं उतरता है तो सिर्फ उसकी गेंदबाजी ही चयन का आधार नहीं हो सकती.

Road Safety World Series T20: 4 चौके 5 सिक्सर जड़ इरफान पठान ने जमाया तूफानी अर्धशतक, छुड़ाए अंग्रेजों के छक्के


पता चला है कि राहुल चाहर को टीम में शामिल किया जाएगा क्योंकि वह टेस्ट श्रृंखला की शुरुआत से ही जैविक रूप से सुरक्षित माहौल का हिस्सा है.एनसीए के चिकित्सा कर्मचारी नटराजन की फिटनेस हासिल करने में मदद कर रहे हैं जिससे कि वह कम से कम श्रृंखला के दूसरे हाफ में खेल सके. राहुल तेवतिया अहमदाबाद में भारतीय टीम के साथ ट्रेनिंग कर रहे हैं और उन्हें अपने दूसरे फिटनेस परीक्षण के नतीजे का इंतजार है. टी20 सीरीज के बाद पुणे में तीन एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय मैचों की श्रृंखला होगी.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


VIDEO: कुछ दिन पहले विराट ने करियर को लेकर बड़ी बात कही थी. 



(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)