BPL 2023: बांग्लादेश प्रीमियर लीग में पहले भारतीय क्रिकेटर की एंट्री, दो साल का कॉन्ट्रैक्ट किया साइन

BPL 2023: भारतीय क्रिकेट को अलविदा कहने के बाद से उन्मुक्त चंद (Unmukt Chand) मेलबर्न रेनेगेड्स के लिए बिग बैश लीग (BBL) में खेलने भी गए हैं. तभी से वह पूरी दुनिया की टी20 लीग में खेलने के इच्छुक हैं.

BPL 2023: बांग्लादेश प्रीमियर लीग में पहले भारतीय क्रिकेटर की एंट्री, दो साल का कॉन्ट्रैक्ट किया साइन

Unmukt Chand

BPL 2023: भारत के पूर्व अंडर-19 वर्ल्ड कप विजेता कप्तान उन्मुक्त चंद (Unmukt Chand) बांग्लादेश प्रीमियर लीग में चटोग्राम चैलेंजर्स (Chattogram Challengers) से जुड़ गए हैं. चंद को बुधवार को आयोजित खिलाड़ियों के ड्राफ्ट में चुना गया. इस प्रक्रिया में, वह बीपीएल (Bangladesh Premier League) फ्रेंचाइजी के लिए साइन करने वाले पहले भारतीय खिलाड़ी बने. 

गौरतलब कि भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) के अनुबंधित क्रिकेटरों को विदेशी लीग में खेलने की अनुमति नहीं है. हालांकि, उन्मुक्त के साथ ऐसा नहीं है. उन्होंने 2022 में USA के मेजर लीग क्रिकेट (MLC) के साथ तीन साल के करार पर हस्ताक्षर करने का फैसला लेते हुए भारत में घरेलू क्रिकेट से पूरी तरह संन्यास ले लिया था.


चंद ने 2012 में ऑस्ट्रेलिया में आयोजित अंडर-19 वर्ल्ड कप में भारत (Team India) की अंडर-19 टीम को खिताबी जीत दिलाई थी. उन्होंने फाइनल में शतक बनाया था और उन्हें प्लेयर ऑफ द टूर्नामेंट चुना गया था. हालाँकि, शुरुआती सफलता के बाद, उनका अंतरराष्ट्रीय करियर उम्मीद के मुताबिक नहीं चल पाया.

* मिलियन डॉलर का सवाल! क्या Ronaldo अब सऊदी लीग में खेलने जा रहे हैं? खेल मंत्री ने दिया सीधा जवाब 

FIFA World Cup: जापान ने जर्मनी को हराकर किया एक और बड़ा उलटफेर, 2-1 से दी शिकस्त

भारतीय क्रिकेट को अलविदा कहने के बाद से चंद मेलबर्न रेनेगेड्स के लिए बिग बैश लीग (BBL) में खेलने भी गए हैं. तभी से वह पूरी दुनिया की टी20 लीग में खेलने के इच्छुक हैं.

चैलेंजर्स ने चंद को बांग्लादेश प्रीमियर लीग (BPL) सीजन के लिए विदेशी खिलाड़ियों की श्रेणी से दूसरे दौर में चुना है. BPL 2023 का सीजन 6 जनवरी से शुरू होना है.

चैलेंजर्स के मालिक रिफतुज्जमां ने ड्राफ्ट पूरा होने के बाद मीडिया से कहा, "हमने उसे (चंद) चुना है क्योंकि हम अपनी टीम में एक भारतीय को शामिल करना चाहते थे और साथ ही हमारे पास भारत में एक फैंस आधार भी हो सकता है."

चटोग्राम चैलेंजर्स: अफीफ हुसैन (स्थानीय प्रत्यक्ष), विश्व फर्नांडो, अशन प्रियंजन, कर्टिस कैम्फर (प्रत्यक्ष विदेशी), मृत्युंजय चौधरी, शुवागता होम, मेहदी हसन राणा, इरफान शुक्कुर, मेहदी मारुफ, जियाउर रहमान, तैजुल इस्लाम, अबू जायद, फरहाद रजा , तौफीक खान तुशेर, मैक्सवेल पैट्रिक ओ'डॉव और उन्मुक्त चंद (ड्राफ्ट से).

Viral Video: “कहां है मेस्सी?”, अर्जेंटीना की हार के बाद जोशीले सऊदी फैन ने लिए Leo Messi के मजे

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

       

Ronaldo को मैनचेस्टर यूनाइटेड छोड़ने पर हुआ करोड़ों का नुकसान, क्लब से नहीं मिलेंगे इतने मिलियन पाउंड

फीफा का असर : केरल की सड़कें मेस्सी, रोनाल्डो और नेमार के पोस्टर से पटीं