FIFA World Cup: जापान ने जर्मनी को हराकर किया एक और बड़ा उलटफेर, 2-1 से दी शिकस्त

World Cup 2022: फीफा वर्ल्ड कप में बुधवार को जापान ने ग्रुप स्टेज मैच में जर्मनी को 2-1 से हराकर चौंका दिया. अर्जेंटीना पर सऊदी अरब की जीत के बाद टूर्नामेंट में एक और बड़ा उलटफेर है.

FIFA World Cup: जापान ने जर्मनी को हराकर किया एक और बड़ा उलटफेर, 2-1 से दी शिकस्त

Germany vs Japan

FIFA World Cup: दोहा के खलीफा इंटरनेशनल स्टेडियम में बुधवार को जापान ने ग्रुप E के मैच (Germany vs Japan) में जर्मनी को 2-1 से हराकर चौंका दिया. अर्जेंटीना पर सऊदी अरब की जीत के बाद कतर वर्ल्ड कप में एक और बड़ा उलटफेर है. जर्मनी ने 33वें मिनट पर पेनल्टी हासिल कर पहला गोल किया था. लेकिन दूसरे हाफ में शानदार वापसी करते हुए जापान ने पहले बराबरी की और फिर 83वें मिनट पर एक और गोल दाग कर बढ़त बना ली, जिसे उन्होंने अंतिम सिटी बजते तक कायम रखा. मैच में Ilkay Gundogan द्वारा स्कोरिंग की शुरुआत के बाद चार बार की चैंपियन टीम के लिए ये एक बड़ा झटका है. 

आखिरी 15 मिनट में Ritsu Doan और Takuma Asano की ओर से किए गए गोल ने Manuel Neuer की टीम को एक करारी शिकस्त दी है. जापान के गोलकीपर Shuichi Gonda द्वारा विंग बैक David Raum को फाउल करने के बाद Ilkay Gundogan ने पेनल्टी के साथ बढ़त बनाई थी.

जर्मनी के लिए एक प्रमुख चैंपियनशिप के शुरुआती मैच में ये लगातार तीसरी हार है. वर्ल्ड कप 2018 में चैंपियन के रूप में शामिल होने वाली जर्मन टीम पहले दौर में मैक्सिको से हारकर बार हो गई थी. यूरो 2020 में भी उन्हें पहले मैच में फ्रांस से हार का सामना करना पड़ा था.


Germany vs Japan Scorecard

जर्मनी - Ilkay Gundogan 33' (P)

जापान - Ritsu Doan (75'), Takuma Asano (83')

इसी तरह सऊदी अरब ने मंगलवार को लियोनल मेस्सी वाली अर्जेंटीना के खिलाफ दूसरे हाफ में वापसी करते हुए 2-1 से जीत हासिल की थी. इस उलटफेर ने दुनिया भर के फुटबॉल फैंस को हैरान कर दिया. 

Viral Video: “कहां है मेस्सी?”, अर्जेंटीना की हार के बाद जोशीले सऊदी फैन ने लिए Leo Messi के मजे

Ronaldo को मैनचेस्टर यूनाइटेड छोड़ने पर हुआ करोड़ों का नुकसान, क्लब से नहीं मिलेंगे इतने मिलियन पाउंड

Ind Vs Nz: ये वनडे सीरीज नहीं विश्व कप का आगाज है!

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com