यह ख़बर 23 अगस्त, 2012 को प्रकाशित हुई थी

अंडर-19 विश्वकप : न्यूजीलैंड को हराकर भारत फाइनल में

खास बातें

  • अंडर-19 विश्वकप के दूसरे सेमी-फाइनल मुकाबले में न्यूज़ीलैंड की टीम को नौ रन से हराकर टीम इंडिया ने फाइनल में प्रवेश कर लिया है।
नई दिल्ली:

ऑस्ट्रेलिया के टाउन्सविले में खेले जा रहे अंडर-19 विश्वकप के दूसरे सेमी-फाइनल मुकाबले में न्यूज़ीलैंड की टीम को नौ रन से हराकर टीम इंडिया ने फाइनल में प्रवेश कर लिया है। अब उन्हें पहले सेमी-फाइनल की विजेता मेजबान टीम ऑस्ट्रेलिया से रविवार को खिताब के लिए भिड़ना होगा।

गुरुवार को टोनी आयरलैंड स्टेडियम में खेले गए इस मुकाबले में भारत ने टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी की, और सलामी बल्लेबाज प्रशांत चोपड़ा के बेहद सावधान अर्द्धशतक की मदद से निर्धारित 50 ओवरों में 209 रन बनाए। प्रशांत के अतिरिक्त टीम इंडिया की ओर से मैन ऑफ द मैच घोषित किए गए बाबा अपराजित ने 44, कप्तान उन्मुक्त चंद ने 31, तथा हनुमा विहारी ने 22 रनों का योगदान दिया, जबकि न्यूज़ीलैंड की तरफ से बेन होर्ने तीन विकेट लेकर सबसे कामयाब गेंदबाज रहे। उनके अलावा मैथ्यू क्विन ने दो, तथा जैकब डफी, एड नटाल, कॉनर नेनेन्स और ईश सोढी ने एक-एक विकेट चटकाया।

जवाब में न्यूज़ीलैंड ने भी अच्छी शुरुआत की और उनका पहला विकेट 10वें ओवर में जाकर गिरा, लेकिन उसके बाद 16वें से 18वें ओवर में लगातार तीन विकेट गिर जाने से वे लड़खड़ा गए, और आखिरकार 50 ओवर में कुल 200 रन ही बना पाए। कीवी टीम की ओर से कैम फ्लेचर ने सर्वाधिक 53 रन बनाए, और उनके अलावा जो कार्टर ने 30, रॉबर्ट ओ'डॉनल ने 29 तथा जैकब डफी ने 21 रनों का योगदान दिया। भारत की ओर से संदीप शर्मा, रविकांत सिंह और हरमीत सिंह ने दो-दो विकेट चटकाए, जबकि कमल पासी तथा बाबा अपराजित ने एक-एक विकेट हासिल किया।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

अब टीम इंडिया रविवार को खिताब के लिए कंगारुओं से भिड़ेगी, जिन्होंने मंगलवार को खेले गए पहले सेमी-फाइनल में दक्षिण अफ्रीका को मात देकर फाइनल में जगह बनाई है।