अब उमरान मलिक ने तोड़ा जसप्रीत बुमराह और आरपी सिंह का रिकॉर्ड, सबसे ज्यादा विकेट लेने के मामले में भी लगाई बड़ी छलांग

मुंबई के खिलाफ मुकाबले में उमरान मलिक ने तीन महत्वपूर्ण विकेट हासिल किए. सबसे पहले उन्होंने ईशान किशन को आउट किया इसके बाद तिलक वर्मा और तीसरे विकेट के रूप में डेनियल सैम्स का विकेट उनको मिला.

अब उमरान मलिक ने तोड़ा जसप्रीत बुमराह और आरपी सिंह का रिकॉर्ड, सबसे ज्यादा विकेट लेने के मामले में भी लगाई बड़ी छलांग

सबसे ज्यादा विकेट लेने के मामले में भी उमरान मलिक अब चौथे स्थान पर पहुंच गए हैं.

नई दिल्ली:

भारतीय क्रिकेट टीम के नजरिए से देखें तो इस बार आईपीएल 2022 (IPL 2022) की खोज उमरान मलिक रहे हैं. अपनी 150 किमी प्रतिघंटा से भी तेजी की रफतार से गेंदबाजी करने वाले उमरान मलिक (Umran Malik) ने मंगलवार को एक बार फिर कमाल करते हुए अपने टीम के लिए मैच जिताने वाला  प्रदर्शन किया है. मुंबई इंडियंस (MI) के खिलाफ तीन विकेट लेते ही उमरान मलिक ने एक और बड़ा रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया है. आईपीएल में 20 विकेट लेने वाले सबसे युवा भारतीय गेंदबाज बन गए हैं उमरान मलिक. 

यह पढ़ें- न्यूजीलैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज के लिए इंग्लैंड टीम का ऐलान, दिग्गज खिलाड़ी की टीम में वापसी, देखें पूरी लिस्ट

मंगलवार को उमरान मलिक ने मुंबई के खिलाफ अपने तीन ओवरों में 23 रन देकर 3 विकेट हासिल किए. रोहित शर्मा के खिलाफ उन्होंने जबरदस्त गेंदबाजी की. इससे पहले युवा तेज गेंदबाज के रूप में आईपीएल में 20 विकेट लेने का रिकॉर्ड जसप्रीत बुमराह के नाम था. 


सबसे कम उम्र के 20 आईपीएल विकेट

  • उमरान मलिक - 22 साल और 176 दिन
  • जसप्रीत बुमराह - आईपीएल 2017 में 23 साल और 165 दिन
  • आरपी सिंह - आईपीएल 2009 में 23 साल और 166 दिन
  • प्रज्ञान ओझा - आईपीएल 2010 में 23 साल और 225 दिन

यह भी पढ़ें- ऐन मौके पर टिम डेविड हो गए रन आउट, सचिन की बेटी सारा तेंदुलकर का हुआ ऐसा हाल, वायरल हुई तस्वीर

सबसे ज्यादा विकेट लेने के मामले में भी उमरान मलिक अब चौथे स्थान पर पहुंच गए हैं. 

  • युजवेंद्र चहल-24 विकेट
  • वनिन्दु हसरंगा - 23 विकेट
  • कगिसो रबाडा -22 विकेट
  • उमरान मलिक-21 विकेट
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

मुंबई के खिलाफ मुकाबले में उमरान मलिक ने तीन महत्वपूर्ण विकेट हासिल किए. सबसे पहले उन्होंने ईशान किशन को आउट किया इसके बाद तिलक वर्मा और तीसरे विकेट के रूप में डेनियल सैम्स का विकेट उनको मिला. अपने तेज बाउंसरों के दम पर उन्होंन एक ही तरीके से ये विकेट हासिल किए हैं. भारत को साउथ अफ्रीका के खिलाफ अब अगले महीने से टी20 सीरीज खेलनी है जिसके लिए इस तरह की बातें कही जा रही हैं कि उनको जरूर भारतीय टीम में शामिल किया जाएगा.