विज्ञापन
This Article is From Feb 05, 2022

U19 WC: रवि कुमार ने फाइनल में मचाई धूम, इंग्लिश कप्तान को फंसाकर किया बोल्ड, शॉट खेलते ही हुआ आउट- Video

U19 WC Final IND vs ENG: फाइनल में भारतीय युवा तेज गेंदबाज रवि कुमार (Ravi Kumar) ने गजब की गेंदबाजी कर इंग्लैंड को दो बेस्ट बल्लेबाजों को आउट कर इंग्लिश टीम को तगड़ा झटका दिया

U19 WC: रवि कुमार ने फाइनल में मचाई धूम, इंग्लिश कप्तान को फंसाकर किया बोल्ड, शॉट खेलते ही हुआ आउट- Video
भारत के रवि कुमार का धमाल

U19 WC Final IND vs ENG: फाइनल में भारतीय युवा तेज गेंदबाज रवि कुमार (Ravi Kumar) ने गजब की गेंदबाजी कर इंग्लैंड को दो बेस्ट बल्लेबाजों को आउट कर इंग्लिश टीम को तगड़ा झटका दिया. रवि ने सबसे पहले अपनी बेहतरीन गेंद पर जैकब बेथेल (Jacob Bethell) को आउट किया जो इस टूर्नामेंट में शानदार फॉर्म में थे. बेथल को आउट कर रवि ने दिखा दिया कि उनके अंदर कितनी काबिलियत हैं. इसके बाद भारतीय गेंदबाज ने इंग्लिश कप्तान टॉम प्रेस्ट (Tom Prest)  को भी आउट कर इंग्लैंड को बड़ा झटका दिया. प्रेस्ट अपना खाता भी नहीं खोल पाए. बता दें कि प्रेस्ट ने इस टूर्नामेंट में शानदार बल्लेबाजी की थी और फाइनल में उनसे काफी उम्मीदें थे. अपडेट्स

1000th ODI: भारतीय खिलाड़ियों ने किए हैं ऐतिहासिक कारनामें, सचिन ने जड़ा वनडे का पहला दोहरा शतक

इंग्लैंड फैन्स का टूटा दिल
इंग्लैंड ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया. किसी को उम्मीद नहीं थी कि इंग्लैंड को दो दिग्गज बल्लेबाज आसानी से पवेलियन लौट जाएंगे. इंग्लैंड पारी के दूसरे ओवर में रवि ने पांचवीं गेंद पर जैकब बेथेल (Jacob Bethell) को LBW आउट कर पवेलियन की राह दिखाई. बेथेल केवल 2 रन ही बना सके. बेथेल जिस गेंद पर आउट हुए उस गेंद को यह युवा इंग्लैंड बल्लेबाज अच्छी तरह से पढ़ नहीं पाया. बेथेल के आउट होने के बाद कप्तान प्रेस्ट बल्लेबाजी के लिए आए. चौथे ओवर में रवि एक बार फिर गेंदबाजी करने आए और अपनी तीसरी ही गेंद पर इंग्लिश कप्तान को बोल्ड कर पवेलियन भेज दिया. 

मिताली राज ने अपने फेवरेट पुरुष क्रिकेटर का किया खुलासा, AUS के दो दिग्गज लिस्ट में

प्रेस्ट जिस गेंद पर आउट हुए वह गेंद ऑफ साइड की ओर जा रही थी, बल्लेबाज प्रेस्ट से गलती हुई वह ऑफ साइड वाली गेंद को लेग साइड में खेलना चाहते थे. ऐसे में गेंद ने बल्ले का किनारा लिया और सीधे स्टंप पर जा लगी, इस तरह से इंग्लिश प्ले डाउन हो गए और भारत के रवि कुमार को बड़ी मछली हाथ लग गई. प्रेस्ट इस टूर्नामेंट में पहली बार 0 पर आउट हुए.

U-19 WC: अफगानिस्तानी गेंदबाज अजीब अंदाज में करता है गेंदबाजी, ICC ने पूछा, 'कैसा लगा -Video

दूसरी ओर युवा रवि ने इस विकेट का जश्न अपने साथी खिलाडि़यों को साथ मनाया. रवि ने विकेट लेने के बाद आसमान की ओर देखकर भगवान का शुक्रिया भी अदा किया. आईसीसी ने इसका वीडियो इस्टाग्राम पर शेयर किया है. वीडियो पर भारतीय फैन्स जमकर कमेंट कर रहे हैं. 

सौरव गांगुली के निशाने पर आए चेतेश्वर पुजारा और अजिंक्य रहाणे .

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
Previous Article
Report: राजस्थान के टॉप 3 खिलाड़ी हुए पक्के, संजू सैमसन सहित तीनों को मिलेगी इतनी सालाना फीस
U19 WC: रवि कुमार ने फाइनल में मचाई धूम, इंग्लिश कप्तान को फंसाकर किया बोल्ड, शॉट खेलते ही हुआ आउट- Video
Virat Kohli: Virat Kohli Fourt Indian to 9000 Test Runs, Sachin Tendulkar, Rahul Dravid, Sunil Gavaskar Top the List
Next Article
Virat Kohli: शतक से चूके विराट कोहली का ऐतिहासिक कारनामा, ऐसा करने वाले चौथे भारतीय
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com