पाकिस्तान सुपर लीग से जुड़े दो बड़े नाम

पाकिस्तान सुपर लीग से जुड़े दो बड़े नाम

नई दिल्ली:

ऑस्ट्रेलिया के पूर्व खिलाड़ी डीन जोन्स पाकिस्तान सुपर लीग से जुड़ गए हैं। जोन्स ने इस्लामाबाद यूनाइटेड टीम के साथ करार किया है। जोन्स ने अपने सोशल अकाउंट पर एक वीडियो डालकर इस्लामाबाद टीम का हेड कोच बनने का ऐलान किया। पाकिस्तान सुपर लीग यानि पीएसएल फ़रवरी 2016 में खेला जाएगा। जोन्स ने ये भी ऐलान किया कि खिलाड़ियों को चुनने में वो टीम के साथ होंगे और बेहतरीन क्रिकेटर ड्राफ्ट के जरिये टीम के लिए खरीदेंगे।

जोन्स को उम्मीद है कि इस्लामाबाद के फैन्स एकजुट होकर टीम का समर्थन करेंगे। 54 साल के जोन्स ने ऑस्ट्रेलिया के लिए 52 टेस्ट और 164 वनडे खेले हैं। इस दौरान उन्होंने 9 हजार से ज्यादा रन बनाए हैं। वहीं पाकिस्तान सुपर लीग में पेशावर टीम ने इंग्लैंड के पूर्व कोच एंडी फ्लॉवर को मेंटॉर नियुक्त किया है। फ्लॉवर मेंटॉर के अलावा टीम में बल्लेबाजी कोच की भी भूमिका निभाएंगे।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

इंग्लैंड के बल्लेबाज केविन पीटरसन ने भी लीग में खेलने के लिए हामी भर दी है। अगर पेशावर टीम ने केपी को खरीदा तो दोनों एक बार फिर एक ही टीम के लिए खेलेंगे। केपी जब इंग्लिश टीम से बाहर हुए- उस वक्त फ्लॉवर ही टीम के कोच थे। कई रुकावटों के बाद पीएसएल शुरू होने के कगार पर है। पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने लीग के आयोजन को लेकर काफी मेहनत की है और कई नामी क्रिकेटरों को जुटाने में कोई कोर-कसर नहीं छोड़ा है।