विज्ञापन
Story ProgressBack

DC vs CSK: बिहार के लाल मुकेश कुमार ने धोनी की टीम CSK को फंसाया, यह ओवर साबित हुआ टर्निंग प्वाइंट

DC vs CSK Turning point:  एक समय सीएसके की टीम धीरे-धीरे अपने लक्ष्य की ओर बढ़ रही थी. क्रीज पर रहाणे और  और दुबे मौजूद थे. लेकिन...

Read Time: 3 mins
DC vs CSK: बिहार के लाल मुकेश कुमार ने धोनी की टीम CSK को फंसाया, यह ओवर साबित हुआ टर्निंग प्वाइंट
Turning points of match today, ऐसे पलट गई बाजी

DC vs CSK Turning point: दिल्ली कैपिटल्स ने सीएसके को 20 रन से हराकर टूर्नामेंट में अपनी पहली जीत हासिल की. भले ही खलील अहमद को उनकी शानदार गेंदबाजी के लिए प्लेयर ऑफ द मैच के खिताब से नवाजा गया लेकिन बिहार के लाल  मुकेश कुमार (Mukesh Kumar) ने 14वें ओवर में लगातार दो गेंद पर दो विकेट लेकर मैच का पासा ही पलट कर रख दिया. दरअसल, एक समय सीएसके की टीम धीरे-धीरे अपने लक्ष्य की ओर बढ़ रही थी. क्रीज पर रहाणे और  और दुबे मौजूद थे. रहाणे जबरदस्त अंदाज में बल्लेबाजी कर रहे थे लेकिन फिर 14वें ओवर की तीसरी गेंद पर मुकेश ने सबसे पहले रहाणे को कैच आउट कराकर दिल्ली को बड़ी राहत दी.(Mukesh Kumar's Game-Changing over vs CSK IPL 2024)

Advertisement

जिस समय रहाणे (Ajinkya Rahane) आउट हुए उस समय सीएसके का स्कोर 102 रन था. रहाणे 30 गेंद पर 45 रन पर आउट हुए, जब तक रहाणे बल्लेबाजी कर रहे थे उस समय कर सीएसके मैच में पूरी तरह से बनी हुई थी. ऐसे में मुकेश ने रहाणे को आउट कर सीएसके को तगड़ा झटका दिया था. इसके बाद अगली ही गेंद पर समीर रिजवी को आउट कर मुकेश ने सीएसके के लिए राहें मुश्किल कर दी. रिजवी अपना खाता भी नहीं खोल पाए. मुकेश ने लगाातर दो गेंद पर दो विकेट लेकर मैच का पासा पलट दिया. मुकेश ने दिल्ली के लिए जीत की दरवाजे खोल कर रख दिए थे. बता दें कि मैच में मुकेश कुमार ने 3 ओवर में 21 रन देकर 3 विकेट लिए तो वहीं, खलील ने 4 ओवर में 21 रन देकर दो विकेट लिए. 

Advertisement
Advertisement

19वें ओवर में माही को मुकेश कुमार ने रोका
इसके बाद मुकेश ने सीएसके की पारी के 19वें ओवर में  भी खतरनाक गेंदबाजी कर धोनी को खुलकर रन बनाने से रोक दिया. 19वें ओवर में मुकेश ने केवल 5 रन दिए. मुकेश की घातक गेंदबाजी ने मैच को यकीनन पलटने का का किया था. 

Advertisement

इरफान पठान ने बताया, पॉवर प्ले में हार गई सीएसके
सीएसके ने जब अपनी पारी की शुरूआत की तो पॉवर प्ले में खुलकर रन नहीं बना सकी. यही कारण रहा कि सीएसके के लिए आखिरी ओवरों में लक्ष्य काफी बड़ा बन गया, बता दें कि पॉवर प्ले में सीएसके ने 6 ओवर में केवल 32 रन बनाए  थे जिसने ही मैच में बड़ा अंतर पैदा कर दिया था. पॉवर प्ले के दौरान खलील ने गजब की गेंदबाजी की थी. 

Advertisement

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
वसीम अकरम ने चुने IPL 2024 के टॉप 5 मोमेंट्स, पहले नंबर पर लिया कोहली का नाम
DC vs CSK: बिहार के लाल मुकेश कुमार ने धोनी की टीम CSK को फंसाया, यह ओवर साबित हुआ टर्निंग प्वाइंट
Virat Kohli or Yashasvi Jaiswal Who Should Open With Rohit Sharma in T20 World Cup 2024, Ricky Ponting said This
Next Article
"टीम में नहीं चुनने के कारण ढूंढते रहते हैं..." रिकी पोंटिंग ने विराट कोहली को लेकर दिया बड़ा बयान
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;