DC vs CSK, IPL 2024: सीएसके से जीत के बाद भी दिल्ली के कप्तान ऋषभ पंत को लगा झटका, लगाया गया इतने लाख रुपये का जुर्माना

Delhi Capitals Captain Rishabh Pant: दिसंबर 2022 में कार दुर्घटना में गंभीर रूप से घायल होने के बाद टूर्नामेंट से वापसी कर रहे पंत की 32 गेंद की अर्धशतकीय पारी आकर्षण का केंद्र रही जिसमें चार चौके और तीन छक्के जड़े थे.

DC vs CSK, IPL 2024: सीएसके से जीत के बाद भी दिल्ली के कप्तान ऋषभ पंत को लगा झटका, लगाया गया इतने लाख रुपये का जुर्माना

ऋषभ पंत को झटका

Delhi Capitals Captain Rishabh Pant: दिल्ली कैपिटल्स के कप्तान ऋषभ पंत पर चेन्नई सुपर किंग्स  (CSK IPL 2024) के खिलाफ इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) मैच के दौरान धीमी ओवर गति के लिए 12 लाख रुपए का जुर्माना लगाया गया है. दिल्ली ने रविवार को खेले गए इस मैच में मौजूदा चैंपियन चेन्नई को 20 रन से हराया था. आईपीएल ने बयान में कहा,‘‘दिल्ली कैपिटल्स के कप्तान ऋषभ पंत (Rishabh Pant) पर चेन्नई सुपर किंग्स (DC vs CSK) के खिलाफ आईपीएल मैच के दौरान धीमी ओवर गति रखने के लिए जुर्माना लगाया गया है. बयान के अनुसार,‘‘आईपीएल आचार संहिता के तहत टीम का यह धीमी ओवर गति से जुड़ा सत्र का पहला अपराध है इसलिए पंत पर 12 लाख रुपए का जुर्माना लगाया गया है. दिल्ली ने यह मैच जीत कर इस सत्र में अपना खाता भी खोला. (IPL Points Table 2024)

मैच की बात करें तो कप्तान ऋषभ पंत (51 रन) के अर्धशतक जड़कर लय हासिल करने के बाद दिल्ली कैपिटल्स ने रविवार को यहां इंडियन प्रीमियर लीग (IPL Match) मैच में गत चैम्पियन चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) को 20 रन से हराकर इस सत्र में अपना खाता खोल लिया.  पिछले दो मैच गंवाने वाली दिल्ली कैपिटल्स ने डेविड वार्नर (52 रन) और पृथ्वी साव (43 रन) के बीच पहले विकेट के लिए 93 रन की साझेदारी के बाद पंत के अर्धशतक से पांच विकेट पर 191 रन का प्रतिस्पर्धी स्कोर खड़ा किया. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

दिसंबर 2022 में कार दुर्घटना में गंभीर रूप से घायल होने के बाद टूर्नामेंट से वापसी कर रहे पंत की 32 गेंद की अर्धशतकीय पारी आकर्षण का केंद्र रही जिसमें चार चौके और तीन छक्के जड़े थे. लक्ष्य का पीछा करने उतरी सीएसके को तेज गेंदबाज खलील अहमद (21 रन देकर दो विकेट) ने शुरूआती झटके दिये जिससे टीम उबर नहीं सकी और छह विकेट पर 171 रन ही बना सकी। यह सीएसके की इस सत्र में तीन मैच में यह पहली हार है.