ट्रेंट बोल्ट ने रच दिया इतिहास, बल्ले से यह कारनामा करने वाले बने...

नाटिंघम टेस्ट में कीवी स्टार तेज गेंदबाज ट्रेंट बोल्ट के नाम एक खास रिकॉर्ड दर्ज हो गया है. दरअसल बोल्ट टेस्ट क्रिकेट में मुथैया मुरलीधरन...

ट्रेंट बोल्ट ने रच दिया इतिहास, बल्ले से यह कारनामा करने वाले बने...

कीवी खिलाड़ी ट्रेंट बोल्ट बल्लेबाजी करते हुए

खास बातें

  • ट्रेंट बोल्ट ने रन दिया इतिहास
  • मुरलीधरन के खास रिकॉर्ड की बराबरी की
  • एक रन बनाते ही मुरलीधरन का तोड़ देंगे बड़ा रिकॉर्ड
नाटिंघम:

इंग्लैंड और न्यूजीलैंड (England vs New Zealand) के बीच जारी तीन मैचों की टेस्ट श्रृंखला का दूसरा मुकाबला 10 जून से नाटिंघम स्थित ट्रेंट ब्रिज क्रिकेट ग्राउंड में खेला जा रहा है. इस मुकाबले में कीवी टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए पहली पारी में 553 रनों का पहाड़ सरीखा स्कोर खड़ा किया. टीम के लिए इस मुकाबले में डेरिल मिचेल ने 190 रनों की उम्दा शतकीय पारी खेली. मिचेल के पास इस मुकाबले में दोहरा शतक जड़ने का सुनहरा मौका था, लेकिन वो 10 रनों से चूक गए. मिचेल के अलावा टीम के लिए पहले टेस्ट मुकाबले में शतक से चुकने वाले विकेटकीपर बल्लेबाज टॉम ब्लंडेल ने भी इस मुकाबले में सूझबूझ के साथ बल्लेबाजी करते हुए 106 रनों की बेहतरीन शतकीय पारी खेली. 

नाटिंघम टेस्ट में कीवी टीम के लिए पहली पारी में गेंद से कहर बरपाने वाले 32 वर्षीय अनुभवी तेज गेंदबाज ट्रेंट बोल्ट (Trent Boult) ने गेंदबाजी से पहले बल्लेबाजी में भी अपनी छोटी मगर महत्वपूर्ण पारी से छाप छोड़ी. इस दौरान कीवी बल्लेबाज ने एक खास मुकाम भी हासिल किया. दरअसल टेस्ट क्रिकेट में नंबर 11 पर बल्लेबाजी करते हुए सर्वाधिक रन बनाने का रिकॉर्ड पूर्व श्रीलंकाई दिग्गज स्पिनर मुथैया मुरलीधरन के नाम दर्ज था, लेकिन इंग्लैंड के खिलाफ पहली पारी में खेले गए 16 रनों की छोटी मगर महत्वपूर्ण पारी के बाद बोल्ट टेस्ट क्रिकेट में नंबर 11 पर सर्वाधिक रन बनाने के मामले में मुरलीधरन के साथ सयुंक्त रूप से पहले स्थान पर पहुंच गए हैं. 

बीच पर शॉर्ट्स और गॉगल्स में नजर आए विराट कोहली, लोगों की नजरें थमी, आप भी देखें


श्रीलंकाई दिग्गज ने टेस्ट क्रिकेट में नंबर 11 पर बल्लेबाजी करते हुए 623 रन बनाए हैं. वहीं बोल्ट के नाम भी टेस्ट क्रिकेट में नंबर 11 पर बल्लेबाजी करते हुए 623 रन हो गए हैं. बोल्ट के बल्ले से दूसरी पारी में अगर एक रन और निकलते हैं तो वह टेस्ट क्रिकेट में नंबर 11 पर बल्लेबाजी करते हुए सर्वाधिक रन बनाने वाले पहले बल्लेबाज बन जाएंगे.

IPL से जुड़ी Latest Updates के लिए अभी NDTV Sports Hindi को सब्सक्राइब करें. Click to Subscribe

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com