वाह, क्या कैच है! इन पांच कैचों ने आईपीएल में दर्शकों की खूब बटोरीं तालियां

वाह, क्या कैच है! इन पांच कैचों ने आईपीएल में दर्शकों की खूब बटोरीं तालियां

पीयूष चावला (फाइल फोटो)

नई दिल्ली:

क्रिकेट का खेल केवल गेंदबाज और बल्लेबाज के बीच का खेल ही नहीं है। इस खेल में फील्डर भी दर्शकों का मनोरंजन करते हैं। कई बार अच्छी फील्डिंग कर बाउंड्री पर जाती गेंद को रोक देते हैं तो कई बार असंभव से कैच को लपककर टीम के लिए कामयाबी का कारण बनते हैं। ऐसे में दर्शक मेहनत की कद्र करते हैं और काबिल ए तारीफ कैच को तालियों से सराहते हैं। आज बात कुछ ऐसे ही कैचों की...

कैच नंबर-5 : एबी डिविलियर्स बनाम पुणे
पुणे को 3 गेंदों में जीत के लिए 17 रन चाहिए थे। रिचर्डसन की गेंद पर मुरुगन अश्विन ने लांग-ऑफ़ की तरफ़ एक बड़ा शॉट खेला। डिविलियर्स 30 गज़ के दायरे में खड़े थे। वो पीछे की ओर भागे, फिर गेंद देखने के लिए पलटे और फिर पीछे की ओर भागकर कैच पकड़ लिया। पीछे की ओर भागकर कैच पकड़ना हमेशा मुश्किल होता है, लेकिन एबी के आगे भला क्या मुश्किल...

कैच नंबर-4 : ग्लैन मैक्सवेल बनाम कोलकाता
पंजाब के लिए गंभीर एक ओर अर्द्धशतक की ओर बढ़ रहे थे कि तभी साहू की गेंद पर उन्होंने लेग फ्लिक खेला। गंभीर को लगा कि उनका शॉट खाली जगह पर गया है, लेकिन तभी ग्लैन मैक्सवेल एक पक्षी की तरह उड़ते हुए आए और गंभीर का एक शानदार कैच मिडविकेट पर पकड़ लिया।
 

(ग्लेन मैक्सवेल : फाइल फोटो)

पंजाब हालांकि मैच नहीं बचा पाया। दर्शकों ने इस कैच और मैक्सवेल की फुर्ती को खूब सराहा।

कैच नंबर-3 : हार्दिक पंड्या बनाम हैदराबाद
वॉर्नर और मॉर्गन की जोड़ी हैदराबाद को जीत दिलाने की जद्दोजहद कर रही थी। इसी सिलसिले में मॉर्गन ने टिम साउदी की गेंद पर एक पुल शॉट खेला।
 
(हार्दिक पांड्या)

गेंद बाउन्ड्री लाइन की ओर जा रही थी तभी वहां मौजूद हार्दिक पांड्या ने अपनी बाईं ओर लाजवाब डाइव लगाई और कैच लपक लिया। मॉर्गन खुद पांड्या को सराहे बिना नहीं रह पाए। यह खेल की भावना का मिसाल लोगों ने देखी।

कैच नंबर-2 : वॉटसन-वीज़ा का कमाल
बैंगलोर के खिलाफ़ 192 रनों का लक्ष्य का पीछा करने के लिए श्रेयस अय्यर बड़े शॉट्स खेल रहे थे। एक ऐसा ही ऊंचा शॉट उन्होंने खेला।  वॉटसन गेंद के पीछे भागे और बाउंड्री से ठीक पहले कैच पकड़ लिया, लेकिन तभी उन्हें लगा कि वो खुद बाउन्ड्री के बाहर जाने वाले हैं और उन्होंने गेंद अंदर फेंक दी जहां पर उन्हीं के सहयोगी डेविड वीज़ा पीछे से दौड़कर आए और बाउन्ड्री लाइन से ठीक पहले कैच लपक लिया। लाजवाब जोड़ी का लाजवाब कमाल देख लोग दंग रह गए।

कैच नंबर-1 : रसेल-चावला बने जोड़ी नंबर-1
लेकिन अभी तक इस लीग का सबसे बेहतरीन कैच शायद आंद्रे रसेल और पीयूष चावला की जोड़ी के नाम है। मॉर्नी मॉर्कल की गेंद पर नमन ओझा ने गेंदबाज़ से ऊपर शॉट खेला। लग रहा था कि छक्का हो जाएगा लेकिन तभी आंद्रे रसेल ने सिर्फ अपने बाएं हाथ से उछलकर गेंद लपक ली।
 
(आंद्रे रसेल)

पर वो अपना संतुलन नहीं बना पाए और बाउन्ड्री से बाहर निकल गए मगर जाने से पहले उन्होंने गेंद पीछे से दौड़कर आने वाले पीयूष चावला की ओर उछाली। चावला ने भी एक हाथ से लपककर ये कैच पकड़ा। दर्शकों के मुंह से निकला, वाह!, क्या कैच है।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com