विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From May 01, 2023

6,6, 6, आखिरी ओवर में टिम डेविड का करिश्मा, देखकर सचिन भी चौंके, रवि शास्त्री की कमेंट्री ने लूटी महफिल, Video

Tim David IPL Tim David Hat-trick of sixes : टिम डेविड के 14 गेंद में 45 रन की मदद से मुंबई इंडियंस ने यशस्वी जायसवाल के शतक को बेनूर करते हुए इंडियन प्रीमियर लीग (IPL 2023) के मैच में रविवार को राजस्थान रॉयल्स (Rajasthan Royals) पर छह विकेट से रोमांचक जीत दर्ज की.

6,6, 6, आखिरी ओवर में टिम डेविड का करिश्मा, देखकर सचिन भी चौंके, रवि शास्त्री की कमेंट्री ने लूटी महफिल, Video
Tim David IPL

Hat-trick of sixes Tim David: टिम डेविड के 14 गेंद में 45 रन की मदद से मुंबई इंडियंस ने यशस्वी जायसवाल के शतक को बेनूर करते हुए इंडियन प्रीमियर लीग (IPL 2023) के मैच में रविवार को राजस्थान रॉयल्स (Rajasthan Royals) पर छह विकेट से रोमांचक जीत दर्ज की. जायसवाल के पहले शतक की बदौलत राजस्थान ने पहले बल्लेबाजी करते हुए सात विकेट पर 212 रन बनाये. जायसवाल ने 62 गेंद में 16 चौकों और आठ छक्कों की मदद से 124 रन की पारी खेली. जवाब में मुंबई (Mumbai Indians) ने तीन गेंद बाकी रहते चार विकेट खोकर 214 रन बनाये.

जो जीता वही 'सिकंदर', धोनी की रणनीति पर ऐसे भारी पड़ा जिम्बाब्वे खिलाड़ी, आखिरी गेंद पर पलट दी बाजी, Video

मुंबई की जीत के शिल्पकार रहे डेविड (Tim David) ने सिर्फ 14 गेंद में दो चौकों और पांच छक्कों की मदद से नाबाद 45 रन बनाये.  मुंबई को आखिरी दो ओवर में जीत के लिये 32 रन की जरूरत थी. डेविड ने 19वें ओवर में संदीप शर्मा को जड़े एक चौके और एक छक्के समेत 15 रन बनाये.

3 गेंद पर 3 छक्का, टिम डेविड का कमाल
मुंबई को आखिरी 2 ओवर में जीत के लिये 32 रन की जरूरत थी.  डेविड ने 19वें ओवर में संदीप शर्मा को जड़े एक चौके और एक छक्के समेत 15 रन बनाये. अब मैच आखिरी ओवर में आ गया था.  आखिरी ओवर में मुंबई को 17 रन की जरूरत थी और डेविड ने जेसन होल्डर की पहली तीन गेंदों पर लगातार तीन छक्के लगाकर टीम को चमत्कारिक जीत दिलाई और आईपीएल के इस 1000वें मैच को यादगार बना दिया.

सचिन तेंदुलकर भी देखकर हैरान
टिम डेविड ने जिस अंदाज में आखिरी ओवर में पहली 3 गेंदों पर 3 छक्के उड़ाए उसने डगआउट में  बैठे सचिन तेंदुलकर (Sachin Tendulkar) के भी होश उड़ा दिए. सचिन मुंबई इंडियंस (MI) के टिम डेविड के छक्कों के बारिश देखकर काफी खुश दिखे और उनके चेहरे पर हंसी के भाव भी उभर आए. डेविड ने अपनी पारी में 14 गेंद का सामना किया और 5 छक्के लगाए. वहीं, उन्होंने पारी में 2 चौके लगाकर मुंबई को शानदार जीत दिला. 

रवि शास्त्री की कमेंट्री ने फिर जीता दिल
टिम डेविड (Tim David) आखिरी ओवर की पहली 3 गेंद पर 3 छक्का लगा रहे थे, उस समय कमेंट्री रवि शास्त्री  (Ravi Shastri) कर रहे थे. डेविड के कमाल के पीछे शास्त्री की कमेंट्री ने भी माहौल बनाकर रख दिया था. 

जायसवाल बने प्लेयर ऑफ द मैच
राजस्थान को हार जरूर मिली लेकिन 21 साल के युवा बल्लेबाज यशस्वी जायसवाल (Yashasvi Jaiswal) को उनके शानदार शतक के लिए प्लेयर ऑफ द मैच के खिताब से नवाजा गया था. जायसवाल ने शानदार 62 गेंद पर 124 रन की पारी खेली थी जिसें 8 छक्के और 16 चौके शामिल रहे थे.

वानखेड़े में मुंबई इंडियंस का ऐतिहासिक कारनामा

इस जीत के साथ, मुंबई इंडियंस ने वानखेड़े में आईपीएल में सबसे बड़े लक्ष्य का सफल रन चेस करने का रिकॉर्ड बना दिया, इससे पहले  2019 में 198 रनों के लक्ष्य को मुंबई ने वानखड़े में हासिल किया था. (भाषा के साथ इनपुट)

--- ये भी पढ़ें ---

* सांसे थमा देने वाले मैच में जडेजा की गेंद पर धोनी ने ललचा कर बैटर को किया स्टंप, Video
* सरफराज खान ने क्रीज पर लेटकर लगाया अजब-गजब शॉट, देखकर फैन्स के बीच मचा बवाल, Video

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
Champions Trophy: "जय शाह की कही गई बातों को..." पूर्व पाकिस्तानी क्रिकेटर बासित अली ने बीसीसीआई सचिव पर साधा निशाना
6,6, 6, आखिरी ओवर में टिम डेविड का करिश्मा, देखकर सचिन भी चौंके, रवि शास्त्री की कमेंट्री ने लूटी महफिल, Video
Shubman Gill record Becomes 1st Indian Captain To Win 4 T20Is In A Series Abroad IND vs ZIM
Next Article
Shubman Gill : जो रोहित और कोहली कप्तान रहते नहीं कर पाए उसे गिल ने कर दिखाया, ऐसा करने वाले भारत के इकलौते कप्तान बने
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;