विज्ञापन
Story ProgressBack

विराट कोहली को खतरा? RCB ने रद्द किया अभ्यास सत्र, आतंकवादी होने के संदेह में 4 गिरफ्तार- रिपोर्ट

इस मुकाबले से पहले विराट कोहली की सुरक्षा को लेकर एक बड़ी खबर सामने आई है. आनंदबाजार पत्रिका ने गुजरात पुलिस के अधिकारियों ने हवाले से यह दावा किया है कि विराट कोहली को सुरक्षा खतरा था.

Read Time: 4 mins
विराट कोहली को खतरा? RCB ने रद्द किया अभ्यास सत्र, आतंकवादी होने के संदेह में 4 गिरफ्तार- रिपोर्ट
Virat Kohli: विराट कोहली की सुरक्षा को लेकर एक बड़ी खबर सामने आई है

Threat to Virat Kohli's security: अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में बुधवार को राजस्थान रॉयल्स और रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु आईपीएल 2024 के एलिमिनेटर में एक दूसरे के आमने-सामने होंगे. इस मैच की विजेता टीम दूसरे क्वालीफायर में सनराइजर्स हैदराबाद से भिड़ेगी, जबकि हारने वाली टीम का बोरिया बिस्तर बंध जाएगा. ऐसे में दोनों टीमों के लिए यह मुकाबला काफी अहम है. वहीं इस मुकाबले से पहले विराट कोहली की सुरक्षा को लेकर एक बड़ी खबर सामने आई है.

आनंदबाजार पत्रिका ने गुजरात पुलिस के अधिकारियों ने हवाले से यह दावा किया है कि विराट कोहली को सुरक्षा खतरा था. बता दें, गुजरात पुलिस ने आतंकवादी गतिविधियों के संदेह में सोमवार रात अहमदाबाद हवाई अड्डे से चार लोगों को गिरफ्तार किया था. पुलिस ने कथित तौर पर चारों आरोपियों के ठिकाने की तलाशी के बाद हथियार, संदिग्ध वीडियो और टेक्स्ट संदेश बरामद किए.

रिपोर्ट की मानें तो इसके बाद सुरक्षा कारणों से रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु ने राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ आईपीएल 2024 एलिमिनेटर से पहले अपना एकमात्र अभ्यास सत्र रद्द कर दिया. बेंगलुरु को नॉकआउट मैच की तैयारी के लिए मंगलवार को अहमदाबाद के गुजरात कॉलेज मैदान पर अभ्यास करना था, लेकिन टीम ने बिना किसी आधिकारिक कारण के इसे रद्द करने का फैसला किया. दूसरी ओर, राजस्थान रॉयल्स उसी स्थान पर अपने नियमित नेट सत्र के साथ आगे बढ़ी. हालांकि, एलिमिनेटर मैच की पूर्व संध्या पर कोई प्रेस कॉन्फ्रेंस नहीं हुई, जो कि एक चौंकाने वाली बात है, क्योंकि सामान्य तौर पर मैच की पूर्व संध्या पर प्रेस कॉन्फ्रेंस होती है.

अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में मंगलवार को कोलकाता नाइट राइडर्स और सनराइजर्स हैदराबाद के बीच आईपीएल क्वालीफायर 1 के कारण, राजस्थान रॉयल्स और रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु को प्रैक्टिस के लिए गुजरात कॉलेज मैदान दिया गया था.

गुजरात पुलिस ने गिरफ्तारी की जानकारी राजस्थान रॉयल्स और रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के साथ साझा की. राजस्थान रॉयल्स ने कोई एक्शन नहीं लिया, लेकिन बेंगलुरु ने सुरक्षा कर्मियों को सूचित किया कि कोई अभ्यास सत्र नहीं होगा. रिपोर्ट में दावा किया गया है कि आरसीबी ने अभ्यास सत्र रद्द करने के अपने अचानक फैसले का कोई आधिकारिक कारण नहीं बताया. राजस्थान और बेंगलुरु के खिलाड़ी सोमवार को अहमदाबाद पहुंचे थे. ऐसे में उनके पास रविवार और सोमवार को आराम करने के लिए पर्याप्त समय था. ऐसे में ऐसा कोई कारण नजर नहीं आता है कि आईपीएल एलिमिनेटर जैसे महत्वपूर्ण मैच की पूर्व संध्या पर कम से कम अभ्यास सत्र आयोजित नहीं जाए.

रिपोर्ट के अनुसार, एक पुलिस अधिकारी विजय सिंघा ज्वाला ने कहा,"अहमदाबाद पहुंचने के बाद विराट कोहली को गिरफ्तारियों के बारे में पता चला. वह एक राष्ट्रीय संपत्ती हैं और उनकी सुरक्षा हमारी सर्वोच्च प्राथमिकता है. आरसीबी जोखिम नहीं लेना चाहता था. उन्होंने हमें सूचित किया कि कोई अभ्यास सत्र नहीं होगा. राजस्थान रॉयल्स को भी इसके बारे में सूचित किया गया था, लेकिन उन्हें अपने अभ्यास को आगे बढ़ाने में कोई समस्या नहीं थी."

इस घटना के बाद बेंगलुरु के टीम होटल के बाहर सुरक्षा कड़ी कर दी गई. रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु टीम के सभी सदस्यों के लिए होटल में एक अलग से एंट्री बनाई गई थी, जो होटल में किसी भी अन्य अतिथि के लिए उपलब्ध नहीं थी. यहां तक ​​कि आईपीएल से मान्यता प्राप्त मीडिया कर्मियों को भी होटल परिसर में प्रवेश की अनुमति नहीं थी.

रिपोर्ट में कहा गया है कि राजस्थान रॉयल्स की टीम "ग्रीन कॉरिडोर" का उपयोग करके मैदान पर पहुंची. तीन पुलिस काफिलों ने उनकी टीम की बस को एस्कॉर्ट किया. कप्तान संजू सैमसन देर से पहुंचे. रविचंद्रन अश्विन, रियान पराग और युजवेंद्र चहल ने अभ्यास सत्र छोड़कर होटल में रहने का फैसला किया. अभ्यास में मौजूद राजस्थान रॉयल्स के खिलाड़ियों की सुरक्षा काफी कड़ी थी. पूरे मैदान में पुलिसकर्मी गश्त करते रहे. सुरक्षा चिंताओं के चलते राजस्थान और बेंगलुरु टीम प्रबंधन को प्री-मैच प्रेस कॉन्फ्रेंस रद्द करने के लिए मजबूर किया.

यह भी पढ़ें: IPL 2024 Qualifier 1: श्रेयस अय्यर ने हासिल किया बड़ा मुकाम, धोनी, रोहित, वॉर्नर की इस रिकॉर्ड लिस्ट में बनाई जगह

यह भी पढ़ें: IPL 2024 Qualifier 1: आईपीएल के फाइनल में पहुंची KKR, SRH को क्वालीफायर-1 में 8 विकेट से हराया

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
Virat Kohli: "एक बड़ा स्कोर जल्द ही..." संजय बांगर की भविष्यवाणी, जल्द ही फॉर्म में वापसी कर सकते हैं विराट कोहली
विराट कोहली को खतरा? RCB ने रद्द किया अभ्यास सत्र, आतंकवादी होने के संदेह में 4 गिरफ्तार- रिपोर्ट
Kamran Akmal Slams Pakistan Team USA vs Pakistan Babar Azam T20 World Cup 2024
Next Article
'हर 3 महीने में खुशखबरी', पाकिस्तानी दिग्गज के निकले आंसू, जानें दुःख का क्या है कारण
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;