विज्ञापन
Story ProgressBack

IND vs USA: कपिल देव ने बुमराह की गेंदबाज़ी को लेकर कप्तान रोहित को दिया ये 'गुरु मंत्र' अब मचेगा तहलका

Kapil Dev on Rohit Sharma: भारत का मुकाबला आज नासाउ काउंटी अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम में मेजबान अमेरिका से होगा, जिसमें विजेता टीम सुपर 8 में जगह बनाएगी.

IND vs USA: कपिल देव ने बुमराह की गेंदबाज़ी को लेकर कप्तान रोहित को दिया ये 'गुरु मंत्र' अब मचेगा तहलका
Kapil Dev Question Rohit Sharma on Jasprit Bumrah Bowling

Kapil Dev on Rohit Sharma Ahead of T20 WC 2024 Super 8: भारत के दिग्गज कपिल देव ने जसप्रीत बुमराह से गेंदबाजी की शुरुआत न करवाने पर भारतीय प्रबंधन पर सवाल उठाए हैं. इसी मुद्दे पर सुनील गावस्कर की आलोचना के बाद कपिल देव भी इसमें शामिल हो गए हैं. भारत के दोनों मैचों - और आयरलैंड और पाकिस्तान - में अर्शदीप सिंह और मोहम्मद सिराज ने नई गेंद संभाली है. हालांकि, दोनों मैचों में जसप्रीत बुमराह ने प्लेयर ऑफ द मैच का पुरस्कार जीता है. पाकिस्तान के खिलाफ उनके शानदार प्रदर्शन के बाद, बुमराह से गेंदबाजी की शुरुआत करवाने की मांग बढ़ गई है.

कपिल ने एबीपी न्यूज से बात करते हुए कहा, "उन्हें पहला ओवर फेंकने की जरूरत है, वह विकेट लेने वाले गेंदबाज हैं." उन्होंने कहा, "अगर आप उन्हें पांचवें या छठे गेंदबाज के तौर पर गेंदबाजी करवाते हैं, तो खेल आपके हाथ से निकल सकता है." आलोचना का संदर्भ इस तथ्य से आता है कि भारत पाकिस्तान के खिलाफ 119 रनों के छोटे स्कोर का बचाव कर रहा था, और अपने सबसे घातक तेज गेंदबाज के साथ ओपनिंग न करने से वे खराब स्थिति में आ सकते थे. बुमराह ने मैच के अंत में पाकिस्तान के तीन महत्वपूर्ण विकेट (बाबर आजम, मोहम्मद रिजवान और इफ्तिखार अहमद) चटकाकर मैच को भारत के पक्ष में मोड़ दिया.

उन्होंने 14 रन देकर 3 विकेट लिए. टेस्ट मैचों में भारत के सबसे ज़्यादा विकेट लेने वाले तेज़ गेंदबाज़ कपिल ने कहा, "यह टेस्ट मैच नहीं है. यह टी20 है. आप जितनी तेज़ी से विकेट लेंगे, विपक्षी टीम पर उतना ही ज़्यादा दबाव पड़ेगा." कपिल ने कहा, "सकारात्मक सोच रखना बेहतर है. अगर बुमराह (Kapil Dev Wants Jasprit Bumrah Bowl in Early Overs) गेंदबाजी की शुरुआत करते हैं और कुछ विकेट चटकाते हैं, तो दूसरे गेंदबाज़ों के लिए भी ज़िंदगी आसान हो जाती है." कपिल ने उम्मीदों से बढ़कर प्रदर्शन करने और दुनिया के सर्वश्रेष्ठ गेंदबाज़ का दर्जा हासिल करने के लिए बुमराह की सराहना की.

कपिल ने बुमराह के बारे में कहा, "हमें नहीं लगता था कि वह इतना क्रिकेट खेल पाएगा, क्योंकि उसका एक्शन और दौड़ने का तरीका उसके शरीर और कंधों पर दबाव डालता है. लेकिन उसने हम सभी को गलत साबित कर दिया." भारत का मुकाबला मंगलवार, 12 जून को नासाउ काउंटी अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम में मेजबान अमेरिका से होगा, जिसमें विजेता टीम सुपर 8 में जगह बनाएगी.

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
टीम इंडिया में कौन हैं मोहम्मद शमी का खास दोस्त? स्टार तेज गेंदबाज ने खुद बताया नाम
IND vs USA: कपिल देव ने बुमराह की गेंदबाज़ी को लेकर कप्तान रोहित को दिया ये 'गुरु मंत्र' अब मचेगा तहलका
India Champions beat Australia Champions by 86 runs Yuvraj Singh Robin Uthappa Yusuf Pathan Irfan Pathan India Champions vs pakistan Champions final
Next Article
युवराज-उथप्पा के विस्फोट के बाद 'पठान ब्रदर्स' की आई सूनामी, चारों खाने चित हुई ऑस्ट्रेलिया, ट्रॉफी के लिए आज पाकिस्तान से जंग
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;