विज्ञापन

यह खासियत अभिषेक शर्मा को शीर्ष 10 बल्लेबाजों में बनाती है वेरी स्पेशल, तमाम दिग्गजों को पीछे छोड़ा

Abhishek Sharma: अभिषेक शर्मा ने पंजाब के खिलाफ सिर्फ 28 गेंदों पर शतक जड़कर उसके होश उड़ा दिए

यह खासियत अभिषेक शर्मा को शीर्ष 10 बल्लेबाजों में बनाती है वेरी स्पेशल, तमाम दिग्गजों को पीछे छोड़ा
Abhishek Sharma: अभिषेक शर्मा ने इस संस्करण से एक अलग ही छवि बनाई है
नई दिल्ली:

इंडियन प्रीमियर लीग (IPL 2024) में अगर कुछ युवा खिलाडियों ने सबसे ज्यादा सुर्खियां बटोरी हैं या या प्रभावित किया है, तो वह पंजाब के लिए रणजी ट्रॉफी खेलने वाले और सनराइजर्स हैदराबाद के लेफ्टी ओपनर अभिषेक शर्मा (Abhishek Sharma) हैं. अभिषेक ने रविवार को 13वें मैच तीसरा अर्द्धशतक जड़ा. अभिषेक ने सिर्फ 28 गेंदों पर 5 चौकों और 6 छक्कों से 66 रन बनाए. और इस पारी के बाद अभिषेक (Abhishek Sharma's half century) ने न केवल खुद को शीर्ष दस (अभी तक) बल्लेबाजों में शामिल कर लिया, बल्कि एक खास तत्व से भी प्रशंसकों का परिचय कराया. और उम्मीद है कि यह जरूर सेलेक्टरों का ध्यान खींचेगा ही खीचेंगा

अभिषेक का सुपर से ऊपर रिकॉर्ड, बड़े नामों में इकलौते अनकैप्ड खिलाड़ी, 17 सालों में कोई नहीं कर सका कारनामा

यह अंदाज कमाल का है !

ऐसे दौर में जहां भारतीय टीम चयन में बहुत बारीक पहुलओं पर ध्यान दिया जा रहा है, तो अभिषेक का यह गुण भी सेलेक्टरों तक पहुंचेगा ही पहुंचेगा कि वह ग्रुप स्टेज खत्म होने के बाद शीर्ष दस बल्लेबाजों में सबसे ज्यादा स्ट्राइक-रेट रखने वाले बल्लेबाज हैं. लगभग ग्रुप राउंड खत्म होने के बाद अभिषेक ने  42.36 के औसत से 466 रन बनाए हैं, लेकिन खास बात यहां उनका 210.84 का स्ट्राइक-रेट है. और सूची में सबसे ज्यादा रन बनाने वालों में अभिषेक से ऊपर नौ बल्लेबाजों में सिर्फ इकलौते अकेले ट्रैविस हेड हैं, जिनका स्ट्राइकरेट 201.13 का है. बाकियों ने इसे छुआ तक नहीं है. 

बात सेलेक्टरों तक जाएगी ही जाएगी

यह एक ऐसा पहलू है, जिसकी अनदेखी बिल्कुल भी नहीं की जा सकती. और यह पहलू नोटिस होगा ही होगा. और ऐसा नहीं है कि यह एक या दो मैचों की कहानी है. टूर्नामेंट के 13वें मैच के सफर तक यह स्ट्राइक-रेट आया है, जो निरंतरता, बल्लेबाजी में सुधार और तमाम पहलुओं के बारे में बताने के लिए काफी है. कहा जा सकता है कि कम  से कम टी20 में एक और वैकल्पिक ओपनर भारत  के लिए तैयार हो गया है. 

एक बल्लेबाज और है मगर...

अभिषेक के अलावा इस सीजन में आईपीएल करियर की शुरुआत करने वाले युवा कंगारू स्टार जैक फ्रैजर मैकगुर्क एक और बल्लेबाज हैं, जिन्होंने सबसे ज्यादा 234.04 के स्ट्राइक-रेट से रन बनाए हैं. लेकिन वह सबसे ज्यादा रन बनाने वालों में न केवल बहुत ही पीछे 27वें नंबर पर हैं, बल्कि सैंपल  साइज के हिसाब से तुलना में उन्होंने नौ ही मैच खेले हैं. हालांकि, उनकी प्रतिभा भी वेरी-वेरी स्पेशल है. 

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
Previous Article
India vs New Zealand LIVE, Test Day 3: सिराज ने किया कमाल, भारत को मिली गई बड़ी सफलता
यह खासियत अभिषेक शर्मा को शीर्ष 10 बल्लेबाजों में बनाती है वेरी स्पेशल, तमाम दिग्गजों को पीछे छोड़ा
Chris Gayle Unleash Beast Mode With Sensational Strokeplay In LLC video viral fans reaction
Next Article
Chris Gayle: दे छक्के, दे चौके ! गेल ने मचाया गदर, जहां फैन्स ने की मांग वहां लगाया शॉट, ऐसी दीवानगी देखी नहीं कभी, Video
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com