यह ख़बर 18 जनवरी, 2013 को प्रकाशित हुई थी

तीसरा वन-डे : ऑस्ट्रेलिया 74 रन पर सिमटा, श्रीलंका चार विकेट से जीता

खास बातें

  • श्रीलंका ने तीसरे एकदिवसीय मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया को चार विकेट से हरा दिया। ऑस्ट्रेलिया को 74 रनों पर ढेर करने के बाद मेहमान टीम ने 20 ओवरों में छह विकेट गंवाकर लक्ष्य हासिल कर लिया।
ब्रिस्बेन:

श्रीलंका ने ब्रिस्बेन क्रिकेट मैदान पर शुक्रवार को खेले गए तीसरे एकदिवसीय मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया को चार विकेट से हरा दिया। ऑस्ट्रेलिया को 74 रनों पर ढेर करने के बाद मेहमान टीम ने 20 ओवरों में छह विकेट गंवाकर लक्ष्य हासिल कर लिया।

विकेटकीपर बल्लेबाज कौशल परेरा 22 रनों पर नाबाद लौटे, जबकि थिसिरा परेरा ने नाबाद चार रन बनाए। इसके अलावा तिलकरत्ने दिलशान ने 22 रनों का योगदान दिया। कौशल ने 28 गेंदों पर चार चौके लगाए, जबकि दिलशान ने 33 गेंदों पर तीन चौके जड़े। ऑस्ट्रेलिया की ओर से मिशेल जॉनसन ने सबसे अच्छी गेंदबाजी करते हुए 11 रन देकर तीन विकेट लिए।

बल्लेबाजी में अपना कमाल दिखाने वाले मिशेल स्टार्क ने दो विकेट लिए, जबकि क्लिंट मैके को एक सफलता मिली। पांच मैचों की शृंखला में मेजबान टीम 2-1 से आगे चल रही है। इससे पहले, मैन ऑफ द मैच चुने गए तेज गेंदबाज नुवान केलासेकरा (22/5) के अब तक के करियर की श्रेष्ठ गेंदबाजी की बदौलत श्रीलंका ने ऑस्ट्रेलिया की पारी 74 रनों पर समेट दी थी। एकदिवसीय क्रिकेट में ऑस्ट्रेलिया का यह दूसरा न्यूनतम स्कोर है।

ऑस्ट्रेलिया के कप्तान माइकल क्लार्क ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया, जो गलत साबित हुआ। चार रन के कुल योग पर पहला विकेट गिरने के बाद मेजबान टीम 26.4 ओवरों में 74 रन बनाकर ऑल आउट हो गई। ऑस्ट्रेलिया के आठ बल्लेबाज दहाई का आंकड़ा नहीं पार कर सके। मिशेल स्टार्क ने सबसे अधिक नाबाद 22 रन बनाए, जबकि जेवियर डोर्थी ने 15 रनों का योगदान दिया। 40 रन के कुल योग पर नौ विकेट गिर जाने के बाद डोर्थी और स्टार्क ने ऑस्ट्रेलिया को अपने न्यूमतम स्कोर पर आउट होने की शर्मिंदगी से बचा लिया।

स्टार्क ने 28 गेंदों की नाबाद पारी में दो चौके लगाए, जबकि डोर्थी ने 27 गेंदों पर तीन चौके जड़े। कप्तान क्लार्क ने नौ रन बनाए। डेविड वार्नर ने चार, फिलिप ह्यूज ने तीन, डेविड हसी ने चार, ग्राहम बेले ने शून्य, मैथ्यू वेड ने आठ, मोइजेज हेनरिक्स ने दो, मिशेल जानसन ने दो, क्लिंट मैके शून्य पर आउट हुए। लसिथ मलिंगा ने कुलासेकरा का साथ निभाते हुए तीन विकेट लिए, जबकि एंजेलो मैथ्यूज को एक विकेट मिला। शमिंगा इरांगा को एक सफलता मिली।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

ऑस्ट्रेलिया का एकदिवसीय मैचों में यह दूसरा न्यूनतम स्कोर है। इससे पहले उसका न्यूनतम स्कोर 70 रन था, जो उसने 1986 में एडिलेड में न्यूजीलैंड के खिलाफ बनाया था। एकदिवसीय क्रिकेट में न्यूनतम स्कोर का रिकॉर्ड जिम्बाब्वे के नाम है, जिसने 2004 में श्रीलंका के ही खिलाफ हरारे में 35 रन बनाए थे।