विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Feb 01, 2022

19 साल की उम्र में ये खिलाड़ी बन सकते हैं करोड़पति, IPL Mega Auction में इनपर रहेंगी सभी की नजरें

इस बार मेगा ऑक्शन में भारत के अंडर 19 सितारे जैसे यश धुल, विक्की ओस्तवाल,राजवर्धन हंगरगेकर के अलावा कुछ चर्चित भारतीय क्रिकेटरों जैसे देवदत्त पडिक्कल, हर्षल पटेल, कुणाल पांड्या, शाहरुख खान, दीपक हुड्डा, अवेश खान, आदि नीलामी के दौरान बड़ी रकम की दावेदार ठोकेंगे.

Read Time: 9 mins
19 साल की उम्र में ये खिलाड़ी बन सकते हैं करोड़पति, IPL Mega Auction में इनपर रहेंगी सभी की नजरें
राजवर्धन का बेस प्राइस यश धुल और विक्की ओस्तवाल से ज्यादा है
नई दिल्ली:

आईपीएल मेगा ऑक्शन (IPL Mega Auction 2022) के अब उल्टी गिनती शुरू हो चुकी है. ऑक्शन में जहां कुछ बड़े खिलाड़ियों की तरफ सभी की नजरें हैं कि वहीं अंडर 19 भारतीय टीम (India Under 19) के कुछ चमकते चेहरे हैं ऐसे हैं जिनको इस बार आईपीएल ऑक्शन (IPL Mega Auction) में जरुर मौका मिल सकता है.  यश धुल, विक्की ओस्तवाल, राजवर्धन हैंगरगेकर तीन ऐसे चेहरे हैं जिन्होंने अपने खेल के दम पर सभी का ध्यान अपनी तरफ खींचने का का काम किया है. 

यह पढ़ें- IPL Auction में शामिल नहीं होगा 15 करोड़ में बिकने वाला 'लंबू जी', ऑर्चर, श्रीसंत ने रखा इतना बेस प्राइस

Advertisement

इस बार मेगा ऑक्शन में भारत के अंडर 19 सितारे जैसे यश धुल, विक्की ओस्तवाल,राजवर्धन हंगरगेकर के अलावा कुछ चर्चित भारतीय क्रिकेटरों जैसे देवदत्त पडिक्कल, हर्षल पटेल, कुणाल पांड्या, शाहरुख खान, दीपक हुड्डा, अवेश खान, आदि नीलामी के दौरान बड़ी रकम की दावेदार ठोकेंगे.  अंडर 19 विश्वकप में भारतीय टीम ने अभी तक शानदार खेल दिखाया है. टीम इंडिया ने अभी तक अपने तीनों मैचों में जीत हासिल की है. भारत को अपना अगला मुकाबला ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सेमीफाइनल में खेलना है. 

यश धुल 
भारतीय अंडर 19 टीम के कप्तान यश धुल का जन्म दिल्ली में हुआ था. अभी यश की उम्र 19 साल की है. दाएं हाथ के इस बल्लेबाज को आईपीएल मेगा ऑक्शन में बेस प्राइस 20 लाख रूपये रखा गया है. यह अनकैप्ड खिलाड़ी स्पिन गेंदबाजी भी करता है. अगर भारतीय टीम 5 फरवरी को अंडर 19 वर्ल्डकप फाइनल में जीतने में कामयाब हो जाती है तो ऑक्शन में यह खिलाड़ी अपने नाम पर बोली लगाने के लिए फ्रंचाइजियों को जरूर मजबूर कर देंगे. 

यह पढ़ें- खेल बजट में 305 करोड़ रुपये से अधिक का इजाफा, खेलो इंडिया और राष्ट्रीय युवा योजनाओं पर जोर

विक्की ओस्तवाल
बाएं हाथ के इस स्पिनर ने वेस्टइंडीज में आईसीसी अंडर -19 विश्व कप के पहले मैच में साउथ अफ्रीका के खिलाफ पांच विकेट लेकर भारत अंतराष्ट्रीय क्रिकेट में अपना दस्तक दे दिया था.  विक्की ओस्तवाल एक ऑलराउंडर है  और दाएं हाथ से बल्लेबाजी और लेफ्ट ऑर्म स्लो ऑर्थोडोक्स गेंदबाजी भी करते हैं. मेगा ऑक्शन में इनके नाम पर भी बोली लगाई जा सकती है. 20 लाख रूपये इनका बेस प्राइस है. 

Advertisement

राजवर्धन हंगरगेकर
आपको जानकर हैरानी होगी कि राजवर्धन का बेस प्राइस यश धुल और विक्की ओस्तवाल से ज्यादा है. इनका बेस प्राइस 30 लाख रूपये रखा गया है. 19 साल के इस ऑलराउंर ने अपनी तेज गेंदबाजी से सभी को प्रभावित किया है. राजवर्धन के बारे में कहा जाता है कि वे 145 किमी प्रति घंटा की रफ्तार से गेंदबाजी कर सकते हैं. ऑक्शन के दौरान इनका नाम सेट नंबर 17 में रखा गया है. 

First Class Cricket और Test Match Cricket में क्या अंतर होता है

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
भारतीय टीम का अगला कोच किसे होना चाहिए? नवजोत सिंह सिद्धू ने दिया जवाब
19 साल की उम्र में ये खिलाड़ी बन सकते हैं करोड़पति, IPL Mega Auction में इनपर रहेंगी सभी की नजरें
Threat to Virat Kohli's security, RCB cancel practice, press meet after 4 arrests on terror suspicion: Report
Next Article
विराट कोहली को खतरा? RCB ने रद्द किया अभ्यास सत्र, आतंकवादी होने के संदेह में 4 गिरफ्तार- रिपोर्ट
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;