राहुल द्रविड़ को शास्त्री की जगह बनाना चाहिए टीम इंडिया का कोच?, सवाल पर कपिल देव ने किया रिएक्ट

भारत के पूर्व कप्तान कपिल देव (Kapil Dev) का मानना है कि अगर रवि शास्त्री (Ravi Shastri)  अच्छे नतीजे दे रहे हैं तो उन्हें भारतीय क्रिकेट टीम के मुख्य कोच के पद से हटाने की कोई वजह नहीं है

राहुल द्रविड़ को शास्त्री की जगह बनाना चाहिए टीम इंडिया का कोच?, सवाल पर कपिल देव ने किया रिएक्ट

कपिल देव ने शास्त्री को कोच पद पर बनाए रखने की बात कही

भारत के पूर्व कप्तान कपिल देव (Kapil Dev) का मानना है कि अगर रवि शास्त्री (Ravi Shastri)  अच्छे नतीजे दे रहे हैं तो उन्हें भारतीय क्रिकेट टीम के मुख्य कोच के पद से हटाने की कोई वजह नहीं है. अक्टूबर नवंबर में संयुक्त अरब अमीरात में होने वाले टी20 विश्व कप (T20 World Cup) के बाद शास्त्री का करार खत्म होने वाला है. उनका आगे इस पद पर बने रहना इस बात पर भी निर्भर करता है कि वह फिर से आवेदन करना चाहते हैं या नहीं.  ऐसी अटकलें हैं कि बीसीसीआई राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी के मौजूदा प्रमुख राहुल द्रविड़ (Rahul Dravid) को मुख्य कोच बना सकता है जो इस समय सीमित ओवरों की श्रृंखला के लिये टीम के साथ श्रीलंका दौरे पर हैं. कपिल ने ‘एबीपी न्यूज' से कहा ,‘‘ मुझे नहीं लगता कि इस बारे में अभी बात करने की जरूरत है. देखते हैं कि श्रीलंका में प्रदर्शन कैसा रहता है.

दिनेश कार्तिक ने 'पड़ोसी की बीवी' वाले कमेंट के लिए मांगी माफी, बोले- पत्नी से भी लगी फटकार

उन्होंने कहा ,‘‘ नये काोच को तैयार करने में कोई बुराई नहीं है, लेकिन अगर रवि शास्त्री अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं तो उन्हें हटाने की भी कोई वजह नहीं है. इससे कोचों और खिलाड़ियों पर अनावश्यक दबाव बनता है.

शास्त्री के कोच रहते भारत ने आस्ट्रेलिया में दो बार टेस्ट श्रृंखला जीती. टीम 2019 विश्व कप के सेमीफाइनल और विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप के फाइनल में पहुंची जहां उसे न्यूजीलैंड ने हराया. विराट कोहली (Virat Kohli) की अगुवाई में भारतीय टीम इंग्लैंड में पांच टेस्ट मैचों की श्रृंखला खेलेगी जबकि शिखर धवन की कप्तानी में टीम श्रीलंका में सीमित ओवरों की श्रृंखला खेलेगी.

भारतीय क्रिकेटर ने टी-20 क्रिकेट में मचाई खलबली, जड़ा दोहरा शतक, ऐसा करने वाले पहले बल्लेबाज बने


कपिल ने कहा ,‘‘ भारत के पास खिलाड़ियों का बड़ा पूल है. अगर खिलाड़ियों को मौका मिलता है और भारत इंग्लैंड और श्रीलंका में दो अलग अलग टीमें उतारकर जीत सकता है तो इससे बेहतर क्या होगा.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com




(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)