यह ख़बर 28 अगस्त, 2012 को प्रकाशित हुई थी

कप्तान धोनी से मेरा कोई विवाद नहीं : वीवीएस लक्ष्मण

खास बातें

  • विवाद की बात तब शुरू हुई, जब लक्ष्मण ने मीडिया से कहा कि वह क्रिकेट से संन्यास के बारे में धोनी को बता नहीं सके, क्योंकि उनसे संपर्क करना काफी मुश्किल होता है।
हैदराबाद:

क्रिकेट को अलविदा कह चुके बल्लेबाज वीवीएस लक्ष्मण ने कप्तान महेंद्र सिंह धोनी के साथ अपने संबंधों पर कोई टिप्पणी करने से इनकार कर दिया, लेकिन कहा कि उस तरह का कोई विवाद नहीं है, जैसा मीडिया ने बताया है।

लक्ष्मण ने कहा, कोई विवाद नहीं है। मैं इस बारे में कोई बात नहीं करना चाहता। इसकी शुरुआत तब हुई जब लक्ष्मण ने मीडिया से कहा कि वह क्रिकेट से संन्यास के बारे में धोनी को बता नहीं सके, क्योंकि उनसे संपर्क करना काफी मुश्किल होता है। इसके बाद धोनी ने कहा कि टीम के सीनियर खिलाड़ियों के लिए घर पर आयोजित डिनर में लक्ष्मण ने उन्हें नहीं बुलाया।

लक्ष्मण अपने बच्चों के बीमार होने के कारण भारत और न्यूजीलैंड के बीच पहला टेस्ट देखने स्टेडियम नहीं जा सके। लक्ष्मण ने कहा, मैं शनिवार को स्टेडियम जाना चाहता था, लेकिन भारी बारिश के कारण मुझे इरादा बदलना पड़ा। उन्होंने कहा, मैंने जाने के बारे में सोचा था। मेरे दोनों बच्चे बेटा सर्वजीत और बेटी अचिंत्या बुखार की चपेट में थे। लक्ष्मण ने टीवी पर मैच देखा। उन्होंने कहा, मैंने पूरा मैच टीवी पर देखा। लड़कों ने अच्छा प्रदर्शन किया और मैच जीता।

भारतीय पारी में अर्धशतक जमाने वाले कप्तान महेंद्र सिंह धोनी और विराट कोहली की रैंकिंग में क्रमश: तीन और दो स्थान का सुधार हुआ है। धोनी अब 40वें और कोहली 49वें स्थान पर हैं।

सलामी बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग और गौतम गंभीर मैच में खास जलवा नहीं दिखा पाए, लेकिन वे पहले की तरह क्रमश: 23वें और 38वें स्थान पर बने हुए हैं। काफी समय बाद टेस्ट टीम में वापसी करने वाले सुरेश रैना को हालांकि तीन रन पर आउट होने के कारण सात पायदान नीचे 80वें स्थान पर खिसकना पड़ा। न्यूजीलैंड के बल्लेबाज भारतीय स्पिनरों के सामने बगलें झांकते हुए नजर आए और इसलिए उसके अधिकतर बल्लेबाजों की रैंकिंग में गिरावट आई है। ब्रैंडन मैकुलम (25वें) केन विलियमसन (39वें) और जेम्स फ्रैंकलिन (93वें) की रैंकिंग में सुधार हुआ है।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

कप्तान रोस टेलर छह पायदान नीचे 18वें और मार्टिन गुप्टिल पांच स्थान नीचे 37वें, डेनियल फ्लिन दो स्थान नीचे 79वें और क्रूगर वान विक 11 स्थान नीचे 100वें पायदान पर खिसक गए हैं। ऑस्ट्रेलियाई स्पिनर जीतन पटेल हालांकि सात स्थान ऊपर चढ़ने में सफल रहे। वह अब 52वें स्थान पर पहुंच गए हैं। उनके साथी तेज गेंदबाज ट्रेंट बोल्ट भी चार पायदान ऊपर 63वें स्थान पर पहुंच गए हैं, लेकिन क्रिस मार्टिन एक और डग ब्रेसवेल चार पायदान नीचे क्रमश: 16वें और 29वें स्थान पर खिसक गए हैं।