विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Oct 24, 2023

इंग्लैंड ने किया सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट का ऐलान, World Cup में मात्र एक अर्द्धशतक लगाने वाले बल्लेबाज को मिला तीन साल का करार

ECB Multi-Year Contract: इंग्लैंड एवं वेल्स क्रिकेट बोर्ड ( ईसीबी) ने मंगलवार को केंद्रीय अनुबंध का ऐलान कर दिया है. हैरी ब्रुक सहित सात खिलाड़ी में शामिल हैं जिन्हें पहली बार केंद्रीय अनुबंध दिया है.

इंग्लैंड ने किया सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट का ऐलान,  World Cup में मात्र एक अर्द्धशतक लगाने वाले बल्लेबाज को मिला तीन साल का करार
ईसीबी ने केंद्रीय अनुबंध का ऐलान कर दिया है.

ECB Multi-Year Contract: इंग्लैंड अभी जोस बटलर की अगुवाई में आईसीसी वनडे विश्व कप 2023 में हिस्सा ले रही है. टीम ने जारी टूर्नामेंट के चार मैच खेले हैं जिसमें तीन में उसे हार मिली है. टीम के सेमीफाइनल के लिए क्वालीफाई करने की उम्मीदें काफी कम है. एक दो खिलाड़ियों को छोड़ दें तो टीम को अभी भी अपने स्टार खिलाड़ियों से बेहतर प्रदर्शन की उम्मीद है. वहीं इस बीच इंग्लैंड एंड वेल्स क्रिकेट बोर्ड ने केंद्रीय अनुबंधों का ऐलान कर दिया है.  हैरी ब्रुक सहित सात खिलाड़ी इंग्लैंड के उन 29 क्रिकेटरों में शामिल हैं जिन्हें इंग्लैंड एवं वेल्स क्रिकेट बोर्ड ( ईसीबी) ने मंगलवार को पहली बार केंद्रीय अनुबंध दिया है. दूसरी तरफ आईसीसी वनडे विश्व कप 2023 के लिए संन्यास से वापस आए बेन स्टोक्स को एक साल का अनुबंध मिला है. बता दें, हैरी ब्रुक जारी विश्व कप में सिर्फ एक ही अर्द्धशतक लगा पाए हैं. उन्होंने अफगानिस्तान के खिलाफ 66 रनों की पारी खेली थी, बाकी मैचों में वो बल्ले से सफल नहीं हुए हैं.

इस साल एक अक्टूबर से प्रभावी इस करार में कई खिलाड़ियों को पहली बार एक से अधिक साल का अनुबंध मिला है. ब्रूक, जो रूट और चोटिल तेज गेंदबाज जोफ्रा आर्चर सहित 18 खिलाड़ियों को एक से अधिक साल का करार मिला है. ब्रूक के अलावा रेहान अहमद, गस एटकिंसन, ब्रैंडन कार्से, बेन डकेट, मैथ्यू पॉट्स और जोश टोंग्यू को पहली बार अनुबंध हासिल करने वाले खिलाड़ियों में शामिल है.

मौजूदा विश्व कप के लिए इंग्लैंड की टीम में सोमवार को चोटिल रीस टॉपले के रिप्लेसमेंट के तौर तेज गेंदबाज कार्से के नाम का ऐलान किया गया है.  इंग्लैंड पुरुष क्रिकेट के प्रबंध निदेशक, रॉब की ने कहा,"हम उन खिलाड़ियों को पुरस्कृत कर रहे हैं जिनसे हमें उम्मीद है कि वे आने वाले वर्षों में इंग्लैंड के लिए महत्वपूर्ण प्रभाव डालेंगे."

तीन साल का करार पाने वाले खिलाड़ी: जो रूट, मार्क वुड, हैरी ब्रूक.

दो साल का करार पाने वाले खिलाड़ी: रेहान अहमद, जोफ्रा आर्चर, गस एटकिंसन, जोनाथन बेयरस्टो, जोस बटलर, ब्रैंडन कार्से, जैक क्रॉली, सैम कुरेन, बेन डकेट, लियाम लिविंगस्टोन, ओली पोप, मैथ्यू पॉट्स, आदिल राशिद, जोश टंग, क्रिस वोक्स.

एक साल करार पाने वाले खिलाड़ी: बेन स्टोक्स, मोईन अली, जेम्स एंडरसन, बेन फॉक्स, जैक लीच, डेविड मालन, ओली रॉबिन्सन, रीस टॉपले.

विकासात्मक करार: मैथ्यू फिशर, साकिब महमूद, जॉन टर्नर.

यह भी पढ़ें: Video: अफगानिस्तान की ऐतिहासिक जीत के बाद जमकर मना जश्न, अजेय जडेजा ने भी लगाए ठुमके

यह भी पढ़ें: Afghanistan को जीतते हुए देखकर ऐसा हुआ Waqar Younis का हाल, चेहरे पर थी खामोशी, Video

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
Champions Trophy: "जय शाह की कही गई बातों को..." पूर्व पाकिस्तानी क्रिकेटर बासित अली ने बीसीसीआई सचिव पर साधा निशाना
इंग्लैंड ने किया सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट का ऐलान,  World Cup में मात्र एक अर्द्धशतक लगाने वाले बल्लेबाज को मिला तीन साल का करार
Shubman Gill record Becomes 1st Indian Captain To Win 4 T20Is In A Series Abroad IND vs ZIM
Next Article
Shubman Gill : जो रोहित और कोहली कप्तान रहते नहीं कर पाए उसे गिल ने कर दिखाया, ऐसा करने वाले भारत के इकलौते कप्तान बने
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;