विज्ञापन
This Article is From Nov 24, 2023

हार्दिक को लेकर बड़ी खबर, गुजरात ने कप्तान को रिलीज किया, इस टीम के साथ जुड़ सकते हैं ऑलराउंडर

वहीं, मुंबई की तरफ से अभी इस बात की भी पुष्टि नहीं हो पाई है कि उसने जोफ्रा आर्चर को रिलीज करने का फैसला किया है या नहीं.

हार्दिक को लेकर बड़ी खबर, गुजरात ने कप्तान को रिलीज किया, इस टीम के साथ जुड़ सकते हैं ऑलराउंडर
गुजरात टाइटंस के कप्तान हार्दिक पांड्या
नयी दिल्ली:

Hardik Pandya: भारत के टी20 कप्तान हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya Left Gujrat Titans) इस साल की इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) की नीलामी से पहले ‘ट्रेडिंग' में गुजरात टाइटंस को छोड़कर फिर से मुंबई इंडियंस से जुड़ सकते हैं. यह लगभग पूरी तरह साफ हो गया है क्योंकि गुजरात टाइटंस ने हार्दिक को रिलीज कर दिया है, जो कि काफी हैरानी भरी बात है. वहीं, मुंबई इंडियंस ने इस घटनाक्रम पर प्रतिक्रिया देने से इनकार कर दिया और ऐसे में 26 नवंबर तक इंतजार करना होगा जब आईपीएल की ‘ट्रेडिंग विंडो' (खिलाड़ियों का आदान-प्रदान) बंद हो जाएगी. हार्दिक IPL में सात सत्र तक मुंबई की तरफ से खेले और उन्हें 2022 के सत्र से पहले ‘रिलीज' कर दिया गया था. गुजरात टाइटंस से जुड़ने के बाद हार्दिक ने आईपीएल की इस नई टीम को लगातार दो बार इस टी20 टूर्नामेंट के फाइनल में पहुंचाया. इनमें अपने पदार्पण सत्र में गुजरात की टीम ने खिताब भी जीता था.

जानें कि क्यों छक्का न रिंकू के खाते में गया और न ही टीम के 

इस वजह से पुष्टि नहीं हो रही

गुजरात टाइटंस के घटनाक्रम पर नजर रखने वाले आईपीएल के एक सूत्र ने कहा,‘हां मैं इसकी पुष्टि कर सकता हूं कि गुजरात ने हार्दिक को रिलीज कर दिया है, लेकिन अभी तक अनुबंध पर हस्ताक्षर नहीं हुए हैं.' फ्रेंचाइजी टीमों के बीच खिलाड़ियों का आदान-प्रदान होता है और यह अभी स्पष्ट नहीं है कि अगर हार्दिक मुंबई से जुड़ते हैं तो उनकी जगह कौन सा खिलाड़ी गुजरात की टीम से जुड़ेगा.

जोफ्रा आर्चर को लेकर भी स्थिति साफ नहीं

मुंबई की तरफ से अभी इस बात की भी पुष्टि नहीं हो पाई है कि उसने जोफ्रा आर्चर को रिलीज करने का फैसला किया है या नहीं. मुंबई ने इंग्लैंड के तेज गेंदबाज को आठ करोड़ रुपए की मोटी धनराशि में खरीदा था, लेकिन चोटिल होने के कारण वह पिछले दो सत्र में अधिकतर मैचों में नहीं खेल पाए थे.

अब बड़ा सवाल यह है कि...

अगर गुजरात टाइटंस के कप्तान हार्दिक मुंबई से जुड़ते हैं तो सबसे बड़ा सवाल यह रहेगा कि क्या वह रोहित शर्मा की अगुवाई में खेलेंगे जिनके कप्तान रहते हुए मुंबई इंडियंस ने पांच खिताब जीते हैं. ऐसे कुछ सवाल हैं जो अभी अनुत्तरित हैं और तस्वीर तभी स्पष्ट होगी जब भारतीय क्रिकेट बोर्ड (बीसीसीआई) आधिकारिक तौर पर अंतिम ट्रेडिंग सूची घोषित करेगा.

26 नवंबर को ट्रेड का आखिरी दिन

IPL 2024 का ऑक्शन 19 दिसंबर को होने जा रहा है, तो वहीं, 26 नवंबर तक ट्रेडिंग विंडो बंद होगी. अब तक रोमारियो शेफर्ड, देवदत्त पडिक्कल और आवेश खान अपनी टीमों से दूसरी टीमों में ट्रेड किए जा चुके हैं. शेफर्ड लखनऊ सुपर जायंट्स से मुंबई इंडियंस में, पडिक्कल राजस्थान रॉयल्स से लखनऊ सुपर जाइंट्स में और आवेश लखनऊ से राजस्थान रॉयल्स में ट्रेड किए गए हैं. बाकी टीमों से भी कुछ और खिलाड़ियों के ट्रेड करने और रिलीज किए जाने की खबर सामने आ सकती है.

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
IND vs BAN: नेट्स में कुछ ऐसे भिड़े बुमराह और जायसवाल, विराट कोहली भी हुए परेशान
हार्दिक को लेकर बड़ी खबर, गुजरात ने कप्तान को रिलीज किया, इस टीम के साथ जुड़ सकते हैं ऑलराउंडर
Iftikhar ahmed pakistan batter sad statement shared his pain said am not all rounder i am a tailender
Next Article
Iftikhar Ahmed: "मैं मिडिल आर्डर का...", इफ्तेखार अहमद का छलका दर्द, फैंस के बीच वीडियो हुआ वायरल
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com