Ind vs Aus 1st T20I: इस बड़ी वजह से रिंकू से छिन गया मैच जिताऊ छक्का, जान लें आखिर क्यों हुआ ऐसा

Rinku Singh ने संकट के पलों में 14 गेंदों पर नाबाद 22 रन बनाकर दिखाया कि वह फंसे हुए मैचों के मैच जिताऊ बल्लेबाज हैं

Ind vs Aus 1st T20I: इस बड़ी वजह से रिंकू से छिन गया मैच जिताऊ छक्का, जान लें आखिर क्यों हुआ ऐसा

Rinku Singh, Ind vs Aus 1st T20I: रिंकू सिंह ने एक बार फिर दिखाया कि वह फंसे हुए मैचों के बल्लेबाज हैं

नई दिल्ली:

ऑस्ट्रेलिया (Ind vs Aus 1st T20I) के खिलाफ वीरवार को शुरू हुई पांच टी20 मैचों की सीरीज का पहला मुकाबला भारत ने दो विकेट से जीतकर सीरीज में 1-0 की बढ़त हासिल कर ली. एक समय कप्तान सूर्यकुमार यादव (80 रन) और ईशान किशन (58) ने भारत को शुरुआती झटकों से उबारते हुए टीम को जीत के ट्रैक पर ला दिया था, लेकिन ये दोनों आउट हुए तो अक्षर पटेल (2), रवि बिश्नोई (0) और अर्शदीप सिंह (0) लगातार तीन गेंदों पर आउट हुए, तो दर्शकदीर्घा में बैठे हजारों फैंस के चेहरों की हवाइयां उड़ गईं. हालांकि एक छोर पर बहुत ही उम्दा 14 गेंदों पर नाबाद 22 रन बनाने वाले रिंकू सिंह (Rinku Singh) जमे हुए थे, लेकिन पारी खत्म होने से पहले आखिरी गेंद पर अर्शदीप आउट हुए, तो बहुत ही ज्यादा तनाव के पल पैदा हो गए, लेकिन रिंकू सिंह ने आखिरी गेंद पर छक्का जड़कर फैंस को झूमने पर मजबूर कर दिया.

....लेकिन छक्का नहीं गिना गया

अर्शदीप दूसरा रन लेने की कोशिश में रन आउट हुए, तो स्कोर आखिरी गेंद पर दो रन रन गया. अच्छी बात यह रही कि दूसरा रन लेने की कोशिश में स्ट्राइक रिंकू के पास ही रही. सेन एबॉट आकिरी गेंद लेकर आए, तो रिंकू सिंह ने बेहतरीन छक्का जड़ते हुए भारत को जीत दिला दी. और जैसे ही गेंद  लांग-ऑन के ऊपर से गई, तो करोड़ों फैंस झूम उठे, लेकिन यह छक्का न ही रिंकू के खाते में गया और न ही भारत के खाते में. रिंकू अपने 22 के स्कोर पर ही अटके रह गए. और बड़ी वजह यह रही एबॉट की यह गेंद नो-बॉल हो गई. और नोबॉल होते ही एक रन से भारत जीत गया, तो रिंकू का यह शॉट भी अप्रासंगिक हो गया. 

...मिल गया टी20 वर्ल्ड कप के लिए फिनिशर!

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

इस साल आईपीएल में लगातार पांच छक्के जड़ने से लेकर ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले टी20 मैच तक रिंकू सिंह ने नियमित अंतराल पर या मौका पड़ने पर जैसी मनोदशा दिखाई है, उससे एक बड़े वर्ग को लग रहा है कि अगले साल विंडीज में होने वाले टी20 विश्व कप के लिए भारत को नंबर छह या सात पर एक ऐसा मैच फिनिशकर मिल गया है, जिस पर भारत भरोसा कर सकता है. और आगे रिंकू जैसे-जैसे और भारत के लिए टी-20 मैच खेलेंगे, यह भरोसा वह टी20 से वनडे में भी लेकर आएंगे ही आएंगे.