झूलन गोस्वामी की बायोपिक में अनुष्का शर्मा का video आया सामने, जानिए झूलन के करियर के बारे में सबकुछ

चकदा एक्सप्रेस (Chakdaha Express) का ट्रेलर देखकर ऐसा लग रहा है कि इस फिल्म ये दिखाया गया है कि भारतीय टीम ने किन हालातों में क्रिकेट खेला है. महिला क्रिकेट को जिन दिनों में बिल्कुल भी नहीं पूछा जाता था उन दिनों को इस कहानी में दर्शाया गया है.

झूलन गोस्वामी की बायोपिक में अनुष्का शर्मा का video आया सामने, जानिए  झूलन के करियर के बारे में सबकुछ

20 साल के करियर में 340 अंतराष्ट्रीय विकेट इनके नाम हैं.

खास बातें

  • झूलन गोस्वामी पर बन रही है बायोपिक
  • अनुष्का शर्मा निभा रही हैं झूलन का किरदार
  • भारत की सबसे अनुभवी गेंदबाज है झूलन
नई दिल्ली:

आईसीसी क्रिकेट वर्ल्डकप के लिए भारतीय महिला टीम का ऐलान हो गया है. भारतीय टीम की दो सबसे अनुभवी खिलाड़ी मिताली राज (Mithali Raj) और झूलन गोस्वामी (Jhulan Goswami) हैं. दोनों की बायोपिक भी बन रही हैं. मिताली राज की बायोपिक का नाम शाबाश मिट्ठू है जबकि झूलन गोस्वामी की बायोपिक का नाम चकदा एक्सप्रेस है. बीते  गुरुवार को  अनुष्का शर्मा (Anushka Sharma) ने इंस्टाग्राम पर एक टीजर वीडियो शेयर किया जिसमें वे झूलन गोस्वामी के गेटअप में नजर आ रही हैं. और यह वीडियो विराट कोहली (Virat Kohli) और अनुष्का शर्मा (Anushka Sharma) के चाहने वालों के बीच खासा लोकप्रिय हो रहा है.

यह पढ़ें- Ashes Test : भारी दबाव में इंग्लैंड के बल्लेबाज, पहले सेशन की 70 गेंदों में नहीं बना सके 1 भी रन

चकदा एक्सप्रेस (Chakdaha Express) का ट्रेलर देखकर ऐसा लग रहा है कि इस फिल्म ये दिखाया गया है कि भारतीय टीम ने किन हालातों में क्रिकेट खेला है. महिला क्रिकेट को जिन दिनों में बिल्कुल भी नहीं पूछा जाता था उन दिनों को इस कहानी में दर्शाया गया है. आपको बता दें कि झूलन गोस्वामी भारत की सबसे अनुभवी महिला तेज गेंदबाज है. वे बंगाल की रहने वाली हैं और अब वे 39 साल की हो चुकी हैं. लगभग 20 साल के करियर में 340 अंतराष्ट्रीय विकेट इनके नाम हैं. 


यह पढ़ें- ऋषभ पंत के खराब शॉट सेलेक्शन पर बोले हेड कोच राहुल द्रविड़, 'अब वक्त आ गया है'

उन्होंने 2008 में  मिताली राज के बाद कप्तानी संभाली और 2011 तक इसे संभाला. वह 2008 में एशिया कप में एकदिवसीय मैचों में 100 विकेट तक पहुंचने वाली चौथी महिला भी बनीं.  2012 में डायना एडुल्जी के बाद पद्मश्री पाने वाले क्रिकेटर. झूलन ने 68 टेस्ट मैचों में 56 विकेट भी हासिल किए हैं. झूलन को साल 2010 में अर्जुन अवार्ड से सम्मानित किया गया था इसके बाद 2012 में उनको पद्मश्री अवार्ड मिला था. उन्होंने सितंबर 2018 में श्रीलंका के खिलाफ अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में अपना 300 वां विकेट लिया था उन्हें नवंबर 2020 में ICC महिला एकदिवसीय क्रिकेटर ऑफ द डिकेड पुरस्कार के लिए नामांकित किया गया था.

जोहानिसबर्ग टेस्ट में नहीं खेले विराट कोहली, क्रोनोलॉजी से क्या समझें?

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

. ​