विज्ञापन
Story ProgressBack

टी-20 वर्ल्ड कप के लिए टीमें पहुंचीं न्यूयॉर्क, टीमों पर थकान का असर कितना?

T20 World Cup 2024: टी20 वर्ल्ड कप 2024 के लिए करीब करीब सभी टीमें न्यूयॉर्क पहुंच गई हैं. टूर्नामेंट का आगाज 2 जून से हो रहा है.

Read Time: 5 mins
टी-20 वर्ल्ड कप के लिए टीमें पहुंचीं न्यूयॉर्क, टीमों पर थकान का असर कितना?
Team India

T20 World Cup 2024: न्यूयॉर्क से टीम इंडिया की पहली तस्वीर आई है. न्यूयॉर्क में ही टीम इंडिया को 5 जून को अपना पहला मैच आयरलैंड के खिलाफ खेलना है. लेकिन उससे पहले न्यूयॉर्क में ही मेन इन ब्लू अपना इकलौता वॉर्म अप मैच 1 जून को बांग्लादेश के खिलाफ खेलना है. इसे आप चाहें तो भारतीय राजनीति के परिप्रेक्ष्य में EXIT POLL भी कह सकते हैं. इत्तिफ़ाकन इसी दिन भारतीय आम चुनाव के EXIT POLL भी आने हैं. यानी भारतीय फैंस के दो पसंदीदा विषय- क्रिकेट और राजनीति के लिए जश्न मनाने की शुरुआत हो सकती है. 

'थकना मना है

विराट कोहली #ViratKohli टीम के साथ नहीं गए हैं.  टीम इंडिया के उपकप्तान हार्दिक पांड्या #HardikPandya फ़्रेश दिखे. हार्दिक (BCCI tv) ने मुस्कुराते हुए कहा, "न्यूयॉर्क में अच्छा महसूस कर रहा हूं. धूप खिली हुई है. अच्छा लग रहा है." कुछ इसी अंदाज में जसप्रीत बुमराह #Bumrah भी नजरआए. बुमराह ने (BCCI tv) कहा, "हम टीम एक्टिविटी के लिए आए हैं. मौसम वाकई लाजवाब है. ट्रेनिंग के लिए उत्साहित हूं.

वॉर्म अप मैच में भारत की टक्कर बांग्लादेश से9 जून को भारत VS पाकिस्तान का महासंग्रामभारत (ग्रुप-A) के ग्रुप के मैच-नॉक आउट में पहुंचने की भारत की बड़ी उम्मीदें

ग्रुप स्टेज पार कर, सभी चार ग्रुप की 2-2 टीमें सुपर 8 का हिस्सा बनेंगी जहां उन्हें ग्रुप के 3-3 मैच खेलने होंगे. अगर भारतीय टीम सेमीफाइनल में पहुंचती है तो ये उसका 8वां और फाइनल में पहुंचती है तो ये उसका 9वां मैच होगा. अगर टीम जीत पाती है तो इंग्लैंड और वेस्टइंडीज की तरह दूसरी बार (पहली बार 2007 में) खिताब जीतने का कारनामा कर पाएगी. 

ऐतिहासिक होगा टी-20 2024 वर्ल्ड कप

पहली बार 16 के बजाए 20 टीमें हिस्सा लेंगी. कनाडा और युगांडा ने पहली बार क्वालिफाई किया है तो अमेरिका मेजबानी की वजह से टूर्नामेंट में शिरकत कर रहा है. भारत 2007 में कप्तान धोनी की अगुआई में पहले टी-20 वर्ल्ड कप का चैंपियन बना. इंग्लैंड और विंडीज ने 2-2 बार खिताब जीता है. ऑस्ट्रेलिया, श्रीलंका और पाकिस्तान भी 1-1 बार खिताब जीतने में कामयाब रहा है. 

दुनिया भर के देशों के धुरंधर करीब दो महीने (22 मार्च - 26 मई) 74 मैचों के बेहद कंपीटिटिव टूर्नामेंट खेलकर अमेरिका में टी-20 वर्ल्ड कप के लिए तैयार हो रहे हैं. जो खिलाड़ी IPL का हिस्सा नहीं रहे वो दूसरी लीग और अपनी टीमों के अंतर्राष्ट्रीय मैचों में पसीना बहाते रहे. क्रिकेट बेहद प्रोफ़ेशनल बन चुका है और प्रोफ़ेशन खिलाड़ियों को अपनी टीमों को चैंपियन बनाने के लिए इतनी ही व्यस्त रुटिन में फ़िट रहते हुए बेस्ट बनने की चुनौती हमेशा बनी रहेगी.

यह भी पढ़ें- पाकिस्तान के मंसूबों पर फिर रहा है पानी, तिल-तिल कर टूट रहे हैं टी20 वर्ल्ड कप जितने का प्लान

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
दुःख के सागर में डूबे इरफान पठान, करीबी शख्स का हुआ निधन
टी-20 वर्ल्ड कप के लिए टीमें पहुंचीं न्यूयॉर्क, टीमों पर थकान का असर कितना?
Virat Kohli Meets Sir Wesley Hall viral moment asks Kohli to complete 100 Hundreds Video viral T20 World Cup 2024
Next Article
"आप 100 शतक पूरा करो...", जब वेस्टइंडीज के पूर्व दिग्गज सर वेस्ले हॉल ने किंग कोहली से कहा, भारतीय दिग्गज का ऐसा था रिएक्शन
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;