विज्ञापन
This Article is From Dec 22, 2022

उमेश यादव ने किया खुलासा, कुलदीप यादव की जगह जयदेव उनादकट को खिलाने का फैसला किसने लिया

BAN vs IND: राहुल द्रविड़ (Rahul Dravid) की कोचिंग वाली टीम ने जयदेव उनादकट (Jaydev Unadkat) के रूप में एक अतिरिक्त तेज गेंदबाज को शामिल करने का फैसला किया. बायें हाथ के तेज गेंदबाज एक दशक से भी ज्यादा समय बाद टेस्ट मैच खेल रहे थे, उन्होंने पिछले मैच के शतकवीर जाकिर हसन को आउट कर टीम में शामिल करने के फैसले को सही साबित किया.

उमेश यादव ने किया खुलासा, कुलदीप यादव की जगह जयदेव उनादकट को खिलाने का फैसला किसने लिया
Umesh Yadav on Kuldeep Yadav

India vs Bangladesh Test: पिछले मैच के नायक रहे कुलदीप यादव (Kuldeep Yadav) को बांग्लादेश के खिलाफ चल रहे दूसरे टेस्ट के लिए भारतीय अंतिम एकादश से बाहर रखने के फैसले ने भले ही कईयों को निराश किया हो लेकिन सीनियर तेज गेंदबाज उमेश यादव (Umesh Yadav) ने गुरुवार को कहा कि यह ‘टीम प्रबंधन का फैसला है' जिसका सामना हर क्रिकेटर को करना पड़ता है.

कुलदीप बांग्लादेश के खिलाफ पहले टेस्ट (IND vs BAN 1st Test) में मिली 188 रन की जीत में ‘मैन ऑफ द मैच' रहे थे और इस बायें हाथ के कलाई के स्पिनर ने आठ विकेट झटकने के अलावा पहली पारी में 40 रन का उपयोगी योगदान किया था.

लेकिन कुलदीप को दूसरे और अंतिम टेस्ट (IND vs BAN 2nd Test) के लिए बाहर रखने के फैसले ने सभी को हैरान कर दिया. और राहुल द्रविड़ (Rahul Dravid) की कोचिंग वाली टीम ने जयदेव उनादकट (Jaydev Unadkat) के रूप में एक अतिरिक्त तेज गेंदबाज को शामिल करने का फैसला किया.

“कुलदीप यादव को ‘मैन ऑफ द मैच' पुरस्कार लेना बंद कर देना चाहिए”, हरभजन सिंह का चौंकाने वाला बयान

Latest FIFA Rankings: वर्ल्ड चैंपियन अर्जेंटीना को हुआ फायदा, जबरदस्त उछाल के साथ मोरक्को टॉप 10 में

उमेश ने पहले दिन का खेल खत्म होने के बाद पत्रकारों से कहा, ‘‘यह आपकी यात्रा का हिस्सा है. यह मेरे साथ भी हुआ है. कभी कभार आप अपने प्रदर्शन की वजह से टीम से बाहर होते हो और कभी कभार यह टीम प्रबंधन का फैसला होता है. आपको टीम की जरूरतों के हिसाब से चलना होता है. ''

उन्होंने कहा, “यह उसके लिए (कुलदीप) के लिए अच्छा है कि उसने वापसी की और अच्छा प्रदर्शन किया.”

मोहम्मद शमी और जसप्रीत बुमराह की अनुपस्थिति में तेज गेंदबाजी की अगुवाई कर रहे उमेश (Umesh Yadav) ने 15 ओवर में 25 रन देकर चार विकेट झटके जबकि अनुभवी ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन ने भी चार विकेट हासिल किए जिससे भारत ने बांग्लादेश को पहली पारी में 227 रन पर समेट दिया. जवाब में भारत ने स्टंप तक बिना विकेट गंवाये 19 रन बना लिए थे.

बायें हाथ के तेज गेंदबाज उनादकट (Jaydev Unadkat) एक दशक से भी ज्यादा समय बाद टेस्ट मैच खेल रहे थे, उन्होंने पिछले मैच के शतकवीर जाकिर हसन को आउट कर टीम में शामिल करने के फैसले को सही साबित किया.

उमेश ने कहा, “जब उसने (उनादकट) ने डेब्यू किया था, मैं उसके साथ दक्षिण अफ्रीका में था. इसलिए मैं उसके लिए काफी खुश हूं कि उसे आखिरकार मौका मिला. उसने घरेलू सत्र में काफी अच्छा प्रदर्शन किया है.”

ये भी पढ़ें: 

PCB के नए चीफ ने भारत के साथ क्रिकेट संबंधों पर बताई अपनी राय, द्विपक्षीय सीरीज को लेकर ये कहा

IPL 2023 Auction: किस टीम के पर्स में कितनी राशि, यहां जानिए हर टीम के उपलब्ध स्लॉट

IPL Auction 2023 की तारीख और समय, लाइव स्ट्रीमिंग चैनल, बेस प्राइस के साथ खिलाड़ियों की पूरी सूची जानिए यहां

Video Game की तरह Batting करने वाले Suryakumar Yadav को किस पिच ने डराया?

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
Previous Article
Pat Cummins: जायसवाल-बुमराह नहीं बल्कि यह खिलाड़ी है भारतीय क्रिकेट का 'X- फैक्टर', पैट कमिंस ने कहा
उमेश यादव ने किया खुलासा, कुलदीप यादव की जगह जयदेव उनादकट को खिलाने का फैसला किसने लिया
Mayank Yadav vs Shoaib Akhtar Father used to sell eggs and tea, now can son break Shoaib Akhtar's world record of speed ball
Next Article
पिता बेचते थे अंडे और चाय , अब बेटा तोड़ सकता है शोएब अख्तर का वर्ल्ड रिकॉर्ड !
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com