विज्ञापन

भारतीय टीम के नए कोच के लिए 'मोदी, शाह, सचिन जैसे नाम' आए सामने, Google फ़ॉर्म से 3000 से ज़्यादा आवेदन

Who will be the next coach of India? भारतीय टीम के नए कोच का कार्यकाल यूएसए और कैरेबियन में टी20 वर्ल्डकप के खत्म होने के तुरंत बाद शुरू होगा. मौजूदा कोच राहुल द्रविड़, जिनका कार्यकाल दिसंबर 2021 में शुरू हुआ था

भारतीय टीम के नए कोच के लिए 'मोदी, शाह, सचिन जैसे नाम' आए सामने, Google फ़ॉर्म से 3000 से ज़्यादा आवेदन
Who will be the next coach of India?

Team India New Coach:  भारतीय क्रिकेट टीम (Indian Cricket Team) के मुख्य कोच के पद के लिये आवेदन करने की समयसीमा सोमवार को खत्म हो गई लेकिन बीसीसीआई और पद के प्रबल दावेदार गौतम गंभीर (Gautam Gambhir) ने इस पर चुप्पी साध रखी है, बता  दें कि आवेदन करने की आखिरी तारीफ 27 मई थी. बता  दें कि आवेदन में जो नाम आए हैं. उसमें कुछ ऐसे नाम हैं जो चौंका रहे हैं. इंडियन एक्सप्रेस की रिपोर्ट के अनुसार आवेदन में मोदी, शाह और सचिन जैसे नाम भी आए हैं. रिपोर्ट में आने ये भी कहा गया है कि आवेदन में 3000 से ज्यादा आवेदन आए हैं. दरअसल, इस बार आवेदन गुगल फॉर्म के जरिए करना था. ऐसे में जो भी नाम आवेदन के लिए आए हैं उसमें कुछ नाम फेक भी हो सकते हैं. अब बीसीसीआई को आवेदन में से ऐसे नाम छांटने होंगे जो सही हों. इसके लिए बीसीसीआई मैनेजमेंट को काफी मेहनत करनी होगी. पिछले बार की बात की जाए तो बीसीसीआई को लगभग 5000 आवेदन मिले थे. उस दौरान भी बीसीसीआई को रियल नाम निकालने में काफी समय लगा था. वैसे, इस बार उम्मीद यही की जा रही है कि बीसीसीआई गंभीर को कोच बना सकता है. 

आईपीएल 2024 के फाइनल के बाद बीसीसीआई सचिन जय शाह, गंभीर से मिलते हुए भी नजर आए हैं. दरअसल, गंभीर ने बीसीसीआई के सामने एक शर्त रखी है. गंभीर ने बीसीसीआई को सीधे तौर पर कहा है कि, आवेदन  वो तभी करेंगे, जब BCCI की तरह से यह  संकेत दिया जाएगा कि उन्हें ही कोच बनाया जाएगा. अब देखना है कि आने वाले समय में कोच को लेकर बीसीसीआई क्या फैसला करता है. 

भारतीय टीम के नए कोच का कार्यकाल यूएसए और कैरेबियन में टी20 वर्ल्डकप के खत्म होने के तुरंत बाद शुरू होगा. मौजूदा कोच राहुल द्रविड़, जिनका कार्यकाल दिसंबर 2021 में शुरू हुआ था. उन्होंने अपने कार्यकाल को आगे बढ़ाने का फैसला नहीं किया है. 

Latest and Breaking News on NDTV

Photo Credit: KKR in X

गंभीर के लिए केकेआर को छोड़ना आसान नहीं होगा

केकेआर के मालिक शाहरूख खान के गंभीर से काफी घनिष्ठ संबंध है लिहाजा उनके लिये आईपीएल टीम को छोड़ना आसान नहीं होगा. एक और पहलू यह है कि इस समय न्यूयॉर्क में मौजूद भारत के सीनियर खिलाड़ियों की गंभीर के कोच बनने की संभावना पर क्या राय है , इसे अनदेखा नहीं किया जा सकता . इसके अलावा बीसीसीआई की नजरें राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी के प्रमुख वीवीएस लक्ष्मण पर थी लेकिन हैदराबाद के इस स्टायलिश पूर्व क्रिकेटर की पूर्णकालिक पद में कोई रूचि नहीं दिखाई है. 

ये भी पढ़े-  मैक्सवेल, ग्रीन, दयाल का कटेगा पत्ता! RCB इन 3 खिलाड़ियों को कर सकती है रिटेन

ये भी पढ़े-   गौतम गंभीर को नचाना क्यों चाहते हैं शाहरुख !

ये भी पढ़े-  Team India New Coach: कोच की खोज में समय सीमा खत्म, बीसीसीआई और गंभीर ने साधी चुप्पी तो ये अपडेट आई सामने

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
Duleep Trophy 2024: "अब वो दिन हवा-हवाई हुए", अश्विन ने घरेलू क्रिकेट में शुरू हुई इस तकनीक का किया स्वागत
भारतीय टीम के नए कोच के लिए 'मोदी, शाह, सचिन जैसे नाम' आए सामने, Google फ़ॉर्म से 3000 से ज़्यादा आवेदन
Ayush Badoni Shines in Delhi Premier League Scored 56 runs at strike rate of 280 South delhi superstars win
Next Article
6,6,6,6,6,6, कप्तानी मिलते ही बवाल काट रहा है लखनऊ का स्टार, 280 की स्ट्राइक रेट से जड़ा अर्धशतक
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com