विज्ञापन
This Article is From Aug 22, 2015

कोलंबो की हलचल : बिना उपकप्तान की टीम!

कोलंबो की हलचल : बिना उपकप्तान की टीम!
अजिंक्‍या रहाणे की फाइल फोटो
कोलंबो: बीसीसीआई के भी क्या कहने! श्रीलंका के दौरे के लिए किसी को उपकप्तान ही घोषित नहीं किया है। रविचंद्रन अश्विन की एक गेंद पर एंजेलो मैथ्यूज के शॉट को रोकने की कोशिश में बैकवर्ड शॉर्ट लेग पर कप्तान विराट कोहली को चोट लग गई। उन्हें फिजियो फरहाद पैट्रिक के साथ ट्रीटमेंट के लिए पैवेलियन जाना पड़ा।

मीडिया बॉक्स में चर्चा होने लगी कि अब टीम की कप्तानी कौन करेगा। किसी ने रोहित शर्मा, तो कुछ ने मुरली विजय का नाम लिया। लेकिन उपकप्तानी की जिम्मेदारी निभाई अजिंक्य रहाणे ने। हालांकि कोहली जल्दी ही मैदान पर लौट आए। रहाणे सिर्फ 5 गेदों के लिए कप्तानी कर पाए।

उधर टर्बनेटर हरभजन सिंह मीडिया से नाराज हैं। कोलंबो के होटल ताज समुद्रा के जिम में उनसे मुलाकात हुई तो वे बिफर पड़े। वे इस बात से गुस्से में हैं कि मीडिया उनके करियर को खत्म बताने लगा है। उन्हें पूरा भरोसा है कि उन्हें तीसरे टेस्ट मैच में फिर खेलने का मौका मिलेगा। अगर श्रीलंका में नहीं भी खेल पाए तो अक्टूबर में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ घरेलू टेस्ट सीरीज में उनके अनुभव की टीम इंडिया को जरूरत पड़ेगी। अनिल कुंबले के 619 और कपिल देव के 434 विकेट के बाद हरभजन सिंह 417 विकेट के साथ भारत के तीसरे सबसे सफल गेंदबाज हैं। 35 साल के हरभजन सिंह 17 साल से भी ज्यादा समय से अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट खेल रहे हैं।
बीसीसीआई ने भले ही भारतीय क्रिकेटर्स को उनकी पत्नियों और गर्लफ्रेंड को श्रीलंका लाने की इजाजत नहीं दी है लेकिन श्रीलंकाई खिलाड़ी अपनी बीवियों के साथ होटल ताज समुद्रा में मजे से रह रहे हैं। ज़ाहिर है इसका कोई नकारात्मक असर श्रीलंका के प्रदर्शन पर तो नहीं पड़ रहा है। बल्कि श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड ने खिलाड़ियों के परिवार वालों के लिए खास व्यवस्था कर रखी है। होटल से स्टेडियम जाने के लिए स्पेशल बस है। पी सारा ओवल ग्राउंड पर उनके लिए अलग से एनक्लोजर है। सबसे ज्यादा सुर्खियों में  हैं येहाली संगकारा। स्टार खिलाड़ी की पत्नी होने के बावजूद येहाली का व्यवहार बिल्कुल सामान्य है।

पी सारा ओवल स्टेडियम में श्रीलंकाई फैन्स के बीच ये ही चर्चा हो रही है कि कुमार संगकारा को दूसरी पारी में बल्लेबाजी करने का मौका मिलेगा या नहीं। यहां संगकारा के फैन्स को मैच देखने के लिए एक खास जगह बनाई गई है जिसे 'संगकारा फैन्स ज़ोन' नाम दिया गया है। यहां पर एक म्यूजिक बैंड भी है जो संगा की तारीफ में गाने गाता है। इन सबके बीच संगकारा स्पेशल टी शर्ट की बिक्री धड़ल्ले से हो रही है।

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
आधी रात को जागा देश...जब टी20 विश्वकप पर भारत ने किया कब्जा; हर किसी ने मनाया जीत का जश्न
कोलंबो की हलचल : बिना उपकप्तान की टीम!
RR vs MI, IPL 2020: राजस्थान ने मुंबई को 8 विकेट से पीटा, बेन स्टोक्स का नाबाद शतक
Next Article
RR vs MI, IPL 2020: राजस्थान ने मुंबई को 8 विकेट से पीटा, बेन स्टोक्स का नाबाद शतक
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com