टीम इंडिया को खाने में "केवल हलाल मीट, बीफ और पोर्क को जगह नहीं" : सूत्रों ने NDTV से कहा

वर्ल्डकप (T20 World Cup) के बाद से ही खिलाड़ियों के फटीग (थकावट)  को ध्यान में रखते हुए खिलाड़ियों के आराम पर विशेष ध्यान दिया जा रहा है. साथ ही, खिलाड़ियों की डाइट पर भी खासा  ध्यान दिया जा रहा है.

टीम इंडिया को खाने में

गुरुवार से कानपुर में पहला टेस्ट खेला जाएगा

खास बातें

  • दो टेस्ट मैचों की सीरीज 25 नवंबर से शुरू
  • पहला टेस्ट कानपुर में खेला जाएगा
  • खिलाड़ियों के खाने और आराम पर दिया जा रहा है पूरा ध्यान
नई दिल्ली:

भारत और न्यूजीलैंड (INDvsNZ) के बीच खत्म हुई टी20 सीरीज में भारतीय टीम (TEAM INDIA)ने 3-0 से न्यूजीलैंड को क्लीन स्वीप कर दिया है. अब भारतीय टीम के व्यस्त कार्यक्रम को देखते हुए कुछ बड़े खिलाड़ियों को टेस्ट सीरीज के लिए आराम दिया गया है. वर्ल्डकप (T20 World Cup) के बाद से ही खिलाड़ियों के फटीग (थकावट)  को ध्यान में रखते हुए खिलाड़ियों के आराम पर विशेष ध्यान दिया जा रहा है. साथ ही, खिलाड़ियों की डाइट पर भी खासा  ध्यान दिया जा रहा है.  NDTV को मिली जानकारी के मुताबिक टीम इंडिया के डाइट चार्ट में कई बड़े बदलाव किए गए हैं. 

अब इस तरीके से चुना जाएगा ऑस्ट्रेलिया का नया कप्तान, जस्टिन लैंगर को किया गया दरकिनार

आपको बता दें कि भारतीय टीम को गुरुवार से शुरू हो रही दो मैचों की टेस्ट सीरीज की शुरुआत कानपुर से करनी है.   NDTV कानपुर टेस्ट से पहले टीम इंडिया के कैटरिंग मेन्यू तक पहुंच गया है. मेन्यू में खाने की चीजों का बिल्कुल साफ-साफ उल्लेख किया गया है. टीम इंडिया को ये साफ निर्देश दिया गया है कि टीम के खाने में बीफ और पोर्क किसी भी तरह से इस्तेमाल नहीं किया जाना चाहिए.

70kmobb8

इसके अलावा ये भी निर्देश है कि जो भी मीट खाने में इस्तेमाल होगा वो हलाल ही होना चाहिए.  पिछले कुछ समय से भारतीय क्रिकेट टीम के लिए फिटनेस एक अत्यंत महत्वपूर्ण मापदंड रहा है, टेस्ट और एकदिवसीय कप्तान विराट कोहली टीम की बागडोर संभालने के बाद से इस एजेंडे की अगुवाई कर रहे हैं कि टीम के खिलाड़ी एकदम फिट हों. विराट ने ही टीम में जगह बनाने के लिए यो-यो टेस्ट को सबसे ऊपर के पैरामीटर में रखने के कल्चर को आगे बढ़ाया है. 

केएल राहुल न्यूजीलैंड के खिलाफ पहले टेस्ट से बाहर, सूर्यकुमार यादव को मिली टीम में जगह- रिपोर्ट

अजिंक्य रहाणे पहले टेस्ट मैच के लिए कप्तान विराट कोहली की अनुपस्थिति में कार्यवाहक कप्तान होंगे, जिन्हें आराम दिया गया है. रहाणे के साथ उप-कप्तान चेतेश्वर पुजारा हैं. कोहली मुंबई में दूसरे टेस्ट में टीम की अगुवाई करने के साथ टीम में वापसी करेंगे.  सलामी बल्लेबाज और भारत के नए T20I कप्तान रोहित शर्मा को पूरी श्रृंखला के लिए आराम दिया गया है. 

सचिन तेंदुलकर ने एमपी के गांवों का किया दौरा

. ​

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com