यह ख़बर 30 अगस्त, 2012 को प्रकाशित हुई थी

न्यूजीलैंड का सूपड़ा साफ करने के इरादे से उतरेगी टीम इंडिया

खास बातें

  • भारतीय टीम शुक्रवार को बेंगलुरु में न्यूजीलैंड के खिलाफ शुरू होने वाले दूसरे और अंतिम क्रिकेट टेस्ट में फिर से अपने स्पिनरों के कौशल पर निर्भर होगी और शृंखला में वाइटवाश करने की कोशिश करेगी।
बेंगलुरु:

भारतीय टीम शुक्रवार को बेंगलुरु में न्यूजीलैंड के खिलाफ शुरू होने वाले दूसरे और अंतिम क्रिकेट टेस्ट में फिर से अपने स्पिनरों के कौशल पर निर्भर होगी और शृंखला में वाइटवाश करने की कोशिश करेगी।

भारतीय टीम अगर 2-0 से जीत दर्ज कर लेती है, तो यह उसकी पिछले सत्र की कड़वीं यादें मिटाने के लिए अहम साबित होगी, जिसमें उन्हें इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया दोनों के खिलाफ शृंखलाओं में 0-4 से पराजय मिली थी। इस सत्र में भारतीयों ने अच्छी वापसी की और न्यूजीलैंड को हैदराबाद की टर्निंग पिच पर एकतरफा शुरुआती टेस्ट में चार दिन के भीतर ही समेट दिया।

हैदराबाद में पूरी तरह से चित हुई कीवी टीम यहां भारतीय स्पिनरों का सामना करने का तरीका ढूंढने की उम्मीद लगाए होगी, हालांकि इस मैच पर खराब मौसम का असर पड़ने की उम्मीद है, क्योंकि पिछले कुछ दिन से मौसम खराब चल रहा है।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

हालांकि चिन्नास्वामी स्टेडियम के क्यूरेटर नारायण राजू ने पिच पर मौजूद हल्की घास की बात की है, जिससे न्यूजीलैंड थिंक टैंक को स्पिन से राहत मिलने की उम्मीद नहीं है। वे उम्मीद लगाए हैं कि मैदानकर्मी पिच से घास हटाकर इसे सूखा देंगे। न्यूजीलैंड के बल्लेबाजों की स्पिन के खिलाफ कमजोरी हैदराबाद टेस्ट में ही उजागर हो गई थी, जहां 20 में से उनके 18 विकेट स्पिनरों ने ही झटके थे।