क्लीन स्वीप के इरादे से उतरेगी टीम इंडिया, आखिरी टी20 में इस खिलाड़ी का हो सकता है डेब्यू, ऐसा बन रहा है समीकरण

IND vs IRE 3rd T20 Playing 11: दूसरे टी20 में टीम इंडिया ने पहले बल्लेबाज़ी कर आयरलैंड को 186 रनों का लक्ष्य दिया था, जवाब में आयरलैंड की टीम 20 ओवर में 152 रन ही बना सकी और टीम इंडिया ने ये मुकाबला 33 रनों से जीत लिया. 

क्लीन स्वीप के इरादे से उतरेगी टीम इंडिया, आखिरी टी20 में इस खिलाड़ी का हो सकता है डेब्यू, ऐसा बन रहा है समीकरण

IND vs IRE 3rd T20 Playing 11

Team India 3rd T20 Playing 11 vs Ireland: भारत बनाम आयरलैंड के बीच टी20 सीरीज का आखिरी मुकाबला 23 अगस्त को खेला जायेगा. टीम इंडिया ने तीन मुकाबलों की सीरीज में लगातार दो मुकाबले जीत कर सीरीज अपने नाम कर ली है. अब टीम इंडिया क्लीन स्वीप के इरादे से तीसरे व आखिरी टी20 में उतरेगी. टीम इंडिया ने पहला मुकाबला डीएलएस मेथड से 2 रन से अपने नाम किया था वही दूसरे मुकाबले की बात करे तो रूतुराज गायकवाड़, संजू सैमसन और रिंकू सिंह की आक्रामक पारियों के दम पर भारत ने आयरलैंड के खिलाफ रविवार को दूसरे टी20 मैच में पांच विकेट पर 185 रन बनाए.

गायकवाड़ ने 43 गेंद में छह चौकों और एक छक्के की मदद से 58 रन बनाये जबकि संजू सैमसन ने 26 गेंद में 40 रन बनाये जिसमें पांच चौके और एक छक्का शामिल था. आईपीएल स्टार रिंकू सिंह (Rinku Singh) ने 21 गेंद में दो चौकों और तीन छक्कों के साथ 38 रन बनाये. सीरीज अपने नाम करने के बाद टीम इंडिया के कप्तान जसप्रीत बुमराह अब रिंकू सिंह की तरह ही जितेश शर्मा को भी डेब्यू (Jitesh Sharma T20 Debut) का मौका दे सकते हैं.

भारतीय पारी का आगाज काफी आक्रामक रहा जब सलामी बल्लेबाज यशस्वी जायसवाल ने जोश लिटिल की गेंद पर दो चौके और एक छक्का लगाया. जायसवाल ने 11 गेंद में 18 रन बनाये. जायसवाल इस आक्रामक शुरूआत को बड़ी पारी में नहीं बदल सके और क्रेग यंग ने उन्हें डीप में कुर्टिस कैम्फर के हाथों लपकवाया. तिलक वर्मा (Tilak Varma) लगातार दूसरे मैच में नाकाम रहे और बैरी मैकार्थी की गेंद पर सीमारेखा के पास जॉर्ज डॉकरेल को कैच दे बैठे.


भारत के दो विकेट 35 रन पर गिर गए थे जिसके बाद सैमसन और गायकवाड़ ने तीसरे विकेट के लिये 71 रन की साझेदारी करके भारत को 12वें ओवर में 100 रन के पार पहुंचाया. दूसरे टी20 में टीम इंडिया ने पहले बल्लेबाज़ी कर आयरलैंड को 186 रनों का लक्ष्य दिया था, जवाब में आयरलैंड की टीम 20 ओवर में 152 रन ही बना सकी और टीम इंडिया ने ये मुकाबला ३३ रनों से जीत लिया. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

 टीम इंडिया प्लेइंग 11 : यशस्वी जयसवाल, रुतुराज गायकवाड़, तिलक वर्मा, संजू सैमसन / पर), रिंकू सिंह, शिवम दुबे, वाशिंगटन सुंदर, प्रसिद्ध कृष्णा, अर्शदीप सिंह, जसप्रित बुमराह (कप्तान), रवि बिश्नोई