'भारतीय' खिलाड़ी को मिली ऑस्ट्रेलियाई U-19 टीम में एंट्री, दोनों हाथों से करता हैं गेंदबाजी

अंडर 19 क्रिकेट वर्ल्ड कप 2022(U-19 Men's Cricket World Cup 2022) के लिए ऑस्ट्रेलियाई टीम ने अपनी अंडर 19 टीम (Cricket Australia) की घोषणा की दी है.

'भारतीय' खिलाड़ी को मिली ऑस्ट्रेलियाई U-19 टीम में एंट्री, दोनों हाथों से करता हैं गेंदबाजी

निवेठन राधाकृष्णन को ऑस्ट्रेलिया की अंडर 19 टीम में मोका

खास बातें

  • अंडर 19 क्रिकेट वर्ल्ड कप 2022 के लिए ऑस्ट्रेलियाई टीम की घोषणा
  • भारतीय मूल के तमिलनाडु में जन्में निवेठन राधाकृष्णन को मिली जगह
  • निवेठन राधाकृष्णन दोनों हाथों से करते हैं गेंदबाजी

अंडर 19 क्रिकेट वर्ल्ड कप 2022 (U-19 Men's Cricket World Cup 2022) के लिए ऑस्ट्रेलियाई टीम ने अपनी अंडर 19 टीम (Cricket Australia) की घोषणा की दी है. ऑस्ट्रेलिया के अंडर 19 टीम में भारतीय मूल के तमिलनाडु में जन्में निवेठन राधाकृष्णन (Nivethan Radhakrishnan) को भी मौका दिया गया है. बता दें कि राधाकृष्णन भारत में रहकर तमिलनाडु प्रीमियर लीग (TNCL) में भी खेल चुके हैं. इसके अलावा यह गेंदबाज तमिलनाडु में रहकर कई घरेलू क्रिकेट मैच भी खेल चुके हैं. आईपीएल 2021 के दौरान राधाकृष्णन को दिल्ली कैपिटल्स ने नेट गेंदबाज के तौर पर अपने टीम के साथ रखा था. 

टेस्ट में रिटायरमेंट लेने की अफवाहों पर Ravindra Jadeja ने किया रिएक्ट, बोले, 'नकली दोस्त ..'

दोनों हाथों से करते हैं गेंदबाजी
बता दें कि निवेठन राधाकृष्णन के पास एक ऐसी काबिलियत हैं जो चौंकाने वाली है. राधाकृष्णन दोनों हाथों से गेंदबाजी कर सकते हैं. कुछ समय पहले ईएसपीएन क्रिकइन्फो के साथ इंटरव्यू में दोनों हाथों से गेंदबाजी करने को लेकर कहा था कि, चेन्नई में टीवी पर या लीग क्रिकेट में दोनों हाथों से गेंदबाजी करने वाला कोई नहीं था, तब किसी ने इसके बारे में नहीं सुना था. मैं ऐसा था: 'अच्छा, क्यों नहीं?' मेरे खेल में विफलता का कोई डर नहीं है, अगर दूसरे लोगों की परवाह नहीं है कि लोग मेरे बारे में क्या सोचते हैं मैं जो हासिल कर सकता हूं उसकी क्या सीमा है?.


गांगुली के दावे पर विराट कोहली की दो टूक, प्रेस कॉन्फ्रेंस में खोले कई राज, देखें Video

बता दें कि साल 2013 में ही निवेठन का पूरा परिवार ऑस्ट्रेलिया जाकर बस गया था. वहां पहुंचकर राधाकृष्णन ने सिडनी की एक क्रिकेट अकेडमी में एडमिशन ले लिया था. बाद में आखिरकार उनका चयन ऑस्ट्रेलिया की अंडर 16 टीम में हुआ था. साल 2019 में राधाकृष्णन को पाकिस्तान के खिलाफ सीरीज के लिए ऑस्ट्रेलिया की अंडर 16 टीम में चयन किया गया. उन्होंने अवसर का पूरा उपयोग किया और अपने कौशल का शानदार परफॉर्मेंस कर अपनी काबियित के दर्शन सभी को करा दिए थे.  ऑलराउंडर ने पांच मैचों की सीरीज में 172 रन बनाए और 8 विकेट चटकाए थे. 

ऑस्ट्रेलिया की अंडर 19 वर्ल्ड कप 2022 के लिए टीम इस प्रकार है
हरकिरत बाजवा, एडन काहिल, कूपर कोनोली, जोशुआ गार्नर, इसाक हिगिंस, कैंपबेल केलावे, कोरी मिलर, जैक निस्बेट, निवेथन राधाकृष्णन, विलियम साल्ज़मैन, लछलन शॉ, जैक्सन सिनफील्ड, टोबियास स्नेल, टॉम व्हिटनी, टीग वायली 

दक्षिण अफ्रीका दौरे से पहले बोले विराट कोहली- 'मैं वनडे सीरीज के लिए उपलब्ध हूं'

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com