T20 World Cup: मेंटोर एमएस धोनी की सलाह तय करेगी इन 2 खिलाड़ियों का विश्व कप टिकट

T20 World Cup: विश्व कप टीम में बदलाव के लिए बीसीसीआई के पास रविवार तक का समय है. और जब खबरें आ रही हैं, उससे साफ हो रहा है कि बदलाव तो होंगे

T20 World Cup: मेंटोर एमएस धोनी की सलाह तय करेगी इन 2 खिलाड़ियों का विश्व कप टिकट

T20 World Cup: इशान किशन और सूर्यप्रकाश ने तो खुद से जुड़े तमाम सवाल खत्म करते हुए विश्व कप टिकट पक्का कर लिया

खास बातें

  • कौन होगा बाहर, कौन अंदर?
  • बीसीसीआई के पास रविवार तक का समय
  • इशान किशन और सूर्य़कुमार की जगह अब पक्की है
नयी दिल्ली:

रविवार का दिन कुछ दिन बाद शुरू होने जा रहे टी20 विश्व कप (T20 World Cup) टीम में बदलाव के लिए सभी देशों के पास आखिरी दिन है. और बीसीसीआई (BCCI) भी कोई अपवाद नहीं है, जिस पर करोड़ों भारतीय फैंस की नजरें लगी हुई हैं कि क्या कुछ दिन पहले घोषित मूल टीम में बदलाव होगा, या वही टीम बरकार रहेगी, लेकिन  बोर्ड के सूत्रों के हवाले से छनकर आ रही खबरों के अनुसार जहां शुक्रवार को सूर्यकुमार यादव (Suryakumar Yadav) और ईशान किशन (Ishan Kishan) ने खुद को लेकर उठ रहे सवालों को खत्म क दिया है, तो हार्दिक पंड्या (Hardik Pandya) और लेग स्पिनर वरुण चक्रवर्ती के लिए मुसीबतें खड़ी होती दिखायी पड़ रही हैं. 
 
सूत्रों के अनुसार हार्दिक की गेंदबाजी न कर पाने की स्थिति और वरुण चक्रवर्ती की फिटनेस को लेकर सेलेक्टर ही नहीं, बल्कि बीसीसीआई के आला अधिकारी तक चिंतित हैं. और इस मुद्दे पर टी20 विश्व कप के लिए टीम विराट के मेंटोर नियुक्त किए गए एमएस धोनी की राय ही इन दोनों के विश्व कप का टिकट तय करने में ही अहम भूमिका निभाएगी. 

बोर्ड के सूत्रों ने कहा कि वरुण की फिटनेस अभी बड़ी चिंता का विषय नहीं है क्योंकि उन्हें सिर्फ चार ओवर ही गेंदबाजी करनी है और उनका बुद्धिमता के साथ इस्तेमाल हो सकता है. लेकिन टीम सरंचना के लिए हार्दिक की की  स्थिति बहुत ही अहम है. इसके लिए एमएस धोनी को कोहली, शास्त्री, रोहित शर्मा के साथ बैठकर इन दोनों खिलाड़ियों के बारे में फैसला लेना होगा.

 ये भी पढ़ें 
IPL 2021 Orange Cap purple Cap Holder: केएल राहुल ने छिना डुप्लेसी से नंबर-1 का ताज, हर्षल पटेल नंबर वन गेंदबाज
दीपक चाहर ने पंजाब किंग्स के मैच के बाद अपनी गर्लफ्रेंड को स्टेडियम में किया प्रपोज, देखें Video
T20 World Cup: कनेरिया ने पाकिस्तान के पूर्व ऑलराउंडर के भारत-पाक मैच बयान को बताया पूरी तरह बकवास, video
ICC ने की T20 वर्ल्ड कप के लिए अंपायरों की घोषणा, केवल एक भारतीय, देखें पूरी लिस्ट

सूत्र ने कहा कि वरुण की स्थिति को लेकर धोनी ने बतौर कप्तान उन हालात का सामना किया है, जो अब विराट को वहन करना पड़ सकता है. जब मैच विनर खिलाड़ी सवालों के घेरे में होता है, तो आपको उसका विकल्प ढूंढना होता है. इसमें कोई संदेह नहीं कि वरुण के चार ओवर पूरा मैच पलट सकते हैं. ऐसी स्थिति में धोनी के विचार बहुत ही महत्वपूर्ण होंगे और उनका पिछला अनुभव मदद करना चाहिए. 

सूत्र ने कहा कि सबसे बड़ी चिंता हार्दिक पंड्या को लेकर है. जब बात गेंदबाजी और बल्लेबाजी की आती है, तो वह एक अलग ही तरह के खिलाड़ी हैं. आप दो मैच विजेता ऑलराउंडर हार्दिक पंड्या और रवींद्र जडेजा के फॉर्म में होने की कल्पना करें. लेकिन अगर हार्दिक गेंदबाजी नहीं कर पाते हैं, तो थोडे़ अप्रभावी हो जाते हैं. ऐसे हालात में टीम को अपनी संरचना को लेकर फिर से सोचना पड़ता है. हार्दिक को बतौर बल्लेबाज चुनने पर सूत्र ने कहा कि यह वह क्षेत्र हैं, जिसके बारे में धोनी, शास्त्री, विराट और कोहली को मिलकर फैसला लेना होगा. 

VIDEO: IPL: नहीं चल रहा धोनी का बल्ला, जानें एक्सपर्ट की राय


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com