विज्ञापन
Story ProgressBack

T20 World Cup: सुपर-8 राउंड में भारत के 2 मुकाबले इन टीमों के खिलाफ तय, तीसरा नाम जल्द होगा सामने

Team India, Super8 round: टीम इंडिया के सुपर-8 की दो टीमें एकदम साफ हैं. बस एक टीम का नाम साफ होना बाकी है, लेकिन यह भी लगभग साफ है

Read Time: 3 mins
T20 World Cup: सुपर-8 राउंड में भारत के 2 मुकाबले इन टीमों के खिलाफ तय, तीसरा नाम जल्द होगा सामने
Team India's super 8 round: भारतीय प्रशंसक इसका इंतजार कर रहे हैं कि तीसरी टीम कौन होगी
नई दिल्ली:

Team India's Super-8 Round situation: जारी टी20 विश्व कप (T20 World Cup 2024) में भारत और कनाडा (Ind vs Can) मुकाबला बारिश से धुलने के बाद अब टीम रोहित की तस्वीर भी बहुत हद तक साफ होने लगी है कि वह सुपर-8 राउंड (Super-8 Round) में किस-किससे भिड़ने जा रही है. बता दें कि अभी तक सुपर-8 राउंड के लिए क्वालीफाई करने वाली टीमें भारत, अमेरिका (USA), ऑस्ट्रेलिया (Australia), अफगानिस्तान (Afghanistan), वेस्टइंडीज (West Indies) और दक्षिण अफ्रीका (South Africa) हैं, जबकि बाकी दो टीमें कौन होंगी, उसका पता भी चल जाएगा. अब यह तो आपको बता ही है कि ग्रुप स्टेज में कौन सी टीम कि स्थान पर रही, इससे इतर उनको पहले से सुपर-8 राउंड में वरीयता दी गई. मतलब अगर टीम इंडिया क्वालीफाई कर लेती और ग्रुप में तीसरे नंबर की भी टीम होती, सुपर-8 राउंड में उसे A1 रैकिंग की मिलती. 

T20 World Cup 2024: "यह जो अमेरिकी टीम है न..." न्यूजीलैंड पूर्व कप्तान ने कर दी बड़ी भविष्यवाणी


इस वजह से टॉप पर रहकर भी विंडीज नहीं खेलेगा भारत से

भारत अपने पहले मुकाबले में अफगानिस्तान से भिड़ेगा. हालांकि, ग्रुप सी में विंडीज एक मैच जीतकर पहले नंबर पर आ सकता है, लेकिन अफगानिस्तान को पहले से ही ग्रुप सी में नंबर रैंकिंग दी गई है, तो विंडीज मैच जीतकर 8 अंकों के बाद शीर्ष पर आने के बाद भी तय नियम के हिसाब से भारत का पहला मुकाबला अफगानिस्तान से होगा, जो 20 जून को खेला जाएगा क्योंकि अफगानी टीम को पहले से ही ग्रुप में नंबर एक रैंकिंग दी गई थी.  

इस टीम का करोड़ों भारतीयों को इंतजार

ग्रुप डी में नंबर दो टीम का तय होना बाकी है. और यह साफ होगा बांग्लादेश और नीदरलैंड्स के मुकाबले के बाद, लेकिन यहां भी बांग्लादेश का पलड़ा भारी है क्योंकि अगर नीदरलैंड्स की टीम बांग्लादेश के खिलाफ जीत भी जाती है, तो उसे नेट रन-रेट (-0.408) में बांग्लादेश (+0.478) से आगे निकलने के लिए खासा जोर लगाना होगा. कुल मिलाकर फॉर्म, क्षमता और हालात के हिसाब से डी2 टीम बांग्लादेश ही दिख रही है. और यह मैच 22 जून को खेला जाएगा.

कंगारुओं के खिलाफ होगी बड़ी जंग

इसके बाद ऑस्ट्रेलिया के साथ भी टीम रोहित का ग्रुप स्टेज वाला फॉर्मूला चलेगा. ऑस्ट्रेलिया अपने ग्रुप में नंबर एक टीम है, लेकिन उसे पहले से ही B2 रैंकिंग हासिल है. ऐसे में सुपर-8 राउंड में एक और महत्वपूर्ण टक्कर भारत की कंगारुओं के साथ तय हो गई, जो 24 जून को होगी, जिसे अभी तक पाकिस्तान के बाद भारत की सबसे बड़ी जंग कहा जा सकता है. 


 

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
Sanjay Manjrekar on Virat Kohli: "भारत को मुश्किल में डाला..." मांजरेकर ने कहा विराट कोहली नहीं बल्कि ये थे प्लेयर ऑफ द मैच के हकदार
T20 World Cup: सुपर-8 राउंड में भारत के 2 मुकाबले इन टीमों के खिलाफ तय, तीसरा नाम जल्द होगा सामने
Mohammad Nabi Shameful record all records made during South Africa and Afghanistan match T20 World Cup 2024
Next Article
SA vs AFG: मोहम्मद नबी के नाम जुड़ा शर्मनाक रिकॉर्ड, यहां एक नजर में पढ़ें आज के मैच में क्या Records बने और टूटे
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;