विज्ञापन
Story ProgressBack

T20 World Cup 2024: "यह जो अमेरिकी टीम है न..." न्यूजीलैंड पूर्व कप्तान ने कर दी बड़ी भविष्यवाणी

US, T20 World Cup 2024: इसमें दो राय नहीं कि अगर अमेरिकी टीम ने सुपर-8 राउंड के लिए क्वालीफाई किया है, उसके पीछे बड़ी वजह उसका पाकिस्तान को हराना रहा

Read Time: 3 mins
T20 World Cup 2024: "यह जो अमेरिकी टीम है न..." न्यूजीलैंड पूर्व कप्तान ने कर दी बड़ी भविष्यवाणी
World Cup 2024 अमेरिका टीम ने सुपर-8 राउंड के लिए क्वालीफाई कर लिया है
नई दिल्ली:

जारी टी20 विश्व कप (T20 World Cp 2024) में अगर किसी टीम ने सबसे ज्यादा अपने प्रदर्शन से चौंकाया है, तो क्रिकेट की नवजात और भारतीय मूल के खिलाड़ियों से सजी अमेरिका है. और अगर अमेरिका ने सुपर8 (Super-8 round) के लिए क्वालीफाई किया है, तो उसके पीछे सबसे बड़ी वजह पाकिस्तान को हराकर बड़ा उलटफेर करना रहा है. यह ऐसा पहलू रहा है कि जिसने सभी दिग्गज टीमों को अलर्ट कर दिया है. शायद यही वजह है कि न्यूजीलैंड के पूर्व कप्तान रॉस टेलर ने अमेरिकी टीम को लेकर बड़ी भविष्यवाणी कर दी है. 

Reports: इस वजह से प्रबंधन ने लिया गिल को सुपर-8 राउंड से पहले भारत वापस भेजने का फैसला, रोहित थे नाखुश

रॉस टेलर ने स्टार-स्पोर्ट्स पर कमेंट्री के दौरान अमेरिकी टीम की तारीफ करते हुए कहा कि मोनांक पटेल की टीम ने पाकिस्तान के खिलाफ बहुत ही शानदार क्रिकेट खेली. अगर आज पाकिस्तान का सुपर-8 में पहुंचने का सपना टूटा है, तो उसके लिए अमेरिका ही जिम्मेदार है. उन्होंने कहा कि यहां से मुझे लगता है कि अमेरिकी टीम फिर से संगठित और तरोताजा होकर सुपर-8 में पहुंची है और अब कुछ भी हो सकता है. हम दक्षिण अफ्रीका और नेपाल मामले में देख चुके हैं. मुझे लगता है कि यह अमेरिकी टीम अभी एक-दो उलटफेर और करेगी.

वहीं, रॉस टेलर ने अमेरिकी क्रिकेटरों के बेहतर प्रदर्शन करने और दुनिया की नजरों में चढ़ने के लिए मेजर क्रिकेट लीग की शुरुआत को श्रेय दिया. उन्होंने कहा कि इस अमेरिका टीम ने बहुत ही गौरव के साथ बेहतरीन क्रिकेट खेली है. मुझे लगता है कि पिछले साल शुरू हुई मेजर क्रिकेट लीग से उसके खिलाड़ियों को बहुत ही ज्यादा कॉन्फिडेंस दिया होगा. इस लीग में उसके खिलाड़ी विश्व स्तरीय खिलाड़ियों के खिलाफ खेले और इसका खिलाड़ियों को खासा फायदा हुआ. 

टेलर ने स्वीकार किया कि उन्होंने खुद पाकिस्तान को दावेदार बताया था, लेकिन अमेरिकी टीम की जीत ने क्वालीफाई का पूरा का पूरा समीकरण ही बदल दिया. क्या मैं हैरान हूं? निश्चित तौर पर पाकिस्तान दावेदार था और उन्हें आगे बढ़ने की जरुरत थी. लेकिन अमेरिका की पाकिस्तान के खिलाफ जीत के बाद अब अमेरिकी टीम दक्षिण अफ्रीका और सह-आयोजक विंडीज के खिला खेलेगी. और यहां यह टीम उलटफेर कर सकती है.

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
Team India: 'खुले बस से...', टीम इंडिया का ऐसा है सेलिब्रेशन शेड्यूल, बीसीसीआई उपाध्यक्ष राजीव शुक्ला ने बताया
T20 World Cup 2024: "यह जो अमेरिकी टीम है न..." न्यूजीलैंड पूर्व कप्तान ने कर दी बड़ी भविष्यवाणी
Rohit Sharma deserves an ICC Trophy as a leader Profile as captain T20 World cup World Test Championship final ODI World Cup 2024 records
Next Article
तब धोनी अब रोहित : इस बार हाथ में होगा World Cup, जानिए अपने Hitman पर क्यों है इतना भरोसा
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;