IND vs AFG: अफगानिस्तान के खिलाफ बदल सकती है भारतीय प्लेइंग XI, अश्विन के साथ इस खिलाड़ी की होगी वापसी

T20 WC India Vs Afghanistan: भारत और अफगानिस्तान के बीच अहम मुकाबला खेला जाएगा. सेमीफाइनल की संभावनाओं को जिंदा रखने के लिए भारत को यह मैच हर हाल में जीतना होगा. इतना ही नहीं भारतीय टीम को इस मैच में बड़े अंतर से जीत हासिल करनी होगी.

IND vs AFG: अफगानिस्तान के खिलाफ बदल सकती है भारतीय प्लेइंग XI, अश्विन के साथ इस खिलाड़ी की होगी वापसी

भारत की संभावित XI

खास बातें

  • अफगानिस्तान और भारत के बीच अहम मुकाबला
  • अश्विन की प्लेइंग इलेवन में हो सकती है वापसी
  • अबू धाबी में अफगानिस्तान की टीम का रिकॉर्ड है शानदार

T20 WC India Vs Afghanistan: भारत और अफगानिस्तान के बीच अहम मुकाबला खेला जाएगा. सेमीफाइनल की संभावनाओं को जिंदा रखने के लिए भारत को यह मैच हर हाल में जीतना होगा. इतना ही नहीं भारतीय टीम को इस मैच में बड़े अंतर से जीत हासिल करनी होगी. अफगानिस्तान ऐसी टीम है जो मैच का पासा पलटना जानती है. इसका उदाहरण हम पाकिस्तान के खिलाफ मैच के दौरान देख चुके हैं. हालांकि पाकिस्तान की टीम आखिरी समय में अफगानिस्तान से मैच जीतने में सफल रही थी लेकिन इस टीम का परफॉर्मेंस शानदार है और कभी भी उलटफेर कर सकती है. भारतीय टीम इस समय दवाब में हैं, जिसका फायदा अफगानिस्तान की टीम उठानी चाहेगी. अफगानिस्तान के खिलाफ मैच में भारत की टीम अपने प्लेइंग इलेवन (India Playing XI) को लेकर भी सजग रहेगी.

T20 WC: नीमीबिया गेंदबाज के लिए ऐसा कर बाबर आजम ने जीता दिल, ICC ने कहा- 'स्पिरिट ऑफ क्रिकेट'- Video

काफी उम्मीद लिए आए वरूण चक्रवर्ती को इस मैच में बाहर बैठना पड़ सकता है. अश्विन (Ashwin) अनुभवी हैं और अब समय आ गया है टीम में वर्ल्ड क्लास स्पिनर को उतराने का, इसके अलावा हार्दिक पंड्या की जगह पर भी संदेह हैं. यदि हार्दिक को बाहर बैठाया गया तो भुवी की वापसी होगी और पंड्या की जगह शार्दुल ऑलराउंडर के तौर पर खेलेंगे. इसके अलावा सूर्यकुमार यादव (Surya Kumar Yadav) फिट हो चुके हैं और उन्हें अफगानिस्तान के खिलाफ मैच में वापस प्लेइंग इलेवन में शामिल किया जा सकता है. 


भारतीय गेंदबाजी डिपार्टमेंट में फिर से भुवी की वापसी संभव हैं. भुवनेश्वर कुमार के लिए यह आखिरी मौका होगा कि वो खुद को साबित कर सकें. भुवी के परफॉर्मेंस पर भी कई सवाल खड़े हुए हैं लेकिन करो या मरो वाले मैच में यह गेंदबाज कमाल करता है तो आलोचकों का मुंह बंद हो जाएगा. 

भारत की संभावित XI
रोहित शर्मा, केएल राहुल, विराट कोहली (कप्तान), सूर्यकुमार यादव, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), ईशान किशन/हार्दिक पंड्या, शार्दुल ठाकुर, रविंद्र जडेजा, रविचंद्रन अश्विन, भुवनेश्वर कुमार, जसप्रीत बुमराह

T20 WC: रीजा हेंड्रिक्स ने लिया स्लिप में गजब का कैच, बल्लेबाज मुशफिकुर रहीम भी चौंके, देखें Video

भारत को जीतने के लिए दिखाना होगा कमाल
अफगानिस्तान के पास वर्ल्ड क्लास स्पिनर हैं जो मैच का पासा पलटने की काबियित रखते हैं. भारत के ओपनर्स को अच्छी शुरूआत देनी होगी. दूसरी ओऱ कोहली को स्पिनर के खिलाफ रन बनाना होगा. भले ही कोहली विश्व बेस्ट बल्लेबाज माने जाते हैं लेकिन स्पिनर्स के खिलाफ उनकी बल्लेबाजी औसत रही है. ऐसे में अफगानिस्तान के खिलाफ राशिद खान और मुजीब के सामने कोहली को खुद को विराट साबित करनी होगी.

IND vs AFG: भारत के खिलाफ मैच से पहले राशिद खान ने की अपने देशवासियों से खास अपील, देखें Video

अफगानिस्तान के एक्स फैक्टर
भारत और अफगानिस्तान के बीच अबू धाबी में यह मैच खेला जाएगा. इस मैदान पर राशिद खान ने कुल 11 विकेट लिए हैं. ऐसे में भारत के खिलाफ मैच में उनसे काफी उम्मीदें होंगी. अबूधाबी में अफगानिस्तान क्रिकेट टीम का रिकॉर्ड टी-20 इंटरनेशनल में शानदार रहा है. इस मैदान पर 11 मैच अबतकर अफगानिस्तान ने खेला है जिसमें 9 में जीत हासिल की है. वहीं, भारतीय टीम इस मैदान पर अबतक एक भी टी-20 इंटरनेशनल मैच नहीं खेली है. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


VIDEO:  ​T20 वर्ल्ड कपः क्या कह गए कोहली जिससे मच गया बवाल?