T20 World Cup: आईसीसी ने जारी किया विश्व कप प्रैक्टिस मैचों का शेड्यूल, इन देशों के खिलाफ टीम रोहित खेलेगी दो मुकाबले

T20 World Cup: एतिहासिक मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड पहले दौर में हिस्सा ले रही टीम के अभ्यास मुकाबलों की मेजबानी 10 से 13 अक्टूबर तक करेगा, जबकि ब्रिसबेन के गाबा और एलेन बॉर्डर फील्ड में सुपर 12 चरण में खेलने वाली टीम के अभ्यास मैच 17 से 19 अक्टूबर तक खेले जाएंगे.

T20 World Cup: आईसीसी ने जारी किया विश्व कप प्रैक्टिस मैचों का शेड्यूल, इन देशों के खिलाफ टीम रोहित खेलेगी दो मुकाबले

T20 world Cup: विश्व कप की प्रतीकात्मक तस्वीर

खास बातें

  • अक्टूबर 16 से शुरू होगा टी20 विश्व कप
  • मुख्य प्रतियोगिता से पहले हर टीम को दो प्रैक्टिस मैच
  • अभ्यास मैचों में दर्शकों को स्टेडियम में आने की अनुमति नहीं
दुबई:

एशिया कप (Asia Cup 2022) में अरमान लुटने के बाद अब करोड़ों  भारतीय क्रिकेट फैंस की नजरें अगले महीने शुरू होने जा रहे टी20 विश्व कप (T20 World cup) पर लग गयी हैं. टीम रोहित अपने वॉर्म-अप मुकाबलों में किससे भिड़ेगी और ये कब खेले जाएंगे, यह भी अब साफ हो गया है. भारत विश्व कप के अपने अभ्यास मैच में गत चैंपियन ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड से क्रमश: 17 और 19 अक्टूबर को भिड़ेगा. रोहित शर्मा की अगुआई वाली भारतीय टीम अपने दोनों मैच ब्रिसबेन के गाबा में खेलेगी. अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) ने वीरवार को को इस प्रतिष्ठित टूर्नामेंट में हिस्सा ले रही 16 टीम के अभ्यास मैच का कार्यक्रम जारी कर दिया है. 

टी20 विश्वकप में ऑस्ट्रेलिया जाते ही मेजबानों से होगा सामना, देखिए टीम इंडिया का शेड्यूल

एतिहासिक मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड पहले दौर में हिस्सा ले रही टीम के अभ्यास मुकाबलों की मेजबानी 10 से 13 अक्टूबर तक करेगा, जबकि ब्रिसबेन के गाबा और एलेन बॉर्डर फील्ड में सुपर 12 चरण में खेलने वाली टीम के अभ्यास मैच 17 से 19 अक्टूबर तक खेले जाएंगे. पहले अभ्यास मैच में 2012 और 2016 का चैंपियन वेस्टइंडीज 10 अक्टूबर को जंक्शन ओवल में संयुक्त अरब अमीरात से भिड़ेगा. पहले दौर में खेलने वाली प्रत्येक टीम को दो अभ्यास मैच खेलने को मिलेंगे.


वर्ष 2009 का चैंपियन पाकिस्तान और 2010 का चैंपियन इंग्लैंड गाबा में 18 अक्टूबर को आमने सामने होंगे. टी20 विश्व कप 2014 का चैंपियन श्रीलंका अपने दो अभ्यास मैच मेलबर्न क्रिकेट मैदान पर 10 और 13 अक्टूबर को खेलेगा.

आईसीसी ने कहा है कि दर्शकों को अभ्यास मुकाबलों के लिए स्टेडियम में आने की इजाजत नहीं होगी. आईसीसी पुरुष टी20 विश्व कप की शुरुआत गीलोंग के कार्डीनिया पार्क स्टेडियम में श्रीलंका और नामीबिया के बीच 16 अक्टूबर के बीच होने वाले मुकाबले के साथ होगी.

यह भी पढ़ें:

आसिफ अली और AFG गेंदबाज के बीच हुई लड़ाई को देखकर शोएब अख्तर भड़के, कहा, मैं वहां होता तो..'

Naseem Shah ने रचा इतिहास, T20I में ऐसा करने वाले दुनिया के पहले खिलाड़ी बने

'बात को देश पे मत लेना..',अख्तर के ट्वीट पर पूर्व AFG क्रिकेट प्रमुख ने किया पलटवार

स्पोर्ट्स से जुड़ी Latest Updates के लिए अभी NDTV Sports Hindi को सब्सक्राइब करें. Click to Subscribe

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com