"हमेशा माही भाई के शैडो में खेला है...", क्या T20 Word Cup में दिनेश कार्तिक को मिलना चाहिए मौका ? अंबाती रायडू ने किया रिएक्ट

T20 Word Cup 2024, कार्तिक ने जिस अंदाज में बल्लेबाजी की है ऐसे में क्या उसे टी-20 वर्ल्ड कप में मौका मिलेगा, इसको लेकर अंबाती रायडू ने रिएक्ट किया है.

T20 World Cup 2024 Dinesh Karthik:

Dinesh Karthik For T20 World Cup 2024: हैदराबाद के खिलाफ मैच में दिनेश कार्तिक ने तूफानी अंदाज में बल्लेबाजी की और 35 गेंद पर 83 रन बनाने में सफल रहे, कार्तिक ने अपनी पारी में 7 छक्के औऱ 5 चौके लगाए. दिनेश कार्तिक जब तक क्रीज पर थे, तब तक आरसीबी के लिए जीत की उम्ममीद थी. जिस अंदाज में कार्तिक ने चौके और छक्के की बारिश की उसे देखकर एक बार फिर यह बहस शुरू हो गई है कि क्या कार्तिक को टी-20 वर्ल्ड कप में मौका मिलना चाहिए. दरअसल, मुंबई इंडियंस के खिलाफ मैच में रोहित शर्मा ने मजाक-मजाक में बड़ी बात कह दी थी. रोहित ने मजाकिया अंदाज में कार्तिक की बल्लेबाजी पर कमेंट किया था और कहा था कि कार्तिक को वर्ल्ड कप खेलना है. रोहित के उस बात ने खूब सुर्खियां बटोरी थी. ऐसे में अब हैदराबाद के खिलाफ कर्तिक ने तूफानी बल्लेबाजी कर फैन्स का दिल जीत लिया.  देखें आईपीएल 2024 का सबसे लंबा छक्का

वहीं, अब क्या कार्तिक की जगह टी-20 वर्ल्ड कप (Dinesh Karthik for T20 World Cup) के लिए चुनी जाने वाली टीम में बनती है. इसको लेकर अंबाती रायडू और इरफान पठान ने रिएक्ट किया है. स्टार स्पोर्ट्स पर बात करते हुए रायडू ने उम्मीद की है जिस अंदाज में कार्तिक बल्लेबाजी कर रहे हैं उसे देखकर कार्तिक के नाम की चर्चा चयनकर्ताओं को जरूर करनी चाहिए.

रायडू (Ambati Rayudu on Dinesh Karthik) ने अपनी बात रखते हुए कहा, "मैंने उन्हें बचपन से देखा है, कितना टैलेंट है उसके पास, हमेशा वह माही भाई के शैडो में रहे हैं. उनको उतना अवसर लगातार नहीं मिले हैं. उसके पास काफी टैलेंट हैं लेकिन मुझे लगता है कि टी-20 वर्ल्ड कप में शायद उन्हें मौका मिले. एक आखिरी बार हम उन्हें भारतीय टीम में खेलते हुए देख सकते हैं. मुझे लगता है कि इस आदमी को वर्ल्ड कप में ले जाना चाहिए."


वहीं, इरफान पठान ने भी कार्तिक को लेकर रिएक्ट किया औऱ कहा कि "यदि कार्तिक दावेदार हैं तो फिर ऋषभ पंत का क्या होगा. अगर पंत नहीं फॉर्म में रहते तो शायद कार्तिक के बारे में सोचा जा सकता था. " पूर्व भारतीय गेंदबाज ने अपनी बात आगे ले जाते हुए कहा, देखिए यहां पर कार्तिक की तो ताऱीफ होगी. वो जिस अंदाज में बल्लेबाजी कर रहे हैं गजब कर रहे हैं लेकिन इंडियन क्रिकेट ने अलग लेवल का होता है. वहां इंटरनेशनल क्रिकेट में आपको ऐसे गेदंबाज नहीं मिलेंगे. वहां इम्पैक्ट प्लेयर का नियम भी नहीं होता है. वर्ल्ड कप अलग लेवल का होता है वहां आपको अनकैप्ड खिलाड़ी गेंदबाजी करता हुआ नजर नहीं आता है. वहां पर बैटिंग करना आसान नहीं होता है. वहां पर ऐसे गेंदबाज मिलेंगे जो आपको बांध कर रख सकते हैं. "

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

इसके साथ-साथ  इरफान ने कहा कि, "देखिए आपने जो बात की कि, कार्तिक ने धोनी के शैडो में खेला है लेकिन बात यहां यह है कि पंत का फिर क्या होगा. पंत यदि फॉर्म में नहीं रहते तो एक बार आप कार्तिक के बारे में सोच सकते थे .लेकिन पंत भी शानदार खेल रहे हैं, उन्हें दरकिनार नहीं किया जा सकता है". पठान ने सीधे तौर पर कहा है कि "भारत को पीछे मुड़कर नहीं देखना चाहिए. ऋषभ पंत अच्छी फॉर्म में हैं और वह भारतीय क्रिकेट का वर्तमान और भविष्य हैं.  दिनेश कार्तिक को काफी मौके मिले लेकिन वह देश को मैच जिताने में नाकाम रहे.  अगर पंत की जगह डीके को मौका मिलता है तो यह निराशाजनक होगा."