यह ख़बर 01 अप्रैल, 2014 को प्रकाशित हुई थी

टी-20 विश्वकप : ऑस्ट्रेलिया ने बांग्लादेश को सात विकेट से हराया

मीरपुर (ढाका):

एरॉन फिंच (71) और डेविड वार्नर (48) की शानदार पारियों की बदौलत ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट टीम ने शेर-ए-बांग्ला स्टेडियम में मंगलवार को खेले गए ट्वेंटी-20 विश्व कप के ग्रुप-2 के अपने अंतिम मुकाबले में बांग्लादेश को सात विकेट से हरा दिया।

बांग्लादेश ने ऑस्ट्रेलिया के सामने 154 रनों का लक्ष्य रखा, जिसे उसने 17.3 ओवरों में तीन विकेट खोकर हासिल कर लिया। फिंच ने 45 गेंदों पर सात चौके और चार छक्के लगाए जबकि वार्नर ने 35 गेंदों पर पांच चौके और तीन छक्के जड़े। इन दोनों ने पहले विकेट के लिए 98 रन जोड़े।

वार्नर सबसे पहले आउट हुए। इसके बाद फिंच ने अपना अर्धशतक पूरा किया। फिंच का विकेट 135 के कुल योग पर गिरा। तीसरे विकेट के तौर पर ग्लेन मैक्सवेल (5) आउट हुए।

कैमरन व्हाइट 15 गेंदों पर दो चौकों की मदद से 18 रन बनाकर नाबाद लौटे जबकि कप्तान जार्ज बेले ने सात गेंदों पर एक चौके और एक छक्के की मदद से नाबाद 11 रन बनाए। बांग्लादेश की ओर से अल अमीन हुसैन ने दो विकेट लिए।

दोनों टीमें खिताब की दौड़ से बाहर हो चुकी हैं। ऑस्ट्रेलिया तो चार में से एक मैच जीतकर स्वदेश वापसी करेगा, लेकिन क्वालीफाईंग के जरिए मुख्य दौर में जगह बनाने वाली मेजबान टीम को लगातार पांचवीं हार मिली। उसे क्वालीफाईंग के अंतिम मुकाबले में हांगकांग ने हराया था।

इस ग्रुप से भारत पहले ही सेमीफाइनल में पहुंच चुका है, जबकि मंगलवार को होने वाले दूसरे मुकाबले से इस ग्रुप से सेमीफाइनल में पहुंचने वाली दूसरी टीम के नाम का फैसला हो जाएगा।

इससे पहले, बांग्लादेश क्रिकेट टीम ने शेर-ए-बांग्ला स्टेडियम में मंगलवार को जारी ट्वेंटी-20 विश्व कप के ग्रुप-2 के अपने अंतिम मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया के सामने 154 रनों का लक्ष्य रखा है।

टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी मेजबान टीम ने शाकिब अल हसन (66) के शानदार अर्धशतक और मुशफिकुर रहीम (47) की उम्दा पारी की बदौलत खराब शुरुआत से उबरते हुए निर्धारित 20 ओवरों में पांच विकेट पर 153 रन बनाए।

शाकिब ने 52 गेंदों पर पांच चौके और तीन छक्के लगाए जबकि कप्तान ने 36 गेंदों पर पांच चौके और एक छक्का जमाया। इन दोनों ने 12 रन के कुल योग पर तमीम इकबाल (5) और अनामुल हक (0) के गिरने के बाद तीसरे विकेट के लिए 112 रनों की साझेदारी निभाई। कप्तान का विकेट 124 के कुल योग पर गिरा जबकि शाकिब 133 के कुल योग पर आउट हुए। महमुदुल्लाह छह रनों पर नाबाद लौटे जबकि नासिर हुसैन 10 गेंदों पर दो चौकों की मदद से 14 रन बनाकर पारी की अंतिम गेंद पर आउट हुए।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

ऑस्ट्रेलिया की ओर से नेथन कोल्टर नाइल ने दो विकेट लिए जबकि डग बोलिंजर, मिशेल स्टार्क और शेन वॉटसन को एक-एक सफलता मिली।