Syed Mushtaq Ali Trophy: बीसीसीआई ने बढ़ायी शुरू हुए टी20 टूर्नामेंट में खिलाड़ियों की फीस, पाएंगे इतनी रकम

Syed Mushtaq Ali trophy: इस टी20 प्रतियोगिता की शुरुआत रविवार से हुई. इससे कोविड-19 महामारी के कारण कई महीनों की देरी के बाद घरेलू सत्र की शुरुआत भी हुई,  टूर्नामेंट जैव सुरक्षित वातावरण में छह शहरों में खेला जा रहा है. पहले दिन करीब दस मैच खेले गए और प्रशंसकों को लंबे समय बाद प्रशंसकों को अपने चहेते खिलाड़ियों को खेलते हुए देखने का मौका मिला.

Syed Mushtaq Ali Trophy: बीसीसीआई ने बढ़ायी शुरू हुए टी20 टूर्नामेंट में खिलाड़ियों की फीस, पाएंगे इतनी रकम

Syed Mushtaq Ali Trophy: सुरेश रैना ने टूर्नामेंट के पहले दिन अर्द्धशतक बनाया

नयी दिल्ली:

सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी (Syed Mushtaq Ali Trophy) में खेल रहे घरेलू क्रिकेट खिलाड़ियों के लिए अच्छी खबर है. भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) ने खिलाड़ियों की फीस बढ़ाने का ऐलान किया है, तो वहीं टूर्नामेंट के मैचों के आयोजन कर रहे छह राज्य संघों की मेजबानी शुल्क में भी बढ़ोतरी करने का फैसला किया है. निश्चित ही, बोर्ड ने एक ऐसे मुश्किल समय में  बहुत ही अच्छा फैसला लिया है, जब घरेलू खिलाड़ियों को भी पिछले काफी लंबे समय से आर्थिक मुश्किलों का सामना करना पड़ रहा है. 

यह भी पढ़ें:  पुजारा और अश्विन चौथे दिन बेहतर प्रदर्शन करेंगे, अश्विन ने जताया भरोसा

इस टी20 प्रतियोगिता की शुरुआत रविवार से हुई. इससे कोविड-19 महामारी के कारण कई महीनों की देरी के बाद घरेलू सत्र की शुरुआत भी हुई,  टूर्नामेंट जैव सुरक्षित वातावरण में छह शहरों में खेला जा रहा है. बीसीसीआई सचिव जय शाह ने सभी छह मेजबान संघों को लिखा, ‘अहमदाबाद में वार्षिक आम बैठक (एजीएम) में मेजबान संघों से फीडबैक मिलने और बीसीसीआई में हमारे साथियों के साथ चर्चा के बाद मुझे यह घोषणा करते हुए खुशी हो रही है कि 2020-21 सत्र के लिये सैयद मुश्ताक अली टी20 टूर्नामेंट का मेजबानी शुल्क 250000 से 350000 कर दिया गया है. वास्तव में, यह समझा जा सकता है कि संघों को मैचों के आयोजन में कितनी ज्यादा मुश्किलों का सामना कर रहा होगा. और ऐसे में यह कहा जाए कि यह संघ और ज्यादा रकम पाने के हकदार हैं, तो गलत नहीं ही होगा. 

यह भी पढ़ें: इन कड़े शब्दों का इस्तेमाल सिराज के लिए मेजबान दर्शकों ने किया, बीसीसीआई सूत्रों ने कहा


वहीं खिलाड़ियों को प्रति मैच की फीस में पच्चीस हजार रुपये का इजाफा हुआ है. अब खिलाड़ियों को प्रति मैच पचास की जगह पिचहत्तर हजार रुपये मिलेंगे. इसके अलावा सभी भागीदार टीमों को दी जाने वाली भागीदारी शुल्क भी 50,000 से बढ़ाकर 75,000 रुपये कर दिया गया है. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


VIDEO: कुछ दिन पहले विराट ने अपने करियर को लेकर बड़ी बात कही थी.