IPL 2024: "मुंबई इंडियंस के लिए बहुत अच्छा..." सुनील गावस्कर ने रोहित शर्मा को लेकर की भविष्यवाणी

Sunil Gavaskar's Big prediction: सुनील गावस्कर को लगता है कि मुंबई इंडियंस को हार्दिक पांड्या के कप्तान बनने के बाद फायदा होगा और रोहित शर्मा और खुलकर खेल पाएंगे.

IPL 2024:

Sunil Gavaskar: सुनील गावस्कर ने आईपीएल 2024 को लेकर दिया बड़ा बयान

नई दिल्ली:

भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व दिग्गज बल्लेबाज सुनील गावस्कर को भरोसा है कि मुंबई इंडियंस को कप्तानी में बदलाव का फायदा होगा और इंडियन प्रीमियर लीग के आगाजी सीजन में रोहित शर्मा और खुलकर खेल पाएंगे. मुंबई इंडियंस ने आईपीएल 2024 के लिए हुई खिलाड़ियों की नीलामी से पहले हार्दिक पांड्या को गुजरात टाइटंस से ट्रेड किया था. इसको लेकर काफी बात हुई थी. हार्दिक पांड्या को इसके बाद फ्रेंचाइजी का कप्तान बनाया गया था. हार्दिक पांड्या को कप्तान बनाने का मतलब था कि रोहित शर्मा जिनकी अगुवाई में मुंबई इंडियंस ने पांच बार आईपीएल का खिताब जीता था, बतौर कप्तान उनका 10 साल का कार्यकाल समाप्त हुआ. मुंबई इंडियंस के इस फैसले की काफी चर्चा हुई, लेकिन गावस्कर को लगता है कि टी20 विश्व कप के चलते यह सीजन रोहित शर्मा के लिए काफी व्यस्त रहने वाला है और हार्दिक के कप्तान बनने के बाद रोहित शर्मा अपने खेल पर अधिक ध्यान दे पाएंगे.

सुनील गावस्कर ने स्टार स्पोर्ट के एक शो में कहा रोहित शर्मा को लेकर कहा,"रोहित को पूरी तरह से एक बल्लेबाज के रूप में खेलने की अनुमति देना... यह उनके लिए एक व्यस्त सीजन रहा है, पहले विश्व कप और अब यह सीरीज.. इससे उन्हें अन्य खिलाड़ियों की चिंता किए बिना खेलने की आजादी मिलेगी. मेरा मानना यह है कि यह मुंबई इंडियंस के लिए बहुत अच्छा काम करेगा. हार्दिक के लिए रोहित जैसा खिलाड़ी होना अमूल्य होगा. हार्दिक को 'कप्तान' के रूप में रोहित का साथ मिलने में मजा आएगा." सुनील गावस्कर ने आगे कहा कि हार्दिक को सीज़न के दौरान रोहित जैसे अनुभवी कप्तान के होने से फायदा होगा और यह मुंबई इंडियंस के लिए 'अमूल्य' साबित हो सकता है.


सुनील गावस्कर ने यह भी कहा कि विकेटकीपर ध्रुव जुरेल, जो लीग में राजस्थान रॉयल्स के लिए खेलते हैं वो इस सीजन के सुपरस्टार हो सकते हैं. बता दें, ध्रुव जुरेल ने रांची में हुए टेस्ट में पहली पारी लड़खड़ाने के बाद पहली पारी में 90 रन बनाए और दूसरी पारी में उन्होंने नाबाद 39 रनों की पारी खेलकर भारत की जीत में अहम भूमिका निभाई. ध्रुव जुरेल की शानदार पारी के दम पर भारत ने रांची में पांच विकेट से जीत दर्ज की और इंग्लैंड के खिलाफ पांच मैचों की सीरीज 3-1 से जीत ली.

सुनील गावस्कर ने आगे कहा,"उन्हें ऊपरी क्रम में भेजा जा सकता है. टेस्ट मैचों में इस प्रदर्शन के बाद जुरेल सुपरस्टार हो सकते हैं. यहां तक ​​कि आकाश दीप को आरसीबी में अधिक अनुभव मिल सकता है और वह डेथ ओवर स्पेशलिस्ट की भूमिका निभा सकते हैं, जिसकी कमी वे पिछले सीजन में महसूस कर रहे थे."

यह भी पढ़ें: IND vs ENG: भारतीय दिग्गज बल्लेबाज इलाज के लिए गया लंदन, आखिरी टेस्ट में खेलने पर सस्पेंस- रिपोर्ट

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

यह भी पढ़ें: रविचंद्रन अश्विन के सामने सारे राज खोलते नजर आएंगे हनुमा विहारी? दिग्गज स्पिनर ने पूछा- "क्या तुम..."