विश्व कप 2023 में रोहित शर्मा के ओपनिंग पार्टनर को लेकर गावस्कर ने दिया बड़ा बयान, बताई अपनी पसंद

भारतीय टीम के सीनियर प्लेयर्स को जब न्यूजीलैंड दौरे पर आराम दिया गया था वहां धवन (Shikhar Dhawan) और शुभमन गिल (Shubman Gill) से ओपनिंग कराई गई थी. ऐसे में अब टीम इंडिया के वर्ल्ड कप स्क्वाड की बात करें तो ओपनिंग को लेकर अब दावेदारों की लंबी लिस्ट हो गई है.

विश्व कप 2023 में रोहित शर्मा के ओपनिंग पार्टनर को लेकर गावस्कर ने दिया बड़ा बयान, बताई अपनी पसंद

वनडे में ओपनिंग के विकप्ल के लिए

IND vs BAN: भारतीय टीम बांग्लादेश दौरे पर है, जहां टीम 3 वनडे और 2 टेस्ट मुकाबले खेलेगी. इस बीच भारत और बांग्लादेश के बीच खेले गए पहले वनडे मुकाबले में टीम इंडिया को बांग्लादेश के हाथों हार का सामना करना पड़ा. टीम इंडिया की बात करें तो टीम में अभी भी लगातार नए टैलेंट को तलाशने की कवायद चल रही है, लेकिन एक बात समझनी होगी की अब विश्व कप 2023 (World Cup 2023) में कुछ ही महीने बाकी हैं. ऐसे में क्या अभी भी ऐसे लगातार टैलेंट सर्च का भारतीय टीम को नुकसान नहीं उठाना पड़ेगा क्योंकि अभी भी आप अपने शानदार 15 खिलाड़ी नहीं तलाश पाए है. भारतीय टीम के ओपनिंग को लेकर अभी भी असमंजस की स्थिति बरक़रार है. क्योंकि भारतीय टीम के सीनियर प्लेयर्स को जब न्यूजीलैंड दौरे पर आराम दिया गया था वहां धवन (Shikhar Dhawan) और शुभमन गिल (Shubman Gill) से ओपनिंग कराई गई थी. ऐसे में अब टीम इंडिया के वर्ल्ड कप स्क्वाड की बात करें तो ओपनिंग को लेकर अब दावेदारों की लंबी लिस्ट हो गई है. बांग्लादेश के खिलाफ पहले वनडे मुकाबले में रोहित शर्मा के साथ धवन ने ओपनिंग की थी लेकिन वर्ल्ड कप को लेकर देखा जाए तो ये फैसला टीम मैनेजमेंट के लिए बिलकुल आसान नहीं होगा.

सुनील गावस्कर ने सुझाए ये नाम-

अब भारतीय टीम में ओपनिंग के दावेदारों में रोहित शर्मा (Rohit Sharma), शिखर धवन, शुभमन गिल और के एल राहुल का नाम आता है , लेकिन अब रोहित शर्मा के साथ ओपनिंग जोड़ीदार के रूप में शिखर धवन होंगे या शुभमन गिल को मिलेगा मौका और के एल राहुल (Kl Rahul) मिडिल आर्डर में देंगे योगदान. इसको लेकर पूर्व भारतीय कप्तान सुनील गावस्कर (Sunil Gavaskar) ने बड़ा बयान दिया है. अगर धवन की बात करें तो साल 2019 से वो टीम के साथ रहे हैं और दूसरी तरफ गिल भी वनडे में ओपनिंग के विकप्ल के लिए दिखाई दे रहे हैं. पिछले 15 वनडे मुकाबले में गिल ने 57.2 की औसत से 687 रन बनाए हैं .


ये भी पढ़े-

केएल राहुल और सुंदर पर भड़के दिनेश कर्तिक, अहम कैच छोड़ने पर ऐसा कहकर लगाई क्लास

Ban vs Ind 1st ODI: हार के बाद सोशल मीडिया बुरी तरह रोहित पर बरसा, कप्तानी को लेकर चोपड़ा ने भी उठाए सवाल

गिल और धवन को लेकर गावस्कर ने कहा-

भारत और बांग्लादेश के बीच पहले मुकाबले के साथ ही, गावस्कर ने 'सोनी स्पोर्ट्स 'से बात करते हुए रोहित शर्मा के साथ वर्ल्ड कप में ओपनिंग करने को लेकर धवन को बतौर ओपनर प्राथमिकता दी , गावस्कर ने कहा की आपको हमेशा टीम में लेफ्ट और राइट के कॉम्बिनेशन की तलाश रहती है, ऐसे में धवन जैसा बल्लेबाज़ बेहतर साबित होगा. "मुझे लगता है धवन का जैसा टी 20 रिकॉर्ड है उन्हें उस फॉर्मेट में भी खेलना चाहिए. धवन के पास अभी जो मुकाबले हैं उसमें वो खुद को और बेहतर सबित कर सकते है ना की जब टीम से कोई नियमित खिलाड़ी बाहर हो तब धवन एक विकल्प के रूप में खेले और बात शुभमन गिल की करें तो वो एक शानदार प्रतिभा हैं लेकिन उन्हें 50 और 60 रन से ज्यादा बनाने होंगे उन्हें इस 50 या 60 रन को 100 या 120 में बदलने होंगे एक शतक के बाद उन्हें और शतक बनाने होंगे वो शानदार टैलेंट है.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

स्पोर्ट्स से जुड़ी खबरों के लिए सब्सक्राइब करें NDTV Sports Hindi